Asianet News Hindi

अचानक सामने आया इतना लंबा अजगर कि लोगों को नहीं हुआ यकीन, फिर देखें आगे क्या हुआ...

 जब लोगों ने इतने विशाल अजगर को देखा तो वह सकपका गए। उसकी लंबाई देखकर एक बार तो आपको भी यकीन नहीं होगा। देखते ही देखते इस अजगर ने इलाके में सनसनी फैला दी।

tuffed with 12 foot python in village of rajasthan Banswara
Author
Banswara, First Published Sep 12, 2019, 11:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बांसवाड़ा (राजस्थान). बारिश के दिनों में अधिकतर हमको यही खबरें अक्सर सुनने में मिलती-रहती हैं कि यहां सांप निकल आया या वहां अजगर लोगों के घर में घुस गया। ऐसा ही कुछ मामला बांसवाड़ा में देखने को मिला है। जब लोगों ने इतने विशाल अजगर को देखा तो वह सकपका गए। उसकी लंबाई देखकर एक बार तो आपको भी यकीन नहीं होगा। देखते ही देखते 12 फीट के इस अजगर ने इलाके में सनसनी फैला दी।

कोई बना रहा था वीडियो तो कोई खींच रहा था सेल्फी
दरअसल यह अजगर एक नाले के पास पड़ा था। वह ठंड की वजह से हिल भी नहीं पा रहा था। देखते ही देखते उसको देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने उसको एक रस्सी से बांधकर रखा था। ताकि वह किसी को नुकसान ना पहंचा सके। फिर कोई उसके पास जाकर वीडियो बनाने लगा तो कोई उसके साथ सेल्फी खींचने लगा।

बकरियों को खाने के मूड में था अजगर
खेत में काम करने जा रहे एक किसान ने जब बीज रास्ते में नाले के पास रेंगते हुए देखा था। युवक के अनुसार पास में पास में बकरियां घास खा रहीं थी तो वह उनको निगलने की फिराक में था। किसी तरह ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग टीम को दी। लेकिन विभाग की टीम नहीं पहुंची तो  गांववालों ने मिलकर उसको लकड़ी से दबाकर और रस्सी से बांधकर खुद उठाकर वन विभाग के पास ले गए।

12 फीट लंबा और 70 किलो वजनी था ये अजगर
वन विभाग की टीम ने उसकी जांच की तो पता चला उसकी लंबाई 12 फीट और वजन करीब 70 किलो था। अजगर की आयू करीब 7 साल है,लेकिन वो लंबाई की अपेक्षा वह मोटा ज्यादा था। लोगों ने टीम को बताया पिछले कुछ दिन से हमारे गांव की बकरियां इधर-उधर भाग रहीं थी और गायब हो रहीं थी। लेकिन हम लोग इसका कारण नहीं समझ पाए। लेकिन अब सब समझ गए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios