Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्नड़ एक्ट्रेस जयंती का 76 साल की उम्र में निधन, साउथ के साथ इन बॉलीवुड फिल्मों में भी किया था काम

साउथ की मशहूर एक्ट्रेस अभिनय शारदे जयंती (Abhinaya Sharade Jayanthi) का सोमवार सुबह निधन हो गया। जयंती 76 साल की थीं। उनके निधन की पुष्टि बेटे कृष्ण कुमार ने की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयंती बढ़ती उम्र के चलते होने वाले कॉम्प्लीकेशंस से परेशान थीं। जयंती के निधन पर कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दुख जताया है।

Kannada actress Jayanti passes away at age of 76, she also acted in bollywood along with south films KPG
Author
Mumbai, First Published Jul 26, 2021, 2:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। साउथ की मशहूर एक्ट्रेस अभिनय शारदे जयंती (Abhinaya Sharade Jayanthi) का सोमवार सुबह निधन हो गया। जयंती 76 साल की थीं। उनके निधन की पुष्टि बेटे कृष्ण कुमार ने की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयंती बढ़ती उम्र के चलते होने वाले कॉम्प्लीकेशंस से परेशान थीं। जयंती के निधन पर कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दुख जताया है। बता दें कि जयंती ने अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

 

बता दें कि तीन साल पहले 2018 में जयंती के निधन की अफवाह उड़ी थी। उस वक्त खुद एक्ट्रेस ने सामने आकर सफाई दी थी। जयंती ने अपने करियर में कन्नड़ के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो उन्होंने ‘तीन बहूरानियां’, ‘तुमसे अच्छा कौन है’ और ‘गुंडा’ जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्हें 7 बार कर्नाटक राज्य फिल्म पुरस्कार और दो बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था। 

Kannada actress Jayanti passes away at age of 76, she also acted in bollywood along with south films KPG

कई बड़े एक्टर्स के साथ नजर आईं जयंती : 
जयंती का जन्म 6 जनवरी, 1945 को कर्नाटक के बेल्लारी में हुआ था। उनके पिता बालसुब्रमण्यम अंग्रेजी के प्रोफेसर थे। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म Jenu Goodu से की थी, जो कि एक कामयाब फिल्म रही। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ मैटिनी मूर्ति डॉ. राजकुमार के साथ Chandavalliya Thota में काम किया। यह फिल्म भी हिट रही। इसके बाद जयंती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। जयंती ने रेखा के पिता जैमिनी गणेशन, MGR और जयललिता जैसे बड़े स्टार्स के साथ भी काम किया है। 

Kannada actress Jayanti passes away at age of 76, she also acted in bollywood along with south films KPG

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios