Asianet News HindiAsianet News Hindi

'साहो' देखने से पहले जान लें ये 5 Fact, दोगुना हो जाएगा फिल्म का रोमांच

'साहो' के ट्रेलर को अब तक करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ढाई मिनट के ट्रेलर में एक्शन और सस्पेंस के साथ ही श्रद्धा कपूर और प्रभास के रोमांस का तड़का भी है। 

Saaho Movie 5 Important Facts
Author
Mumbai, First Published Aug 11, 2019, 1:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

एंटरटेनमेंट डेस्क। बाहुबली प्रभास और श्रद्धा कपूर की मोस्टअवेटेड मूवी 'साहो' का ट्रेलर शनिवार को मुंबई में लॉन्च हुआ। अब तक इस ट्रेलर को करीब 1 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ढाई मिनट के ट्रेलर में एक्शन और सस्पेंस के साथ ही श्रद्धा कपूर और प्रभास के रोमांस का तड़का भी है। उड़ती कारें, तेज रफ्तार से भागती बाइक, बमबारी और ऐसे कई सीन हैं, जो आजकल की बॉलीवुड फिल्मों में कम ही देखने को मिलते हैं। यह फिल्म 30 अगस्त को रिलीज हो रही है। अगर आप भी ये फिल्म देखने जा रहे हैं, तो हम बता रहे हैं इससे जुड़ी वो 5 अहम बातें, जो आपके रोमांच को दोगुना कर देंगी।     

1- एंट्री सीन शूट करने में लगे थे 36 घंटे...
साहो में प्रभास के एंट्री सीन को शूट करने में पूरे 36 घंटे लगे थे। करीब तीन दिन तक शूट किए गए इस एक सीन के लिए कई बार रीटेक हुआ। इसकी शूटिंग दुबई बुर्ज खलीफा में भी हुई थी। साहो के सेट से सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक फोटो में प्रभास हॉलीवुड फिल्मों में चेजिंग सीन के लिए इस्तेमाल होने वाली Triumph Street Triple RS बाइक चलाते नजर आए थे। यह पहला मौका है, जब किसी बॉलीवुड फिल्म में इस बाइक का इस्तेमाल हुआ है। इसमें ब्रेम्बो M50 ब्रेक्स भी हैं। साथ ही राइडर इसे अलग-अलग मोड में ड्राइव कर सकता है।

2- एक फाइट सीन की तैयारी में लगे 100 दिन...
फिल्म के सिनेमेटोग्राफर मधी ने 'साहो' के एक फाइट सीन से जुड़ी दिलचस्प बातें शेयर की थीं। मधी के मुताबिक यह फाइट सीन 100 दिनों की तैयारी के बाद शूट हो पाया। जहां मधी की टीम के 80 कैमरामैन और हॉलीवुड के एक्शन कोरियोग्राफर केनी बेट्स की एक्शन टीम के 120 लोगों ने मिलकर 8 दिन तक टेस्ट शूट किया। साहो का फाइट सीन अबु धाबी में शूट किया गया। सीन को फाइनल शूट करने से पहले अबुधाबी की लोकेशन पर ही 8 दिन तक कैमरा एंगल्स, मूवमेंट्स का टेस्ट शूट हुआ था। इसके बाद प्रभास और अन्य एक्टर्स के साथ मिलकर 20 दिन तक फाइट सीन की शूटिंग हुई। 

3- 'साहो' ने तोड़ा रोहित शेट्‌टी का रिकॉर्ड...
रोहित शेट्टी अपनी फिल्मों में गाड़ियां उड़ाने वाले एक्शन सीक्वेंस के लिए जाने जाते हैं। इस मामले में साहो के डायरेक्टर सुजीत ने उनका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। रोहित की फिल्मों में जहां एक दर्जन गाड़ियां ब्लास्ट में उड़ती थीं, वहीं साहो में सुजीत ने एक्शन सीक्वेंस को रियलिस्टिक टच देने के लिए 37 कार और 5 ट्रक का इस्तेमाल किया और शूट में ये सभी तबाह हो गईं। साहो का एक्शन अवेंजर्स और ट्रांसफॉमर्स जैसी फिल्मों का एक्शन डिजाइन कर चुकी टीम ने डिजाइन किया है।

4- एक सीन की शूटिंग में ही खर्च कर दिए 20 करोड़...
फिल्म की शूटिंग के लिए समंदर में बने बांद्रा-वर्ली सी-लिंक को हैदराबाद में फिर से बनाया गया। रामोजी राव फिल्म सिटी में इस विशाल पुल का डुप्लिकेट बनाया गया, जहां 'साहो' को शूट किया गया। सूत्रों के मुताबिक प्रोडक्शन डिजाइनर साबू साइरिल ने यहां सिर्फ एक सीन की शूटिंग के लिए करीब 20 करोड़ रुपए के बजट में इसे रीक्रिएट किया। सूत्रों के मुताबिक, मेकर्स सिक्युरिटी कारणों के चलते रियल लोकेशन पर शूटिंग नहीं करना चाहते थे। यही वजह है कि 20 करोड़ रुपए खर्च कर बांद्रा-वर्ली सी-लिंक को रामोजी फिल्म सिटी में हूबहू बनाया गया। वैसे 'साहो' को बनाने में करीब 300 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। ये भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म भी है। इससे पहले अक्षय-रजनीकांत की '2.0' सबसे महंगी फिल्म थी, जिसका बजट करीब 540 करोड़ रुपए था।


5- फिल्म के लिए प्रभास ने घटाया 7-8 किलो वजन...
साहो के मेकर्स ने हाल ही में फिल्म की मेकिंग की झलक दिखाते हुए शेड्स ऑफ साहो सीरीज रिलीज की थी जिसके दोनों वीडियो में प्रभास के स्टाइलिश लुक को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है। प्रभास को यह किलर लुक पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इसके लिए उन्होंने 7-8 किलो वजन कम किया। फिल्म में वजन घटाने के लिए प्रभास के लिए एक विशेष डाइट प्लान बनाया गया था और साथ ही वो जिम में भी जमकर पसीना बहाते थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios