Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: अगर आपका पार्टनर झगड़े के बाद आपसे है नाराज, तो इन तरीको से करें उनका गुस्सा शांत

आप किसी रिलेशनशिप में है तो जाहिर सी बात है कि, आपके दोनों के बीच थोड़े बहुत झगड़े तो होते ही होगे। लेकिन उन झगड़ों में जब आपका पार्टनर आपसे नाराज हो जाता है तो आप उन्हें कैसे मनाते हैं। इसके कुछ टिप्स आज हम आपको बताएंगे।

Relationship Advice end fight with Your partner MBT
Author
Delhi, First Published Nov 25, 2021, 6:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। रिश्तों की एक बात खास होती है कि, अगर उनमें प्यार होता है तो थोड़े बहुत झगडे भी हो जाते हैं। लेकिन अगर ये झगड़े ज्यादा बढ़ जाए और आपका पार्टनर आपसे गुस्सा होकर बैठ जाए। ऐसे में फिर आप क्या करेंगे। पार्टनर को मनाएंगे या फिर खुद गुस्सा होकर बैठ जाएंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर मान जाए तो इन तरीकों को जरूर ध्यान में रखें ये आगे आने वाले समय में आपके काफी काम आने वाले हैं।

इन तरीकों से पार्टनर को करें खुश

पसंदीदा तोहफा बन सकता है मुस्कान की वजह

अगर लड़ाई के बाद आपका पार्टनर आपसे नाराज होकर बैठा है तो उनका पसंदीदा तोहफा आपकी लड़ाई को खत्म करा सकता है। आप उनकी पसंद की कोई भी चीज लाइए और बस उनके सामने लाकर रख दीजिए फिर देखिए उनकी मुस्कान। इसी मुस्कान के साथ आपका झगड़ा भी खत्म हो जाएगा।

माफी मांगने में न करें कंजूसी

एक बात को हमेशा याद रखें कि माफी मांगने से आप भले ही छोटे न हों लेकिन आपके रिश्ते का कद बहुत ऊंचा हो जाता है तो अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच भी झगड़ा हुआ है तो तुरंत माफी मांग कर अपनी लड़ाई खत्म करें। ये जरूर याद रखें कि आपका रिश्ता इस माफी से बहुत ज्यादा बड़ा है।

एक-दूसरे से बात कर समझें आखिर हुआ क्या

झगड़े के बाद जब आपका गुस्सा शांत हो जाए तो आपस में बैठकर बात कीजिए। जानने की कोशिश कीजिए कि आखिर झगड़े की वजह क्या थी। अगर कोई बात है तो उसे सुलझाने का सोचिए, ये सोचिए कि उसे आगे बढ़ने से कैसे रोका जा सकता है। रिश्ते की खूबसूरती को समझिए और बस फिर देखिए आपका झगड़ा कैसे झट से सुलझ जाता है।

ये हैं वो जरूरी टिप्स जिनको ध्यान में रखकर ही आप अपने पार्टनर को हमेशा खुश रख सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें- 

Relationship Tips: न्यूली वेड ब्राइड को बनाने है सास से अच्छे रिश्ते, तो अपनाएं ये 5 जरूरी टिप्स

Relation Tips: अगर आपको भी है सेल्फी क्लिक करने का पागलपन, तो आपकी इन 5 आदतों से दूर हो सकता है आपका BF

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios