Asianet News Hindi

अब स्विट्जरलैंड के स्टेफन रेचमुथ से भिड़ेंगे दीपक पूनिया, टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

सिर्फ एक मिनट बचा था और पूनिया 3-6 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने तनावपूर्ण मैच के अंतिम क्षणों में 7-6 से बढ़त बना ली और अब वह स्वर्ण पदक के मैच में जगह बनाने के लिए स्विट्जरलैंड के स्टेफान रेचमुथ से भिड़ेंगे।

Deepak Punia became 4th Indian wrestler to qualify for Tokyo Olympics
Author
Nur-Sultan, First Published Sep 21, 2019, 7:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नूर-सुल्तान Nur-Sultan (Kazakhstan). मौजूदा जूनियर विश्व चैम्पियन दीपक पूनिया शनिवार को यहां विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के 86 किग्रा सेमीफाइनल में पहुंचकर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले चौथे भारतीय पहलवान बन गए।

अपनी पहली ही सीनियर विश्व चैम्पियनशिप में खेल रहे दीपक ने कोलंबिया के कार्लोस आर्टुरो मेंडेज के खिलाफ तनावपूर्ण क्वार्टर फाइनल में 7-6 से जीत हासिल कर ओलंपिक कोटा पक्का किया। सिर्फ एक मिनट बचा था और वह 3-6 से पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने तनावपूर्ण मैच के अंतिम क्षणों में 7-6 से बढ़त बना ली। अब वह स्वर्ण पदक के मैच में जगह बनाने के लिए स्विट्जरलैंड के स्टेफान रेचमुथ से भिड़ेंगे।

उनके साथ ही राहुल अवारे ने भी शानदार प्रदर्शन किया और वह गैर ओलंपिक वर्ग 61 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंच गए। दीपक और राहुल दोनों ने कजाखस्तान के कड़े प्रतिद्वंद्वियों को पस्त करते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और रवि दहिया ने पहले ही कांस्य पदक से 2020 ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है।

हालांकि जितेंदर (79 किग्रा) अपनी क्वार्टरफाइनल बाउट में हार गए जबकि मौसम खत्री 97 किग्रा के पहले दौर में मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन कायले फ्रेडरिक श्नाइडर से 0-10 से हार गए।

 

[यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है]

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios