Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship: क्या आप भी चाहते हैं अपनी अरेंज मैरिज को लव में बदलना, तो इन टिप्स का रखें खास ध्यान

अब अरेंज मैरिज के साथ लव मैरिज का सपना पूरा कर सकते हैं। बस आपको कुछ तरीकों को अपनाना होगा। जिसको आपको जानना है और ध्यान में रखना है ताकि आप भी अपनी शादी का लुफ्त उठा सके।

Tips to convert arrange marriage love relationship MBT
Author
Delhi, First Published Nov 29, 2021, 6:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कई लोगों की इच्छा होती है कि, वो लव मैरिज (Love Marriage) करें। लेकिन अक्सर वही लोग अरेंज मैरिज (Arrange Marriage) कर जाते हैं। जिसके बाद उन्हें कभी मौका नहीं मिलता। अगर आप भी इस टेंशन में हैं कि, अपनी अरेंज मैरिज को कैसे लव में कंवर्ट करें तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे। जिसके जरिए आप ये काम आसानी से कर पाएंगे और अपने पार्टनर को हमेशा खुश रख पाएंगे।

अपने पार्टनर की इच्छा के बारे में जाने

अरेंज मैरिज में लड़का और लड़की को समय नहीं मिलता कि वह अपनी इच्छाओं के बारे में बात कर सकें। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने पार्टनर से उसकी इच्छाओं के बारे में जानें। जब वे  आपको अपनी इच्छा के बारे में बताएंगे तो आप भी उन्हें अपनी इच्छा के बारे में बताएं। ऐसा करने से आप ना केवल उनकी इच्छा को समझ पाएंगे बल्कि आपको इनके स्वभाव के बारे में भी पता चलेगा। 

एक दूसरे को समय दें

अरेंज मैरिज में एक दूसरे को समय नहीं दे पाते ऐसा इसलिए क्योंकि पूरा समय शादी की तैयारियां और परिवार वालों को समझने में ही निकल जाता है। ऐसे में लड़का लड़की एक दूसरे को सही से समय नहीं दे पाते हैं। बता दें कि लव मैरिज में ऐसा नहीं होता है। लव मैरिज में लड़का लड़की एक दूसरे को भरपूर समय देते हैं। इसलिए आप भी अरेंज मैरिज में जितना हो सके उतना समय अपने पार्टनर के लिए निकालें और उसे समझने की कोशिश करें। 

बाहर घूमने जाएं

अरेंज मैरिज में लड़का और लड़की एक दूसरे को नहीं जानते। उन्हें केवल उतना ही पता होता है, जितना उनके परिवार वाले उन्हें बताते हैं। ऐसे में वह पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं  उसे अपनेपन का अहसास करवा सकते हैं। अरेंज मैरिज को लव मैरिज में बदलना चाहते हैं तो बाहर घूमना बेहद जरूरी है। आप अपने पार्टनर को परिवार वालों की इजाजत से घुमाने लेकर जाएं। इससे अलग आप चाहे तो अपने पार्टनर को डिनर पर या लंच ब्रेक पर खाने के लिए लेकर जा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

Brother Sister Relation: भाई-बहन के रिश्ते में दरार ला सकती है ये 4 बातें, कभी दीदी को ना करें ऐसे परेशान

 Relationship tips: आपके दोस्त को हर्ट कर सकती है आपकी ये हरकत, कभी भी फ्रेंड्स से ना करें 5 बातें

Relationship Tips: न्यूली वेड ब्राइड को बनाने है सास से अच्छे रिश्ते, तो अपनाएं ये 5 जरूरी टिप्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios