Asianet News Hindi

मान्यताएं: गुरुवार को ये 4 काम करने से बचना चाहिए, शुरू हो सकते हैं बुरे दिन

ज्योतिष में सप्ताह के सभी दिनों के अलग-अलग कारक ग्रह बताए गए हैं। सोमवार का कारक चंद्र है, मंगलवार का मंगल, बुधवार का बुध, गुरुवार का गुरु, शुक्रवार का शुक्र, शनिवार का शनि और रविवार का सूर्य।

You should avoid doing these 4 things on Thursday
Author
Ujjain, First Published Oct 30, 2019, 9:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. रोज कारक ग्रह के हिसाब से शुभ काम करना चाहिए और अशुभ कामों से बचना चाहिए। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार आज जानिए गुरुवार को कौन-कौन से काम करने से बचना चाहिए...

1. महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए
गुरुवार को महिलाओं को बाल धोने से बचना चाहिए। इस दिन का कारक ग्रह गुरु है जो कि वैवाहिक जीवन का कारक होता है। माना जाता है कि गुरुवार को बाल धोने से गुरु ग्रह कमजोर होता है। इस कारण सप्ताह में एक दिन गुरुवार को बाल धोने से मना किया जाता है।

2. बाल कटवाने से बचें
अगर आप गुरुवार को बाल कटवाते हैं या शेविंग करते हैं तो ये काम भी गुरु ग्रह को कमजोर करता है।

3. पोंछा लगाने से बचें
मान्यता है कि सप्ताह में एक दिन गुरुवार को पोंछा लगाने से बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण का कारक ग्रह गुरु है। घर की इस दिशा में पोंछा लगाने से गुरु ग्रह अशुभ होता है। व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है।

4. नाखून काटने से बचें
अगर कोई व्यक्ति गुरुवार को नाखून काटता है तो ये अपशकुन माना जाता है। इसकी वजह से कार्यों में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वैवाहिक जीवन में अशांति बढ़ सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios