जरूरी नहीं की हर कोई 'आफताब' हो...रिश्ते में ये 6 चीज अच्छे पुरुष अपने साथी से कभी नहीं करते

| Nov 26 2022, 03:22 PM IST

जरूरी नहीं की हर कोई 'आफताब' हो...रिश्ते में ये 6 चीज अच्छे पुरुष अपने साथी से कभी नहीं करते
जरूरी नहीं की हर कोई 'आफताब' हो...रिश्ते में ये 6 चीज अच्छे पुरुष अपने साथी से कभी नहीं करते
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

दिल्ली में हुए श्रद्धा वाकर हत्याकांड के बाद से लड़कियों के अंदर अपने रिश्ते को लेकर डर बैठ गया। लेकिन ये जरूरी नहीं कि हर कोई आफताब जैसा हो। रिश्ते में इन 6 चीजों के पहचान सकते हैं कि आपका पार्टनर एक अच्छा इंसान हैं। 

रिलेशनशिप डेस्क.रिश्ते में हर कोई जहरीला नहीं होता है। अच्छे लोग हैं जो नैतिकता, मूल्यों और सच्चे प्रेम के साथ मजबूत संबंध बनाते हैं। वे दूसरे शख्स को महत्वहीन, बेकार या बेहद दुखी महसूस कराए बिना झगड़े और तर्कों को मेच्योर रूप से संभालते हैं।  इस प्रकार के लोग रिश्तों में बहुत विचारशील होते हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसी चीजों पर जो अच्छे पुरुष रिश्तों में कभी नहीं करते हैं। 

वह आपकी प्राइवेसी पर अटैक नहीं करेगा

Subscribe to get breaking news alerts

वह कभी भी सीमाओं को पार करने और आपके निजी स्थान में घुसने की कोशिश नहीं करेगा। वह आपको स्पेस और टाइम देगा। वो आपके फोन पर कभी भी नजर नहीं डालेगा, या आपके मैसेज को नहीं पढ़ेगा।  इसका मतलब है कि वो आप पर पूरा भरोसा करता है और उसके दिल में आपके लिए वो स्थान है जिसे कोई नहीं ले सकता है।

वह आपके लुक्स पर कभी कमेंट नहीं करेगा

एक अच्छा आदमी कभी भी आपके लुक पर कमेंट नहीं करेगा। वो आपके आत्मसम्मान को लुक की वजह से नहीं गिराएगा। बल्कि वो आपको खुद को स्वीकार करने,आत्मविश्वासी और क्षमाप्रार्थी व्यक्ति बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

वह आपको कभी हतोत्साहित नहीं करेगा

एक अच्छा इंसान आपको कभी भी कुछ ऐसा करने से हतोत्साहित नहीं करेगा जो आप वास्तव में चाहते हैं। हो सकता है कि वे आपके फैसले का समर्थन न करें लेकिन वे इसका सम्मान जरूर करेंगे। आप उनकी तरफ से कभी भी निराश महसूस नहीं करेंगे बल्कि उनसे प्रेरणा और प्रोत्साहन के शब्द ही मिलेंगे।

वह आपको अपनी अहमियत साबित नहीं करने देगा

एक अच्छे आदमी को पता चल जाएगा कि आप कितने लायक हैं। आपको उसके लिए अपनी योग्यता साबित करने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी क्योंकि वह आपको महत्व देगा और आपकी सराहना करेगा कि आप कौन हैं। जिस क्षण आपको लगता है कि आपको उसके सामने खुद को साबित करने की जरूरत है, आपको पता होना चाहिए कि कब चलना है।

वह महत्वपूर्ण चर्चाओं से कभी नहीं बचेंगे

वह कभी भी आपके रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमने वाले महत्वपूर्ण सवालों को टालने की कोशिश नहीं करेगा। वह हमेशा आवश्यक बातचीत के लिए तैयार रहेगा क्योंकि वह आप दोनों के बीच एक समस्या को हल करने के महत्व को समझेगा।

वह आपको कभी भी दूसरे विकल्प की तरह महसूस नहीं कराएंगे

एक अच्छा इंसान आपको कभी भी रिश्ते में सेकेंडरी फील नहीं करवाएगा। वह आपको सही तरीके से प्राथमिकता देगा और आपको महत्व देगा। वह आपकी ज़रूरतों और चाहतों को पूरा करेगा, बिना आपको कभी भी महत्वहीन महसूस किए।

और पढ़ें:

भारत में भी Same-Sex मैरेज को मिलेगी कानूनी मान्यता? SC याचिका पर सुनवाई को तैयार

3 तलाक के बाद बीवी ने बदला अपना धर्म और रचाई दूसरी शादी, तो एक्स हसबैंड ने खेला खूनी खेल