Asianet News Hindi

Sad News: कोरोना ने ली एक और सेलिब्रिटी की जान, जिंदगी की जंग हारे जानेमाने गीतकार पूवाचल खादर

मलयालम फिल्मों के जानेमाने गीतकार पूवाचल खादर का निधन हो गया है। 72 साल के खादर कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका इलाज तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा था।पांच दशक के अपने करियर में खादर ने 400 से ज्यादा फिल्मों में लगभग 1400 गाने लिखे थे।  

Malayalam lyricist Poovachal Khader dies at 73 age due to covid 19 KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 23, 2021, 9:57 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. मलयालम फिल्मों के जानेमाने गीतकार पूवाचल खादर (Poovachal Khader) का निधन हो गया है। 72 साल के खादर कोविड-19 से संक्रमित थे और उनका इलाज तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा था। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने खादर के निधन पर शोक व्यक्त किया और इसे एक बड़ी क्षति बताया है। बता दें कि पांच दशक के अपने करियर में खादर ने 400 से ज्यादा फिल्मों में लगभग 1400 गाने लिखे थे। उन्हें साउथ की फिल्मों के कुछ बेहतरीन रोमांटिक हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है।


सीएम ने जताया शोक
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने खादर के निधन पर शोक व्यक्त हुए लिखा-कवि पूवाचल खादर का निधन, जिन्होंने फिल्म उद्योग में एक बहुत ही बेहतरीन योगदान दिया, साहित्य की दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। वे शायद उस व्यक्ति के रूप में जाने जाएंगे, जिन्होंने इंडस्ट्री के लिए सबसे ज्यादा गाने लिखे हैं। उन्हें बहुत याद किया जाएगा।


इनकी मदद से रखा था फिल्मी दुनिया में कदम
खादर ने आईवी ससी की मदद से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था और विजया निर्मला द्वारा निर्देशित फिल्म कविता के साथ एक गीतकार के रूप में अपना डेब्यू किया। यह फिल्म उनके लिए बेहद लकी साबित हुई थी और इसी के साथ मलायलम इंडस्ट्री में उन्होंने एक लंबा सफर किया। खादर की मलयालम सिनेमा में सबसे ज्यादा डिमांड थी। 70-80 के दशक तक वो मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर छा गए थे। उन्होंने पीटर रूबेन, एटी उमर, श्याम, रघु कुमार, जेरी अमलदेव, इलियाराजा और शंकर गणेश सहित कई संगीतकारों के साथ काम किया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios