Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेटा है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, लेकिन गैराज में सोती है मां, जानें मेयी मस्‍क की कहानी

दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क अक्सर विवादों में रहते हैं। बेशुमार दौलत के मालिक मस्क की मां ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि जब वो बेटे से मिलने जाती हैं तो उन्हें गैराज में सोना पड़ता है।

elon musks mother Maye Musk reveals she sleeps in garage while visting her son NTP
Author
First Published Aug 29, 2022, 3:16 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क. टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) पिछले दिनों माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई को लेकर सुर्खियों में थे। पहले उन्होंने इस साइट को खरीदने की डील की थी। लेकिन बाद में इसे रद्द कर दिए थे। लेकिन हम बात उनके बिजनेस की नहीं बल्कि रिलेशन की करने जा रहे हैं। एलन मस्क की मां  मेयी मस्‍क (Maye Musk) ने खुलासा किया कि जब वो अपने बेटे से मिलने जाती हैं तो गैराज में सोना पड़ता है।

74 साल की मेयी मस्क मॉडल और एक्टिविस्ट हैं। हालांकि उनके पास भी संपत्ति की कोई कमी नहीं हैं। लेकिन बेटे को लेकर जो बात बताई  उसे सुनकर लोग हैरान हैं। मेयी ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो  टेक्‍सास में बेटे से मिलने जाती हैं तो कहां सोती हैं। उनके लिए मस्क ने कोई शानदार बेडरुम नहीं बनाया है, बल्कि वो गैराज में सोती हैं। बता दें कि यहीं पर एलन मस्क की कंपनी स्‍पेसएक्‍स का मुख्याल भी है। 

एलन को संपत्ति में कोई दिलचस्पी नहीं

मस्क की मां ने बताया कि उनके बेटे को संपत्ति में कोई दिलचस्पी नहीं हैं। उन्होंने कोई शानदार घर नहीं बनाया है। 229 अरब डॉलर के करीब नेटवर्थ रखने वाले एनल के पास वाकई कोई आलिशान मकान नहीं हैं। उन्होंने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका कोई घर नहीं हैं। वो अपने दोस्त के घर पर रुकते हैं। 

एलन ने तीन बेडरूम का घर लिया

मस्क ने बताया था कि बोका चिका में उन्होंने किराए पर एक आवास स्‍पेसएक्‍स से 50 हजार डॉलर में लिया है। पहले इसमें दो बेडरूम थे। लेकिन एलन ने गैराज को भी बेडरूम में तब्दील कर दिया। जब उनकी मां वहां जाती हैं तो उसी बेडरूम में सोती हैं। साल 2020 में एलन ने अपनी सभी संपत्तियों को बेचने के लिए कहा था।

बचपन में आर्थिक संकट से गुजरा था परिवार

एलन का बचपन काफी आर्थिक संकट से गुजरा है। मेयी और उनके पूर्व पति एरोल मस्क से तीन बच्चे हैं। इनमें एलन, किमबल और टोस्‍का हैं। उन्होंने बताया कि उस वक्त वो काफी आर्थिक तंगी से गुजरी थीं। एरोल के साथ शादी टूटने के पीछे भी यही वजह थी। एलन शांत स्वभाव और पढ़ाकू थे।

एलन ने 10 साल की उम्र में किया था कारनामा

10 साल की उम्र में एलन मस्क ने कम्यूटर प्रोग्रामिंग सीखी और 12 साल की उम्र में उन्होंने 'ब्लास्टर' नामक एक वीडियो गेम तैयार किया। जिसे एक मैगजीन ने 500 अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। ये उनकी पहली  उपलब्धि थी। इसके बाद एलन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2004 में एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की बुनियाद रखी ।

और पढ़ें:

रात में नहीं आ रही नींद को इस गंभीर बीमारी के हो सकते हैं लक्षण, जेनिफर एनिस्टन भी हैं इसकी शिकार

कैंसर लेने वाली थी जान, लेकिन कोरोना वायरस ने बचा ली 23 साल के युवक की जान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios