Asianet News HindiAsianet News Hindi

Baahubali के कटप्पा की छोटी बहन का 66 साल की उम्र में निधन, एक हफ्ते से ठीक नहीं थी तबीयत

फिल्म 'बाहुबली' (Baahubali) में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज (Sathyaraj) की छोटी बहन कल्पना मनराडियार (Kalpana Mandradiar) का शनिवार को निधन हो गया। वो 66 साल की थीं और पिछले एक हफ्ते से बीमार चल रही थीं।

Baahubali Katappa aka Sathyaraj younger sister kalpana mandradiar passes away kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 5, 2021, 1:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। फिल्म 'बाहुबली' (Baahubali) में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज (Sathyaraj) की छोटी बहन कल्पना मनराडियार (Kalpana Mandradiar) का शनिवार को निधन हो गया। वो 66 साल की थीं और पिछले एक हफ्ते से बीमार चल रही थीं। उन्हें कोयंबटूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी तबीयत में सुधार होने के बजाय और बिगड़ती चली गई और शनिवार को उन्होंने दम तोड़ दिया। उनका अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा। कल्पना अपने बेटे महेंद्रन के साथ तिरुपुर जिले के कांगेयम में रहती थीं।             

सत्यराज (Sathyaraj) की जिंदगी का सबसे बड़ा माइलस्टोन फिल्म बाहुबली थी। 'कटप्पा' का आइकोनिक किरदार निभाकर सत्यराज ने करोड़ों लोगों के दिल में अपनी जगह बनाई है। सत्यराज कटप्पा के रोल के लिए डायरेक्टर राजमौली की पहली पसंद नहीं थे। सबसे पहले ये रोल मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार मोहनलाल को ऑफर किया गया था। हालांकि बाद में मोहनलाल ये फिल्म नहीं कर पाए और इस फिल्म में सत्यराज की एंट्री हो गई।

दीपिका पादुकोण के साथ चेन्नई एक्सप्रेस में भी दिखे : 
सत्यराज के फिल्मी करियर की बात करें तो 22 साल की उम्र में उन्होंने फिल्मों में अपने करियर को बनाने की ठान ली थी। हालाकि उनकी मां नहीं चाहती थी कि वे एक्टर बनें। 1978 में आई फिल्म 'सत्तम एन कईइल' में उन्होंने बतौर एक्टर फिल्मों में डेब्यू किया। इसके बाद वे प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में काम करने लगे। हालांकि लीड एक्टर के तौर उन्होंने 1985 में आई फिल्म 'सावी' काम किया था। तमिल और तेलुगु फिल्म के अलावा सत्यराज कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने 'चेन्नई एक्सप्रेस' में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के पिता का किरदार निभाया था। 

रजनीकांत के पिता का रोल भी कर चुके सत्यराज : 
बता दें कि सत्यराज रजनीकांत (Rajinikanth) के पिता का रोल भी कर चुके हैं। जिस वक्त उन्होंने ये रोल प्ले किया था उस वक्त रजनीकांत 35 साल के थे और  सत्यराज की उम्र मात्र 31 साल की थी। सत्यराज पर्सनल लाइफ में बेहद सिंपल इंसान है। उनकी बेटी डॉक्टर हैं वहीं, उनका बेटा सिबिराज एक्टर है। सत्यराज का बेटा सिबिराज तमिल फिल्मों की दुनिया में जाना-माना नाम हैं। 

ये भी पढ़ें -
Sarika Birthday: पैसों के लिए फिल्मों में जबरदस्ती काम करवाती थी मां, यूं शादीशुदा पर आया था दिल

Katrina Kaif Family : 8 भाई-बहनों में पांचवे नंबर की हैं कैटरीना कैफ, बचपन से ही रहीं पिता के प्यार से महरूम

अनबन की खबरों के बीच ब्वॉयफ्रेंड Arjun Kapoor संग यहां एन्जॉय कर रहीं Malaika Arora, सामने आईं New Photos

जो लड़की बनने वाली थी बहू उसी की बहन पर आ गया था Jaaved Jaaferi के पापा का दिल, ऐसी है एक्टर की Family

शुरू हुई Ankita Lokhande की शादी की रस्में, होने वाले पति की गोद में बैठ खिलखिलाती दिखी दुल्हनिया

इवेंट में सबके सामने सरक गई Shilpa Shetty की ड्रेस, फिर यूं संभाला हाथ से, इन हीरोइनों का दिखा बोल्ड लुक

 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios