Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship में इस तरह आप जीत सकते हैं अपने पार्टनर का भरोसा, जानें ये आसान तरीके

रिश्तों में प्यार और भरोसा दोनों होना जरूरी है, तभी रिश्ते की नींव मजबूत होती है। इसी प्यार को बनाए रखने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसके बाद आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

Different Ways To build Trust of Your Partner
Author
Delhi, First Published Oct 31, 2021, 7:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। जब भी कभी दो लोगों के बीच प्यार होता है तो, उनके बीच विश्वास भी होता है। क्योंकि यही विश्वास आपके प्यार की नींव को मजबूत बनाता है। ऐसे में दोनों का विश्वास डगमगा जाए तो नींव हिल जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बताएंगे जो आपके रिश्ते को हमेशा मजबूत बनाकर रखेगा।

नजरें मिलाकर बात करें

ऐसा कहा जाता है कि, जो भी व्यक्ति नजरें चुराकर बात करता है, उसके दिल में चोर होता है, या फिर वो कोई बात चुपा रहा होता है। अगर आपके दिल में चोर नहीं है तो आपको नजरें मिलाकर अपने पार्टनर के साथ बात करनी चाहिए। इससे वो ना केवल आपकी बातों पर भरोसा करेगा बल्कि उसका विश्वास आप पर बना रहेगा।

छोटी-छोटी खुशियों का रखें ध्यान

अगर आप अपने पार्टनर की छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखते हैं, तो आप दोनों के बीच प्यार बना रहेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आपके पार्टनर को आइसक्रीम खाना पसंद है या मूवी देखना पसंद है तो आप हफ्ते में एक या दो बार उसकी पसंद का काम करें। ऐसा करने से रिश्ते में प्यार और भरोसा दोनों बढ़ेगा।

इसे भी पढे़ं- ये पांच चीजें बताती हैं की आप वन साइड रिलेशन में हैं, आपका साथी इन बातों को हमेशा करेगा नजरअंदाज

बातों को ना छोड़े अधूरा

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आपको एक-दूसरे पर भरोसा कायम करना जरूरी है, ताकि आपका पार्टनर आपके साथ अपनी सारी बातें असानी से शेयर कर सके। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो उसे लगेगा कि, आप उससे कुछ चुपा रहे हैं। ऐसे में जरूरी है अपने पार्टनर को सभी मुद्दों के बारे में बताएं और पूरी बातें करें।

हर फैसले में लें उनकी सलाह

आप जिस भी बारे में विचार करते हैं, या सोचते हैं उसके लिए आपको साथ बैठकर एकसाथ सोचना चाहिए। इससे दोननों को पता रहेगा कि, उन्हें क्या करना है, और फैसला एक रहेगा तो लड़ाई भी कम होगी, साथ ही दोनों में विश्वास भी बढ़ेगा।

अपने वादे को जरूर निभाएं

कई लोग ऐसे होते हैं, जो वादा करते हैं लेकिन उसे निभाते नहीं हैं। ऐसा बिल्कुल भी ना करें, जो वादा आपने अपने पार्टनर के साथ किया है उसे जरूर निभाएं। उसे मूवी दिखाने का वादा या उसके साथ बाहर घूमने जाने का वादा तो उसे जरूर पूरा करें और अगर आप किसी कारणवश अपना वादा नहीं पूरा कर रहे हैं तो अपने साथी को परिस्थिति के बारे में बताएं।

इसे भी पढ़ें-  पार्टनर के साथ रिश्ते को बिगाड़ देती हैं ये पांच बातें, कमी के बाद भी हम नहीं स्वीकार कर पाते हैं गलतियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios