Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी:लव-सेक्स और धोखे ने बर्बाद कर दी जिंदगी,पहचान छिपाकर लव जिहाद करने वाले शैतान से सावधान !

जिसे जान से ज्यादा प्यार किया। जिसे अपना तन-मन सब सौंप दिया। उसी ने प्यार के नाम पर अपनी पहचान बदलकर ऐसा धोखा दिया कि दुनिया से भरोसा उठ गया। यह कहानी है प्यार में बुरी तरह छली गई एक ऐसी लड़की की जिसे परिवार और समाज ने तो पहले ही छोड़ दिया था। अब किस्मत ने भी किनारा कर लिया। 

Love sex and deception ruined life beware of the devil who does love jihad by hiding identity NTP
Author
First Published Nov 16, 2022, 11:29 PM IST

ब्लैक डायरी: पहली मुलाकात में ही जिससे दोस्ती हो गई। बहुत जल्द दोस्ती का रिश्ता प्यार की हदें पार कर अंतरंग रिश्ते में तब्दील हो गया। फिर एक दिन लगा ऐसा झटका जिसने उसकी दुनिया ही वीरान कर दी। यह आपबीती है सारिका (बदला हुआ नाम) की जिसने दिल का रिश्ता जोड़ते वक्त किसी की परवाह नहीं की। जाति और धर्म के बारे में भी नहीं पूछा। लेकिन यही नासमझी उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा नासूर बन गई। 

सारिका के शब्दों में – “कॉलेज के टाइम से ही मैं काफी खुले स्वभाव की थी। जो अच्छा लगता था उससे दोस्ती करने में कोई परहेज नहीं था। मेरे दोस्त अक्सर मुझे कहते भी थे कि किसी भी यूं ही भरोसा कर लेने से कभी बड़ी मुश्किल में फंस सकती हूं। मैंने उनकी परवाह नहीं की जिसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है।“  

दरअसल कॉलेज से निकलने के बाद सारिका ने एक प्राइवेट कंपनी ज्वाइन की। जॉब ऐसा था कि उसे अक्सर दूसरे शहर जाना पड़ता था। इसी दौरान एक बार फ्लाइट पर उसकी मुलाकात कमल (बदला हुआ नाम) नाम के शख्स से हुई। कमल इतना स्मार्ट और हाजिरजवाब था कि पहली ही मुलाकात में दोस्ती हो गई। उसके बाद फोन पर अक्सर दोनों की बातचीत होने लगी। 

सारिका के मुताबिक – “कमल इतना प्यारा था कि मुझे वह पहली ही नजर में पसंद आ गया। मुझे उसकी पहचान को लेकर कभी कोई शक नहीं हुआ इसलिए मैंने उसके बारे में कभी कोई पूछताछ नहीं की। हम जब भी मिलते वह मुझे लेकर सबसे पहले मंदिर जाता। खुद को हनुमान भक्त बताता था। एक बार हमने न्यू ईयर पर गोवा ट्रिप प्लान किया तो एक साथ होटल के एक ही कमरे में रुके। उस रात उसने पहली बार मुझे प्रपोज किया। मैंने हां की तो उसने मुझे पहली बार मुझे किस किया। मैंने मना नहीं किया तो वह आगे बढ़ता गया। उस रात न जाने मुझे क्या हो गया था। मैंने खुद को उसके हवाले कर दिया। वह रात मेरी जिंदगी की सबसे यादगार रात थी।“ 

उसके बाद सारिका और कमल जब भी मिलते, साथ रात बिताते। सारिका का मुंबई ट्रांसफर हुआ तो कमल भी वहीं शिफ्ट हो गया। दोनों एक साथ रहने लगे। देखते-देखते प्यार का यह रिश्ता लिव-इन रिलेशन में तब्दील हो गया। बकौल सारिका – “मैंने अपने घरवालों को कमल के बारे में कुछ नहीं बताया था। यह भी छिपाया कि हम दोनों साथ रहते हैं। शादी के बारे में मैंने जब भी कमल से बात की वह यही कहता रहा कि अभी परिवार की कुछ जिम्मेदारियां हैं। जिसे पूरा करने के बाद एक दिन वह खुद मेरी फैमिली से बात करेगा।”

कमल और सारिका की लिव-इन लाइफ बड़े मज़े में गुज़र रही थी। लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ जिसने सारिका की जिंदगी में तूफान खड़ा कर दिया। सारिका कहती हैं – “एक बार कमल के बर्थडे पर गिफ्ट लेने के लिए मैं मार्केट गई थी। वहां एक अजनबी लड़की ने मुझे टोका और मुझसे कमल के बारे में पूछा। मैं हैरान थी कि वह कमल के बारे में क्या जानती है और मुझसे क्यों बात कर रही है। उसने जो बताया वह सुनकर मैं बेहोश होते होते बची। उस लड़की ने अपना नाम पायल (बदला हुआ नाम) बताया। उसने कहा कि दरअसल मैं जिसे कमल समझ रही हूं उसका असली नाम कमाल अहमद है। मुझे पहली बार तो उस पर बिल्कुल भरोसा नहीं हुआ। फिर उसने अपनी और कमल की कई तस्वीरें और वीडियो दिखाए। पायल ने बताया कि कमल ने अपनी पहचान छिपाकर उसके साथ भी अफेयर किया था। शादी की जिद करने पर उसने अपना असली नाम बताया और शर्त रखी कि अपना धर्म बदलने पर ही मुझसे शादी करेगा। मना करने पर उसने मेरे साथ काफी मारपीट की और मुझे ब्लैकमेल करने लगा।“ 

पायल ने सारिका को बताया कि कमल के एक दोस्त से उसे इस रिश्ते के बारे में पता चला। जिसके बाद पायल ने छिपकर उसका पीछा किया ताकि सारिका को आगाह कर सके। उसके बाद सारिका ने किसी बहाने कुछ दिन की छुट्टी ली और पायल के बताए एड्रेस पर जाकर कमल के बारे में पूछताछ की तो पूरा सच सामने आ गया। 

सारिका के मुताबिक – “मेरे लिए अब आगे कुआं और पीछे खाई जैसी सिचुएशन थी। मैं इस बारे में न तो घरवालों को कुछ बता सकती थी और न ही पुलिस से मदद मांग सकती थी। इससे बदनाम होने का खतरा था। कमल से बात करने का कोई मतलब नहीं था क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि जो पायल के साथ हुआ वही मेरे साथ भी हो। मैंने चुपचाप एक प्लान बनाया। एक दिन जब कमल घर पर नहीं था तो मैंने अपना सामान समेटा और घर छोड़ दिया। उसके बाद मैं ट्रांसफर लेकर मुंबई से दिल्ली आ गई। मैंने अपना मोबाइल नंबर भी बदल दिया और सोशल मीडिया अकाउंट भी बंद कर दिया। लेकिन अब हमेशा यही डर लगा रहता है कि पता नहीं कब कमल मुझे खोज निकाले। प्लीज मुझे बताइए कि मैं क्या करूं“

एक्सपर्ट की राय-चट दोस्ती पट प्यार का यही नतीजा होता है। आजकल ऐसी कई घटनाएं सामने आ रही हैं जिसमें लड़का अपनी पहचान छिपा कर लड़की से दोस्ती करता है और फिर उसे धर्म बदलने के लिए मजबूर करता है। आपकी कहानी में अच्छी बात यही है कि आपको उसका असली चेहरा बहुत जल्द दिख गया। लेकिन इसमें आपको डरने या भागने की जरूरत नहीं। जिस तरह प्यार करने की हिम्मत दिखाई उसी तरह दुनिया के सामने उसका असली चेहरा लाने की हिम्मत भी दिखाइए ताकि पायल की तरह वह किसी और को अपना शिकार न बना सके। आप आत्मनिर्भर हैं और दिल्ली में रहती हैं। पुलिस के बड़े अफसर से मिलकर अपनी पूरी बात बताइए और कमल उर्फ कमाल को सलाखों के पीछे पहुंचाने में कानून की मदद कीजिए। पुलिस की महिला हेल्पलाइन से आप अपनी पहचान छिपाने का अनुरोध भी कर सकती हैं। वैसे भी अगर कमाल ने आपके और पायल के साथ ऐसा किया है तो उसके कई और शिकार भी होंगे। इस काम में पायल को भी साथ लीजिए। क्योंकि अगर वह आपको आगाह करने का जोखिम ले सकती है तो उसे पकड़ाने में भी जरूर मदद करेगी। बाकी काम पुलिस को करने दीजिए। याद रखिए आपकी जरा सी हिम्मत कई मासूम जिंदगियों को बर्बाद होने से बचा सकती है।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios