Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी: बचपन में चचेरे भाई ने किया था यौन शोषण,गर्लफ्रेंड के साथ रिश्ता बनाने में लगता है डर!

कभी-कभी बचपन में हमारे साथ हुई घटना जवानी में भी परेशानी का सबब बन जाता है। हम डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। जैसा कि इस शख्स के साथ हुआ है। बचपन में यौन शोषण का शिकार शख्स नई जिंदगी को लेकर काफी कन्फ्यूज है।

how do i tell my new girlfriend that i was sexually abused in childhood by older cousin NTP
Author
Delhi, First Published Aug 16, 2022, 1:45 PM IST

ब्लैक डायरी:  बचपन में यौन शोषण ( sexually abused)  के शिकार बच्चे मानसिक रूप से इतने परेशान होते हैं कि वो जवानी में किसी के साथ रिश्ता बनाने से डरते हैं। अगर कोई आगे बढ़ता है तो सामने वाले की प्रतिक्रिया उसे तोड़ देता है। जैसा कि डेविड (बदला हुआ नाम) के साथ हुआ। चलिए डेविड की कहानी बताते है और जानते हैं कि वो कैसे वो अपने नए रिश्ते को हैंडल कर सकता है।

36 साल के डेविड का कहना है कि उसने जीवन भर रिश्तों को लेकर संघर्ष किया है। डेविड बताते हैं कि जब वो छोटे थे तब उनके चचेरे भाई ने उनका यौन शोषण किया था। इसका असर उनके अंदर काफी गहरा पड़ा है। डेविड के साथ हुए यौन दुराचार की बात सिर्फ उनकी मां और आंटी को पता है। लेकिन डेविड अपने साथ हुए इस घटना को अपने प्रेमिका के साथ छिपाना नहीं चाहते थे।

एक दिन उन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका को इसके बारे में बताने का फैसला किया। वो सात महीने से साथ में थे। डेविड को लगा था कि वो उन्हें अंधेरे से बाहर निकालने में मदद करेगी। उनका साथ देंगी।लेकिन यह बात जानने के बाद वो गायब हो गई।

अब डेविड की जिंदगी में फिर से कोई लड़की आई है। वो बताते हैं कि मैं एक लड़की से मिला हूं। वो 28 साल की बहुत ही सुंदर महिला है। मैं पांच बार उसके साथ डेट कर चुका हूं। मुझे नहीं पता कि मैं अपने अतीत के विषय पर कैसे बात करूं। उसे बताऊं या नहीं समझ में नहीं आ रहा है।

एक्सपर्ट की राय-आपको अपने पास्ट के बारे में बताने की जरूरत नहीं हैं, जबतक कि आप सुनिश्चित ना कर लें कि यह रिश्ता कितना मजबूत है। इस तरह, आप अपने लिए उसके बिना शर्त प्यार के बारे में आश्वस्त महसूस कर सकते हैं। यह अच्छा किया कि आपने अपनी मां और आंटी से इस बारे में बात की। इसके बावजूद भी अगर आप बचपन में हुए दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर परेशान हैं तो किसी साइकाइट्रिस्ट से मिलकर सलाह ले सकते हैं। वो आपको इस घटना से बाहर निकलने में मदद करेंगे।

और पढ़ें:

बिना शादी के 48 बच्चों का पिता बन चुका है ये शख्स, 'धंधा' जान लड़कियां नहीं भटकती पास

17 साल से 3 बच्चों के पिता अपनी पत्नी को दे रहा था धोखा, फेसबुक ने खोल दिया पोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios