Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर बर्बर मर्डर केसः कुछ दिन पहले हत्यारे ने कन्हैया लाल से की थी मीठी बात, फिर पीठ में घोंपा छुरा

उदयपुर में हत्या की घटना पर हवा सिंह घुमरिया, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर  ने बताया कि 10 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज़ हुई थी जिसमें कहा गया था कि आपत्तिजनक टिप्पणी को आगे प्रचारित किया है।

Udaipur murder case killer had made a pact with KanhaiyaLal nupur sharma case communal violence pwt
Author
Udaipur, First Published Jun 29, 2022, 1:20 PM IST

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर जिले में तनाव है। जिले में धारा 144 लगा दी गई है। मंगलवार को टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद से पूरे प्रदेश में 24 घंटे के लिए इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है। कन्हैयालाल की हत्या से पहले उसे जान से मारने की धमकी मिल रही थी। जिसके बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं, आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर करने पर कन्हैया लाल के खिलाफ 10 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

उदयपुर में हत्या की घटना पर हवा सिंह घुमरिया, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर  ने बताया कि 10 जून को कन्हैयालाल के खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज़ हुई थी जिसमें कहा गया था कि आपत्तिजनक टिप्पणी को आगे प्रचारित किया है। जब कन्हैया बेल पर बाहर आया उसके कुछ दिन बाद इन्होंने अपनी जान पर ख़तरा बताते हुए कहा कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने पुलिस से संरक्षण मांगा। तत्काल एक्शन लेते हुए SHO ने कन्हैयालाल और जो उन्हें धमकी दे रहे थे दोनों पक्ष से बात चीत कर हस्ताक्षर करवाया कि हम दोनों के बीच जो भी मन मुटाव था वो दूर हो गया है और एक लिखित रिपोर्ट भी दी गई जिसके बाद पुलिस ने आगे कोई कार्रवाई नहीं की।

आइए जानते हैं क्या था समझौते के लेटर में
दोनों पक्षों के बाद समझौते के बाद का लेटर भी सामने आया है। इस लेटर में नाजिम खान ने लिखा है- निवेदन है कि मैने एक लिखित रिपोर्ट फेसबुक में एक आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होने पर कन्हैयालाल तेली के विरूद्ध दर्ज कराई थी जिसकी कानूनी कार्यवाही पूरी हो चुकी है। अत: कन्हैया लाल से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। हम दोनों के बीच समझौता हो चुका है। 

समझौते के लेटर में लिखा गया था कि अब मेरे कोई भी मित्रगण कन्हैयालाल की दुकान की तरफ जाकर कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं करेंगे। इस हेतु में लिखित में देता हूं। लेकिन इसके बाद भी हत्यारों ने कन्हैयालाल को धोखा देते हुए उसकी हत्या कर दी। 

क्या है मामला
मामला 28 जून का है। कन्हैयालाल की दुकान में दोपहर में 2 बाइक सवार पहुंचे। उन्होंने कन्हैयालाल से कहा- हमें कपड़े सिलवाने हैं। जब कन्हैयालाल नाप लेना शुरू किए तभी हत्यारों ने धारदार हथियार से कन्हैयालाल पर हमला कर दिया। कन्हैया पर कई हमले हुए जिस कारण उसकी ऑन द स्पॉट मौत हो गई। बता दें, कुछ दिन पहले कन्हैयालाल ने नुपुर शर्मा के समर्थन में अपने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के शेयर होने के बाद से ही उसे जान से मारने की धमकी मिल रही थी।

इसे भी पढ़ें- Udaipur Talibani murder case: 2022 में गहलोत सरकार ने 3 बार लगाया कर्फ्यू, 6 महीने में 4 जिलों में तनाव 

इसे भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड में अब तक का 15 बिग अपडेटः हत्यारों की गिरफ्तारी से लेकर NIA की एंट्री तक...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios