Asianet News Hindi

कन्नड़ एक्टर के निधन के बाद फैमिली ने लिया 1 बड़ा फैसला, अब पुलिस सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

नेशनल अवॉर्ड विनर कन्नड़ एक्टर संचारी विजय का सोमवार को निधन हो गया था। निधन के बाद उनके परिवार ने उनके अंगदान करने का फैसला किया। इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा।

actor sanchari vijay to be creamated with police honours because of this reason KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 16, 2021, 10:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. नेशनल अवॉर्ड विनर कन्नड़ एक्टर संचारी विजय (Sanchari Vijay) का सोमवार को निधन हो गया था। 38 साल के विजय का बेंगलुरु के पास एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें उनके सिर पर काफी गंभीर चोट लगी थी। डॉक्टरों के मुताबिक, विजय कोमा में चले गए थे और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा था। हालांकि, इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। संचारी विजय का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उनके ब्रेन डेड होने की बात कही। इसके बाद उनके परिवार ने उनके अंगदान करने का फैसला किया। बता दें कि विजय के बड़े भाई विरुपाक्ष और छोटे भाई सिद्धेश ने अंगदान के लिए लिखित सहमति दी जबकि उनके चचेरे भाई श्रीकांत एनएस गवाह थे। इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा।


सीएम ने जताया शौक
एक्टर की फैमिली ने ब्रेन डैमेज को देखते हुए उनके अंगों को दान करने का फैसला किया। येदियुरप्पा ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संचारी विजय का अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा-मैं उनके परिवार का शुक्रगुजार हूं, जो अंगदान के लिए आगे आए, मैं ऐसे प्रतिभाशाली कलाकार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।


यहां होगी अंतिम संस्कार
विजय की फैमिली ने चिक्कमगलुरु जिले के कडुरु में उनका अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है, जहां उन्हें लिंगायत समुदाय के रीति-रिवाजों के अनुसार दफनाया जाएगा। कडुरु बेंगलुरु से 250 किमी दूर है। उनके पार्थिव शरीर को बेंगलुरु के रवींद्र कलाक्षेत्र में लोगों के दर्शन के लिए रखा गया था। एक्टर धनंजय, निनासम सतीश, निर्देशक गुरु देशपांडे, नागथिहल्ली चंद्रशेखर सहित कई लोगों ने विजय को अंतिम सम्मान दिया। विजय ने दो किडनी, लीवर, हार्ट वॉल्व और कॉर्निया दान किए और सभी अंगदान करने वाले पहले सैंडलवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios