Asianet News Hindi

दुनिया में कौन है विराट कोहली का सबसे पसंदीदा फुटबॉलर? इस खिलाड़ी का लिया नाम

एक इंटरव्यू में कोहली से पूछा गया कि पुर्तगाल फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी में से कौन उनके हिसाब से ज्यादा अच्छा खिलाड़ी है, क्रिकेटर ने अपने बेस्ट फुटबॉलर का नाम लिया।

Virat Kohli reveals whom he prefers, Messi or Ronaldo
Author
New Delhi, First Published Oct 1, 2019, 5:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली (New Delhi). भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का फुटबॉल प्रेम जगजाहिर है। कई बार वो कह भी चुके हैं कि फुटबॉल उनके दिल के बेहद करीब है और उनके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण जगह रखता है। विराट का मानना है कि फुटबॉल ने उन्हें लाइफ में अनुशासन लाने में काफी मदद की है। कोहली एक फुटबॉल क्लब एफसी इंडिया के मालिक भी हैं जो गोवा में है। कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वे फुटबॉल को काफी समय देंगे। लेकिन बहुत काम लोगों को यह बात पता होगी कि दुनिया में क्रिकेटर का बेस्ट फुटबॉलर कौन है?  

अब एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपने बेस्ट फुटबॉलर का नाम लिया है।  एक इंटरव्यू में कोहली से पूछा गया कि पुर्तगाल फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी में से कौन उनके हिसाब से ज्यादा अच्छा खिलाड़ी है, क्रिकेटर ने अपने बेस्ट फुटबॉलर का नाम लिया।

क्रिस्टियानो लगते हैं ज्यादा कम्प्लीट
जब उनसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मेस्सी की तुलना करने को कहा गया तो कोहली ने कहा, उनके लिए जो बातें किसी भी खिलाड़ी को भी सबसे अलग बनाती हैं वो ये कि आप में गेम के हर मिनट में एफर्ट्स डालने की कितनी क्षमता और चाहत है। यही बातें रोनाल्डो को सबसे अलग बनाती है। सभी बड़े खिलाड़ी टैलेंटेड हैं, लेकिन रोनाल्डो जैसा सामर्थ्य किसी में नहीं है।  

कोहली से जब दोंनो में से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो क्रिकेटर ने कहा कि ये एक बेहद कठिन सवाल है, लेकिन जहां तक मैंने देखा है क्रिस्टियानो रोनाल्डो मुझे सबसे कम्प्लीट प्लेयर लगते हैं। भले बात राइट फुट की हो या लेफ्ट फुट की, स्पीड की या ड्रिब्बिंग की, वे सबमें बेहतरीन हैं। उनसे अच्छा गोल स्कोरर मैंने आज तक नहीं देखा। उन्होंने फुटबॉल में रिवोल्यूशन ला दिया था और सबने उनका साथ दिया।

मेस्सी भी किसी से कम नहीं
हालांकि मेस्सी के बारे में भी कोहली ने कहा कि वे अद्भुत खिलाड़ी हैं और एक नेचुरल प्लेयर हैं, उनका सामर्थ्य भी किसी कम नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios