Asianet News HindiAsianet News Hindi

कभी 130 तो कभी 88 किलो के हो गए प्रभास, खुद को ऐसे फिट रखता है 'साहो' का सुपरस्टार

प्रभास की मोस्टअवेटेड मूवी 'साहो' 30 अगस्त को रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर दर्शकों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। लोग अपने चहेते सुपरस्टार को एक्शन अवतार में देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। वैसे, एक्शन स्टार बनने और खुद को फिट रखने के लिए प्रभास ने कड़ी मेहनत की है। 'साहो' के लिए प्रभास ने अपना वजन 7 से 8 किलो तक घटाया है।

Saaho Star Prabhas Fitness Routine and Workout Plan
Author
Hyderabad, First Published Aug 29, 2019, 1:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई/हैदराबाद। बाहुबली फेम प्रभास की मोस्टअवेटेड मूवी 'साहो' 30 अगस्त को रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर दर्शकों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। लोग अपने चहेते सुपरस्टार को एक्शन अवतार में देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। वैसे, एक्शन स्टार बनने और खुद को फिट रखने के लिए प्रभास ने कड़ी मेहनत की है। 'साहो' के लिए प्रभास ने अपना वजन 7 से 8 किलो तक घटाया है। जबकि इससे पहले 'बाहुबली 2' के लिए उन्होंने अपना वेट 130 किलो तक बढ़ाया था। फिटनेस के लिए प्रभास कड़े इंस्ट्रक्शन फॉलो करते हैं और यही वजह है कि वो हर फिल्म में खुद को कैरेक्टर के मुताबिक ढाल लेते हैं। 

कुछ दिनों पहले प्रभास के फिटनेस ट्रेनर लक्ष्मण रेड्डी ने एक लीडिंग वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में प्रभास की फिटनेस को लेकर काफी कुछ बताया था। रेड्डी के मुताबिक कैरेक्टर में ढलने के लिए प्रभास ने अपना वजन 100 किलो तक बढ़ाया था। इसके लिए वो रोज 5-6 घंटे जिम में वर्कआउट करते थे। प्रभास के दिन की शुरुआत कार्डियोवस्कुलर एक्सरसाइज से होती थी, जिसमें स्विमिंग, साइकिलिंग और रनिंग भी शामिल होता था। इसके बाद शाम को वो मसल्स बढ़ाने वाली एक्सरसाइज करते थे। इसमें वेटलिफ्टिंग, बेंच प्रेस और डेड लिफ्ट शामिल होता था। वैसे, 'साहो' के लिए प्रभास ने अपना वजन घटाकर 88 किलो तक कर लिया है।

ऐसा था प्रभास का डाइट प्लान...
वर्कआउट के साथ ही प्रभास ने अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान दिया था। खाने में प्रभास 50 व्हाइट अंडे, आधा किलो चिकन, सलाद, फ्रूट और ब्राउन राइस प्रॉपर लेते थे। इसके साथ ही वह दिनभर में 6 बार स्नैक्स के तौर पर बादाम, मछली और सब्जियों का इस्तेमाल करते थे। इस दौरान उन्हें हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाना पड़ता था। हालांकि उन्हें जंक फूड बिल्कुल भी अलाउड नहीं था।

जल्दी वेट गेन करने के लिए ड्रग्स पर यकीन नहीं करते प्रभास...
प्रभास चाहते तो वजन बढ़ाने के लिए दूसरी तकनीक का भी सहारा ले सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रभास के मुताबिक, जल्दी वजन बढ़ाने के लिए वो ड्रग्स लेने पर यकीन नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि इससे हेल्थ प्रॉब्लम्स बढ़ जाती हैं। शरीर को अगर सही अनुपात में बढ़ाना है तो वेटलिफ्टिंग, वर्कआउट और डायट पर कंट्रोल जरूरी है। 

नेचुरल ट्रेनिंग सेशन से बढ़ाते या घटाते हैं वजन...
इतना ही नहीं, प्रभास बताते हैं कि नेचरल तरीके से रोजाना ट्रेनिंग सेशन किया जाए तो आसानी से वजन बढ़ाया या घटाया जा सकता है। वैसे, प्रभास दिन में कई बार खाते हैं, लेकिन थोड़ा-थोड़ा। प्रभास डाइट में सही मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और हरी सब्जियां लेते हैं।

कभी 130 तो कभी 88 किलो के हो गए प्रभास...
वैसे, प्रभास की फिटनेस की बात करें तो 'बाहुबली' के फर्स्ट पार्ट के लिए उन्होंने अपना वजन 100 किलो तक कर लिया था। इससे पहले उनका वजन 80 किलो के आसपास था। वहीं दूसरे पार्ट के लिए तो उन्होंने वजन 130 किलो तक बढ़ाया था। कड़े इंसट्रक्शन्स फॉलो करने के बाद ही उन्हें फिल्म में प्रॉपर मस्कुलर लुक मिल पाया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios