Asianet News HindiAsianet News Hindi

BOX OFFICE पर PS1 की धुआंधार कमाई, दो दिन में ही बॉलीवुड की सिर्फ 3 फिल्मों को छोड़ सबको पछाड़ा

लगभग 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी 'PS1' कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास 'पोन्नियिन सेल्वन' पर आधारित है, जिसमें चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, तृषा कृष्णन, रहमान और प्रकाश राज जैसे पॉपुलर स्टार्स की महत्वपूर्ण भूमिका है।

Ponniyin Selvan 1 Day 2 Box Office Collection: PS1 Crosses Rs 150 Cr Mark At Worldwide Box Office GGA
Author
First Published Oct 2, 2022, 11:35 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन 1' (Ponniyin Selvan 1) बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर जबर्दस्त चल रही है। फिल्म ने दो दिन में ही इतनी कमाई कर ली है कि बॉलीवुड की इस साल रिलीज हुईं सिर्फ तीन फिल्मों को छोड़ बाकी सभी फिल्मों का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लाइफटाइम कलेक्शन भी पीछे छूट गया है। जी हां, 'PS1' ने दो दिन में वर्ल्डवाइड 150 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। यह जानकारी साउथ इंडियन फिल्मों के पॉपुलर ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्विटर पर दी है।

यूएस में जबर्दस्त कमाई कर रही फिल्म

रमेश बाला ने ट्विटर पर लिखा है, "दो दिन में PS1 ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपए से ज्यादा का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है।"

Ponniyin Selvan 1 Day 2 Box Office Collection: PS1 Crosses Rs 150 Cr Mark At Worldwide Box Office GGA

इसके आगे उन्होंने यह भी बताया है कि फिल्म खासकर अमेरिका में जबर्दस्त कमाई कर रही हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है, "PS1 ने तीन दिन तक लगातार यूएसए में एक मिलियन डॉलर प्रति दिन की कमाई कर हैट्रिक लगाई।"  उनके मुताबिक़, ऐसा करने वाली यह पहली तमिल फिल्म है। इतना ही नहीं, फिल्म ऑस्ट्रेलिया में भी जबर्दस्त कमाई कर रही है। यहां फिल्म ने एक मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है और कमाई के मामले में कमल हासन स्टारर 'विक्रम' के बाद दूसरे नंबर पर चल रही है।

Ponniyin Selvan 1 Day 2 Box Office Collection: PS1 Crosses Rs 150 Cr Mark At Worldwide Box Office GGA

वीकेंड कलेक्शन में टॉप 5 में आ जाएगी

वैराइटी की रिपोर्ट के मुताबिक़, 'PS1' यूएस में वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में शामिल होने के करीब है। बताया जा रहा है कि फिल्म की यूएस में वीकेंड की कमाई 4.1 मिलियन डॉलर के आसपास रह सकती है। हालांकि, शानदार कमाई के बावजूद यहां यह एसएस राजामौली की 'RRR' और अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' से पीछे है।  इन दोनों फिल्मों ने वीकेंड में यूएस में क्रमशः 9.5 मिलियन डॉलर और 4.5 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था। 

बॉलीवुड की सिर्फ ये तीन फ़िल्में आगे

'PS1' का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन भारत में सिर्फ तीन बॉलीवुड फिल्मों के नेट लाइफटाइम कलेक्शन से पीछे है। बाकी सभी हिंदी फिल्मों को इसने पीछे छोड़ दिया है। बॉलीवुड की जिन तीन फिल्मों का नेट लाइफटाइम कलेक्शन 'PS1' से आगे हैं, वे हैं 'द कश्मीर फाइल्स', 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' और 'भूल भुलैया 2'।  इन तीनों फिल्मों का भारत में नेट लाइफटाइम कलेक्शन लगभग 253 करोड़, 249 करोड़  और करीब 186 करोड़ रुपए रहा है। उम्मीद है कि तीसरे दिन की कमाई के साथ 'PS1' 'भूल भुलैया 2' के लाइफटाइम कलेक्शन को पार कर जाएगी।

और पढ़ें...

देश के 9 सबसे महंगे सिनेमा हॉल, एक टिकट की कीमत इतनी कि पूरा परिवार फिल्म देख आए

शादी टूटने की ख़बरों के बीच दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह पर किया ऐसा कमेंट कि चारों तरफ होने लगी चर्चा

कपिल शर्मा का साथ छोड़ 'Bigg Boss 16' से जुड़े कृष्णा अभिषेक, बोले-बेहद एक्साइटेड हूं

ये हैं Bigg Boss 16 के 14 कंटेस्टेंट, कोई ऑटो ड्राइवर की बेटी तो कोई इसी रियलिटी शो का विजेता

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios