राजस्थान की जनता को गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले मिली खुशखबरीः इस रेलवे लाइन के गेज परिवर्तन को मिली मंजूरी

| Jan 25 2023, 08:51 PM IST

सांसद दिया कुमारी

सार

राजस्थान की जनता को गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है। दरअसल यहां के मावली-मारवाड़ रेलवे लाइन के गेज परिवर्तन को केंद्र से मंजूरी मिलने के साथ जारी हुआ बजट। जिले की भाजपा सांसद ने पीएम मोदी का जताया आभार।

राजसमंद (rajsamand). राजस्थान की जनता को गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है। यहां की जनता जिस बात के लिए सरकार से काफी समय से मांग कर रही थी और जिले की सांसद दिया कुूमारी प्रयास कर रही थी उसे केंद्र की मोदी सरकार ने पूरा कर दिया है। इसके साथ ही उस काम के लिए बजट भी जारी कर दिया है। केंद्र सरकार द्वारा ये सौगात देने के बाद सांसद दिया कुमारी (MP diya kumari) ने पीएम मोदी का अभार व्यक्त किया है।

Subscribe to get breaking news alerts

रेलवे लाइन कनवर्जन को मिली मंजूरी

दरअसल राजस्थान के राजसमंद के नाथद्वारा से देवगढ़ तक रेलवे की सिंगल लाइन होने के चलते यहां की आम जनता को काफी परेशानी होती थी। इसके विकास के लिए यहां की जनता काफी समय से मांग कर रही थी। आखिरकार उनकी मुराद पूरी हुई और रेलवे से इसके गेज परिवर्तन को मंजूरी दे दी। मंजूरी देने के साथ ही इसके लिए बजट की भी घोषणा की है।

करोड़ों का बजट हुआ जारी, सांसद ने जताया आभार

गेज परिवर्तन के तहत देवगढ़ से नाथद्वारा के बीच पहले फेस का काम मावली-मारवाड़ के 82 किमी के ट्रेक को पूरा किया जाएगा। इस परियोजना को पूरा करने के लिए 968 करोड़ का बजट तय किया गया है। गेज परिवर्तन नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी की ओर रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का ध्यान यहां की भाजपा सांसद दिया ने दिलाया था। इसके बाद जैसे ही मंत्री ने इसके कनवर्जन के स्वीकार किया सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी और रेलवे मिनिस्टर का आभार व्यक्त किया है।

आभारी रहेगा मेवाड़- दिया कुमारी

रेलवे लाइन कनवर्जन और स्वीकृति बजट मिलने के बाद यहां की सांसद दिया कुमारी ने पीएम मोदी और रेलवे मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने जो सौगात दी है उसका मेवाड़ हमेशा आभारी रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस रेलवे लाइन के विकास से मेवाड़ आने वाले तीर्थयात्रियों के साथ लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। इस रेलवे लाइन का विकास रोजगार के क्षेत्र को भी आगे बढ़ाएगा।