Asianet News Hindi

तमिलनाडु चुनाव: 154 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे कमल हासन, बुधवार को जारी होगी पहली लिस्ट

अभिनेता से नेता बने कमल हासन की पार्टी मक्क्ल नीधि मय्यम (एमएनएम) तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 154 सीटों पर लड़ेगी। इसकी पहली सूची बुधवार को जारी की जाएगी।  MNM ने 40-40 सीटें अपने दो गठबंधन सहयोगियों को दी हैं। 

First list of candidates will be announced tomorrow Makkal Needhi Maiam Chief Kamal Haasan kpa
Author
Chennai, First Published Mar 9, 2021, 6:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई, तमिलनाडु. राज्य में होने जा रहे 234 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव में अभिनेता से नेता बने कमल हासन की पार्टी मक्क्ल नीधि मय्यम (एमएनएम) 154 सीटों पर लड़ेगी। इसकी पहली सूची बुधवार को जारी की जाएगी। MNM ने 40-40 सीटें अपने दो गठबंधन सहयोगियों को दी  हैं। बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

जानें यह भी
MNM ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए सरतकुमार की ऑल इंडिया समतुवा मखल काची और इंडिया जननायक काची(IJK) से गठबंधन किया है। तमिलनाडु में सत्तारूढ़  AIADMK का बीजेपी और पीएमके के साथ गठबंधन है। यहां भाजपा 23 और पीएमके 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। डीएमके ने कांग्रेस और अन्य छोटे दलों से गठबंधन किया है। यहां डीएमके ने कांग्रेस को 25 सीटें दी हैं। एमडीएमके, विदुथलाई चिरुथिगाल काची (वीसीके) और माकपा को छह-छह सीटें, आईयूएमएल को तीन और मनिठान्या मक्कल काची को दो सीटें मिली हैं।

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु में भाजपा का प्रचार कर पाएंगे या नहीं मिथुन दा, अभी फैसला होल्ड पर

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios