Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर में युवक की हत्या करने वाले दोनों गिरफ्तार, गहलोत ने ट्वीट कर बताया, इंटरनेट बंद, 7 जगह कर्फ्यू 

Udaipur Murder उदयपुर में मंगलवार को टेलर का काम करने वाले युवक कन्हैयालाल गोर्वधन की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि दो लोग टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसे और तलवार से उस पर वार कर हत्या कर दी। युवक ने कुछ दिनों पहले नूपुर के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड की थी।

Udaipur tailor murder, Udaipur violence news today updates, DVG
Author
Udaipur, First Published Jun 28, 2022, 8:10 PM IST

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की मंगलवार को दिनदहाड़े गला काटकर हत्या के बाद पूरे जिले में तनाव बढ़ गया है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया गया है। जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। डीएम उदयपुर ने जिले के सात थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उधर, दोनों हत्यारों को राजसमंद में गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर हत्यारों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। राज्य के डीजीपी ने उदयपुर की घटना का वीडियो शेयर या अपलोड न करने की अपील की है। गला काटने की इस विभत्स वारदात पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दु:ख जताया है। गहलोत ने ऐसे हिंसात्मक माहौल को बढ़ावा देने की बजाय शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह बेहद चिंताजनक है कि पूरे देश में हिंसात्मक माहौल बनता जा रहा है। पीएम मोदी और अमित शाह को आगे आकर ऐसे माहौल के खिलाफ लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ व गुलाब चंद्र कटारिया उनके संपर्क में हैं। किसी भी सूरत में हालात बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में टेलर की हत्या में शामिल दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। सीएम गहलोत ने ट्वीट किया है कि दोनों आरोपियों को राजसमंद में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए फास्ट ट्रैक ट्रायल का आश्वासन दिया है। 

इन क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू 

उदयपुर के सात थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मंगलवार रात आठ बजे से कर्फ्यू  प्रभावी हो गया है। डीएम उदयपुर ने अगले आदेश तक इसे लागू रखने का निर्देश दिया है। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर धानमंडी, घंटाघर, हाथीपोल, अम्बामाता, सूरजपोल, भूपालपुरा व सविना थानाक्षेत्रों में कर्फ्यू पूर्ण रूप से प्रभावी हो गया है। 

Udaipur tailor murder, Udaipur violence news today updates, DVG

माहौल ठीक करने की जरूरत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पूरे देश में माहौल खराब हो रहा है। शांति बनाए रखने की जरूरत है। तनाव कम करना होगा। मैं पीएम मोदी और अमित शाह से बार-बार कह रहा हूं कि इस तनाव भरे माहौल में वह देश को एड्रेस करें। कोई भी समुदाय का कोई क्यों न हो, जो जहां कम संख्या में है वह चिंतित है। हर व्यक्ति आशंकित है। पीएम मोदी को ऐसे मौके पर आकर शांति अपील करनी चाहिए कि किसी भी कीमत पर हिंसा को बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रेम भाईचारा बनाए रखने की अपील की जानी चाहिए। 

हम और नेता प्रतिपक्ष मिलकर तनाव खत्म करने के लिए कर रहे काम

उन्होंने कहा कि उदयपुर की घटना मामूली घटना नहीं है। नेता प्रतिपक्ष व गुलाब चंद्र कटारिया से बातचीत हुई है। वह सीएमओ के संपर्क में भी हैं। हम चाहते हैं कि सब मिलकर ऐसे वक्त में तनाव खत्म करने के लिए काम करें। हम पूरा विश्वास दिलाते हैं कि दोषी को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस उसे अरेस्ट करने के लिए लगी हुई है। यह समय शांति बनाए रखने का है। हम सब मिलकर काम कर रहे हैं। 

 

डीजीपी ने की वीडियो अपलोड न करने की अपील

राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने अपील की है कि इस घटना से संबंधित किसी भी वीडियो या किसी अन्य वायरल वीडियो को चैनल्स न दिखाएं ना ही अपलोड करें। उन्होंने कहा कि विभत्स वीडियो को दिखाने से परहेज करें और शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग करें। एडीजी कानून हवा सिंह घुमारिया ने कहा कि आमजन भी वीडियो को वायरल करने से बचें। अगर किसी ग्रुप या कहीं भी वीडियो शेयर किया गया तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी, दोनों आरोपी गिरफ्तार

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया ने बताया कि उदयपुर में घटना के बाद राजस्थान पुलिस प्रशासन अलर्ट है। आरोपियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर कलक्टर व एसपी मौजूद हैं। उदयपुर में फिलहाल इंटरनेट बंद करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि आमजन शांति बनाए रखें और संयम बरतें। एडीजी ने बताया कि वीडियो में दिख रहे दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। अगर इस घटना में कोई और शामिल रहा है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

यह है पूरा घटनाक्रम

उदयपुर में मंगलवार को टेलर का काम करने वाले युवक कन्हैयालाल गोर्वधन की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि दो लोग टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसे और तलवार से उस पर वार कर हत्या कर दी। युवक ने कुछ दिनों पहले नूपुर के सपोर्ट में सोशल मीडिया पर पोस्ट अपलोड की थी। बताया जा रहा है कि पोस्ट करने के बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिलती जा रही थी। युवक ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी थी। लेकिन पुलिस पर आरोप है कि उसने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इस घटना के बाद पूरे उदयपुर में तनाव है। बाजारें बंद कर दी गई। काफी मात्रा में पुलिस तैनात की गई है। उपद्रव या हिंसा न फैले इसलिए एहतियातन इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

इसे भी पढ़े- उदयपुर में तनावः नुपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट डालने वाले का काटा सिर, अशोक गहलोत बोले- कड़ी सजा दिलाएंगे

                  उदयपुर में तनावः हत्यारों ने कपड़े की नाप ले रहे शख्स का काटा गला, नुपुर शर्मा के सपोर्ट में डाला था पोस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios