Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: लड़कियों को अपने पार्टनर की ये 5 बातें सबसे ज्यादा करती हैं इंप्रेस

आजकल के रिलेशनशिप का मतलब पहले के रिश्तों से काफी अलग हो गया है। जिसके कारण अब लड़कियां भी उसी तरह का पार्टनर चूज करती हैं जो उन्हें अपनी बेस्ट क्वालिटी से इंप्रेस कर सके।

Relationship Strong woman Wants Good partnerMBT
Author
Delhi, First Published Nov 15, 2021, 4:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। आजकल डेटिंग (Dating) और रिलेशनशिप (Relationship) दोनों का अंदाज काफी बदल गए हैं। जिसके कारण अब दोनों पार्टनर की उम्मीदें भी बढ़ती जा रही हैं। जिसको ध्यान में रखना काफी जरूरी हो गया है। इन्हीं जरूरी चीजों को ध्यान में रखते हुए ही आजकल की लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर को चूज करती हैं, ताकि उनको उसमें को सारी क्वालिटी मिले जो उन्हें चाहिए। जिसके बाद वो इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सके। चलिए जानते हैं, आखिर कौनसी हैं वो क्वालिटी जो आपके रिश्ते को बनाएगी और ज्यादा स्ट्रांग।

ओपन माइंडेट होना

हर लड़की चाहती है कि, उसका पार्टनर ओपन माइंडेट हो। क्योंकि इससे उनके रिश्ते में शक की कोई गुंजाइश नहीं रहती। इससे उन दोनों की पर्सनल लाइफ भी सिक्योर रहती है और प्रोफेशनल लाइफ भी, इसकी एक खासियत ये भी होती है कि, इसके कारण आप अपने पार्टनर पर ट्रस्ट रख पाते हैं और सारी बातें भी शेयर कर लेते हैं।

इमोशंस को समझे

आजकल इमोशंस को समझने वाले बहुत कम लोग होते हैं। ऐसे में आपको भी वही पार्टनर चाहिए होता है जो आपको इमोशनल सपोर्ट दे। जिस भी तरीके की आपको दिक्कत हो उसका रास्ता आसानी से निकाल सके। मूड खराब हो तो वो हंसा सके। आपको किसी चीजी की जरूरत हो तो उसे पूरा कर सके।

जेंडर इक्वेलिटी को समझे
  
‘जेंडर इक्वेलिटी’, यह शब्द सुनने में बड़ा ही अच्छा लगता है। लेकिन जब बात आती है इसको अप्लाई करने की तो हर कोई इससे दूर भागता नजर आता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपके साथ खड़ा हो तो आपको फिर किसी की जरूरत नहीं पड़ती। क्योंकि इस इक्वेलिटी के दायरे को अच्छे से संभाल लेता है, और सोसाइटी में हमेशा आपके साथ खड़ा रहता है।

होमली होना है जरूरी

लड़का और लड़की इक्वल होते हैं ये बात आजकल हर किसी के मुंह से सुनने को मिलती है। लेकिन ओपनली होने में हिचकिचाते हैं। क्योंकि कोई नहीं चाहता कि, लड़का-लड़की की मदद कराए। लेकिन अगर उनका पार्टनर अच्छा है और सपोर्टिव है तो इक्वालिटी की बात बिल्कुल सही बैठती है। क्योंकि इससे आपके रिश्ते में एक भरोसा पैदा होता है और प्यार के लिए भी जगह बनी रहती है।

अपने पैरेंट्स की तरह दें प्यार

माता-पिता हर किसी के एक समान होते हैं ऐसे में अगर लड़का-लड़की के मां-पापा को रिस्पेक्ट देगा तो उसके पार्टनर को काफी अच्छा फील होगा। क्योंकि हर किसी लड़की का अच्छा पार्टनर चुनने का एक ही मकसद होता है कि, उसके माता-पिता को भी एक्ट्रा प्यार और केयर मिले। ऐसे में उनका पार्टनर वो दे तो उससे बेहतर बात और क्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें- 

Relationship Tips: दोस्तों से कभी शेयर ना करें अपनी लव लाइफ, डाल सकते हैं आपके रिश्ते में दरार

Relationship Tips: बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये 6 चीजें, नहीं तो पार्टनर के साथ खराब हो सकते है रिलेशन

Relationship Tips: नजरअंदाज ना करें पार्टनर की ये हरकतें, हो सकते है इस गंभीर बीमारी के लक्षण

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios