Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: दोस्तों से कभी शेयर ना करें अपनी लव लाइफ, डाल सकते हैं आपके रिश्ते में दरार

आपका कोई भी कितना भी अच्छा दोस्त हो उससे आपको कभी भी अपने रिलेशनशिप (Relationshhip) से जुड़ी बातें शेयर नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं कि, वो आपके लिए अच्छा सोचे हो सकता है वो ही आपके रिश्ते के टूटने का कारण हो।

Relationship Tips love life problems MBT
Author
Delhi, First Published Nov 12, 2021, 2:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। लव ट्रायंगल (Love Triangle) में जब भी कोई फंसता है तो उससे बाहर निकलना उसके लिए काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वो शख्स आपका दोस्त निकले तो, क्योंकि अक्सर ऐसा देखा गया है कि, जिनके भी रिलेशन ब्रेक होते हैं उसमें 80% हाथ दोस्तों का ही होता है। जिसके कारण आप अपने पार्टनर से दूर हो जाते हैं। ऐसे में कुछ जरूरी चीजों का ध्यान आपको हमेशा रखना चाहिए ताकि आपके दोस्त आपके रिश्ते को खराब ना कर पाएं।

दोस्तों के सामन कभी भी शेयर ना करें लव लाइफ

आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि, दोस्तों के सामने कभी भी आपके रिलेशन से जुड़ी बातें ना हो। ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि, दोस्तों से बात करने के चक्कर में भूल जाते हैं कि, हमारी कुछ प्राइवेसी है। जिसको हमें सबके सामने नहीं लाना है। क्योंकि अगर हम ऐसा करेंगे तो हमारा रिश्ता कहीं ना कहीं टूटने की कगार पर खड़ा हो जाएगा।

छोटी-छोटी डिटेल जानने वाले दोस्तों से रहें दूर

उन दोस्तों से आपको खासकर दूरी बनाकर रखनी है जो आपके रिश्ते से जुड़ी छोटी से छोटी चीजें जानने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। ऐसे दोस्त अक्सर आपको कभी भी धोखा दे सकते हैं। क्योंकि छोटी-छोटी बातें जानकार ही वो आपसे सारी बात निकलवा लेते हैं जो आपके रिलेशन को खराब करने के लिए काफी है।

कभी भी दोस्तों की सोच के हिसाब से ना ले डिसिजन (Decision)

अगर रिलेशनशिप (Relationship) में आप हैं तो उससे जुड़े फैसले भी आपको ही लेने चाहिए। क्योंकि वो दोस्त सिर्फ आपको बेहकाने के अलावा कुछ नहीं करेंगे। जिससे आपका रिश्ता खराब हो जाए और आपका पार्टनर आपसे नाराज होकर आपसे दूर चला जाए।

हमेशा आपको प्रोवोक करना

इस बात ध्यान रखें की दोस्त हमेशा आपको आपके पार्टनर के लिए प्रोवोक करेंगे। जिसके कारण आप दोनों में दरार आ सकती है। ऐसे में जितना हो सके अपने दोस्त और रिलेशनशिप में डिस्टेंस बनाकर रखें। जिससे आपको आगे कोई दिक्कत ना हो।

पार्टनर के साथ दोस्तों को कभी ना ले जाए घुमाने

अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो, उसमें अपने दोस्तों को शामिल ना करें। क्योंकि ना चाहते हुए भी वो आपके प्लान को स्‍पॉइल्‌ (Spoil) जरूर करेंगे। जिसके कारण ना ही आप अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे और ना ही अच्छे से घूम पाएंगे।

ये भी पढ़ें- 

Relationship Tips: नजरअंदाज ना करें पार्टनर की ये हरकतें, हो सकते है इस गंभीर बीमारी के लक्षण

Relationship: अगर आप भी अपने बच्चों के अच्छे दोस्त बनना तो आज ही से फॉलो करें ये पैरेंटिंग टिप्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios