Asianet News Hindi

ISSF World Cup 2021 : 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में भारत ने मेन्स और वुमन्स ने गोल्ड जीता

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 के तीसरे दिन भारत ने 10 मीटर पिस्टल मेंस और वुमन्स टीम दोनों इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। जहां महिलाओं में यशस्विनी देसवाल, मनु भाकर और श्रीनिवेथा परमानंथ ने भारत को गोल्ड जिताया। वहीं, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिज्वी ने पुरुषों में स्वर्ण पर निशाना साधा। 

ISSF Shooting World Cup 2021: women and Indian men team wins gold in 10m Air Pistol event KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 21, 2021, 9:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (ISSF) शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 के तीसरे दिन भारत ने 10 मीटर पिस्टल मेंस और वुमन्स टीम दोनों इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। जहां महिलाओं में यशस्विनी देसवाल, मनु भाकर और श्रीनिवेथा परमानंथ ने भारत को गोल्ड जिताया। वहीं, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शाहजार रिज्वी ने पुरुषों में स्वर्ण पर निशाना साधा। 

भारत ने 9 मेडल जीते
भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज समेत कुल 9 मेडल जीते हैं। वहीं, यशस्विनी ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड जीता। शनिवार को उन्होंने 10 मी एयर पिस्टल वुमन्स सिंगल्स इवेंट में गोल्ड जीता। 

10 मीटर एयर राइफल में भारतीय टीम
वहीं, 10 मी एयर राइफल टीम इवेंट में भारत की पुरुष टीम ने सिल्वर मेडल जीता। इस टीम में एश्वर्य प्रताप सिंह, दीपक कुमार और पंकज कुमार शामिल थे। भारतीय टीम ने फाइनल में 14 पॉइंट बनाए। वहीं, अमेरिकी टीम ने 16 पॉइंट के साथ गोल्ड मेडल जीता। 

19 मार्च से शुरू हुआ है वर्ल्ड कप
दिल्ली में 19 मार्च से डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज में वर्ल्ड कप 2021 शुरू हुआ। जिसमें शॉटगन, राइफल और पिस्टल प्रतियोगिता में अमेरिका, कोरिया, UAE और पाकिस्तान सहित लगभग 53 देशों के 297 निशानेबाजों के भाग ले रहे है। यह आयोजन 19 मार्च से 29 मार्च तक चलेगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios