Asianet News Hindi

कभी इतने दुबले-पतले दिखते थे 'बाहुबली', रोज 50 अंडे और आधा किलो चिकन खाकर बनाई मस्कुलर बॉडी

साउथ के सुपरस्टार और 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास बुधवार 23 अक्टूबर को अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में हुआ था। 'बाहुबली' में मस्कुलर बॉडी को दिखाने वाले प्रभास कभी एक दम दुबले-पतले दिखते थे।

Prabhas body transformation And fitness know diet plan for baahubali
Author
Mumbai, First Published Oct 22, 2019, 7:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. साउथ के सुपरस्टार और 'बाहुबली' फेम एक्टर प्रभास बुधवार 23 अक्टूबर को अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 23 अक्टूबर 1979 को चेन्नई में हुआ था। 'बाहुबली' में मस्कुलर बॉडी को दिखाने वाले प्रभास कभी एक दम दुबले-पतले दिखते थे। लेकिन बाद में उन्होंने मस्कुलर बॉडी बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। 'बाहुबली' के लिए उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक कर लिया था। इसके लिए वो हर दिन 50 अंडे और आधा किलो चिकन खाते थे। उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनका डाइट प्लान बताते हैं। 

फिटनेस ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी ने दी थी जानकारी 

एक इंटरव्यू में प्रभास के फिटनेस ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया था कि 'बाहुबली' कैरेक्टर में ढलने के लिए प्रभास ने अपना वजन 100 किलो तक बढ़ाया था। इसके लिए वो रोजाना 5-6 घंटे जिम में वर्कआउट करते थे। प्रभास के दिन की शुरुआत कार्डियोवस्कुलर एक्सरसाइज से होती थी, जिसमें स्विमिंग, साइकिलिंग और रनिंग भी शामिल होता था। इसके बाद शाम को वो मसल्स बढ़ाने वाली एक्सरसाइज करते थे। इसमें वेटलिफ्टिंग, बेंच प्रेस और डेड लिफ्ट शामिल होता था। वैसे, 'साहो' के लिए प्रभास ने अब अपना वजन घटाकर 88 किलो तक कर लिया था।

ये था प्रभास का डाइट प्लान

जिम में घंटो एक्सरसाइज करने के बावजूद प्रभास अपनी डाइट का भी काफी ध्यान देते थे। खाने में प्रभास 50 व्हाइट अंडे, आधा किलो चिकन, सलाद, फ्रूट और ब्राउन राइस प्रॉपर लेते थे। इसके साथ ही वह दिनभर में 6 बार स्नैक्स के तौर पर बादाम, मछली और सब्जियां खाते थे। इस दौरान उन्हें हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाना पड़ता था। हालांकि इस दौरान उन्हें जंक फूड मना किया गया था।

फास्ट वेट बढ़ाने के लिए दवाइयों पर नहीं करते यकीन 

प्रभास वजन बढ़ाने के लिए तमाम तरह की वजन बढ़ाने वाली दवाइयों का भी इस्तेमाल कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। एक्टर ने एक बार बताया था कि वे जल्दी वजन बढ़ाने के लिए ड्रग्स लेने पर यकीन नहीं रखते हैं। इसे लेकर उनका मानना है कि इन सब चीजों का इस्तेमाल करने से हेल्थ प्रॉब्लम्स बढ़ जाती हैं। शरीर को अगर सही अनुपात में बढ़ाना है तो वेटलिफ्टिंग, वर्कआउट और डाइट पर कंट्रोल जरूरी है। इतना ही नहीं, प्रभास ने बताया था कि नेचुरल तरीके से रोजाना ट्रेनिंग सेशन किया जाए तो आसानी से वजन बढ़ाया और घटाया जा सकता है। वैसे, प्रभास दिन में कई बार खाते हैं, लेकिन थोड़ा-थोड़ा। प्रभास डाइट में सही मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और हरी सब्जियां लेते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios