राजस्थान में बढ़ता क्राइमः चोरों ने माता के इस प्रसिद्ध मंदिर को भी नहीं छोड़ा, की लूटपाट, पुजारी को भी पीटा

| Dec 09 2022, 03:51 PM IST

राजस्थान में बढ़ता क्राइमः चोरों ने माता के इस प्रसिद्ध मंदिर को भी नहीं छोड़ा, की लूटपाट, पुजारी को भी पीटा

सार

राजस्थान में क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला उदयपुर जिले का है। यहां एक माता मंदिर में हथियार ले घुसे बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। क्राइम का पुजारी ने विरोध किया तो सिर फोड़ दिया। आरोपियों को पूरे जिले की पुलिस तलाश करने में लगी।

उदयपुर ( udaipur). राजस्थान के उदयपुर शहर से बड़ी खबर सामने आई है। सवेरे से ही पूरे जिले की पुलिस माता के प्रसिद्ध मंदिर में लूटपाट करने वालों की तलाश कर रही है। इस वारदात में पुजारी पर भी हमला किया गया है। पूरे घटनाक्रम की जांच अंबा माता थाना पुलिस कर रही है। पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में स्थित नीमच माता का मंदिर है जो पूरे क्षेत्र में बेहद प्रसिद्ध है। माता के इस मंदिर में शेरों वाली माता की प्रतिमा है।

Subscribe to get breaking news alerts

हथियार लेकर लूट करने पहुंचे बदमाश, पुजारी को भी पीटा
देर रात मंदिर का दरवाजा तोड़कर छह लुटेरे अंदर घुसे। उनके पास तलवारें और बंदूकें थीं। उन लोगों ने मंदिर में सो रहे पुजारी को टारगेट किया। उसका सिर फोड़ दिया और  उसे बांध दिया। उसके गले पर तलवार लगा दी। उसके बाद मंदिर में चांदी के कई किलो वजनी छत्र तोड़ लिए। माता के उपर सजे गहने भी खींच लिए।  साथ ही माता के कीमती पोशाक भी चोरी कर ले गए। उसके बाद पुजारी को वहीं बांधकर लुटेरे फरार हो गए। जाने से पहले दानपेटी भी तोड़ दी और उसमें रखें रुपयों से एक बड़ा थैला भर लिया।

सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ गए बदमाश, पूरे जिले की पुलिस कर रही जांच
लूट की इस वारदात की जानकारी आज सवेरे  पुलिस को मिली। उदयपुर एसपी ने पूरे जिले की पुलिस को इस मामले में जांच पड़ताल के लिए लगा दिया है। लुटेरों की तलाश की जा रही है। मंदिर के अन्य कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि मंदिर में लगे सीसी कैमरे भी तोड़ दिए गए। साथ ही मंदिर में लगी सीडीआर को भी तोड़कर नष्ट कर दिया गया। चोर आगे के दरवाजे से घुसे थे और लूटपाट करने के बाद पीछे के दरवाजे से फरार हो गए। माता के मंदिर में रखी दानपेटी को कई महीनों के बाद जल्द ही खोला जााना था, लेकिन उससे पहले ही वह लूट ली गई।

यह भी पढ़े- राजस्थान में खदान से नहीं किसान के खेत में से निकला इतना तांबा, देखने वालों की भीड़ लग गई