Asianet News HindiAsianet News Hindi

Lionel Messi retirement: इस दिन आखिरी मैच खेलेंगे फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी

दुनिया की दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह इस साल आखरी बार फीफा वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं।

Lionel Messi retirement on this day the legend footballer plays his last match dva
Author
First Published Oct 7, 2022, 8:20 AM IST

स्पोर्ट्स डेस्क :जब भी कभी फुटबॉल का जिक्र किया जाता है, तो जहन में सबसे पहला नाम लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का ही आता है। 35 वर्षीय अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने फुटबॉल को एक नए आयाम तक पहुंचाया और एक दिग्गज खिलाड़ी बने। हालांकि गुरुवार को लियोनेल मेसी ने सेबास्टियन विग्नोलो के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि वह फुटबॉल से संन्यास लेने वाले हैं। कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप (fifa world cup 2022) के बाद वह फुटबॉल नहीं खेलेंगे। बता दें कि यह उनका पांचवा फीफा वर्ल्ड होगा।

इंटरव्यू के दौरान जब मेसी से पूछा गया कि क्या यह आपका आखिरी विश्व कप है? तो मेसी ने कहा कि हां, जरूर हां, जरूर हां। उन्होंने कहा कि मैं विश्व कप के दिन गिन रहा हूं। एक ही समय में थोड़ी चिंता और घबराहट होती है। हालांकि, मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले भी मेरा सीजन अच्छा होगा। यह पहली नहीं हो पाया था,  क्योंकि मैंने चोट के बाद वापसी की थी और अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। अब तो मैं सिर्फ वर्ल्डकप के दिन गिन रहा हूं, सच तो यह है कि जैसे-जैसे वक्त नजदीक आ रहा है चिंता बढ़ रही है।

बता दें कि मेसी ने 28 साल बाद 2021 में अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका ट्रॉफी तक पहुंचाया और दक्षिण अमेरिकी दिग्गज कतर विश्व कप जीतने वाले पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं। लंबे वक्त तक बार्सिलोना क्लब के लिए खेलने वाले लियोनेल मेसी इस वक्त पेरिस सेंट जर्मन क्लब का हिस्सा हैं। पीएसजी फॉरवर्ड खिलाड़ी इस साल क्लब और देश दोनों के साथ शानदार फॉर्म में रहे हैं। बता दें कि मेसी ने इंटरनेशनल फुटबॉल में अर्जेंटीना के लिए 90 गोल दागे हैं। वह इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने के वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने का रिकॉर्ड वर्ल्ड फेमस फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम है, जिन्होंने 117 गोल किए है। 

यह भी पढ़ें: देखिए अमेरिका के कैलिफोर्निया में कैसे किया गया था भारतीय परिवार का अपहरण, Video आया सामने

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios