Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक टैरो राशिफल 12 से 18 सितंबर: ये 2 राशि वाले बड़ा फैसला लेने से बचें, किसे होगा बिजनेस में नुकसान?

टैरो कार्ड विधा की शुरुआत 2 हजार साल पहले मानी जाती है। वर्तमान में ये विद्या 1971 से अधिक प्रचलन में आई, जब इटली में मनोरंजन के रूप में इसे अपनाया गया। इसके बाद इसका उपयोग भविष्य को जानने के लिए किया जाने लगा।
 

Weekly Tarot Horoscope 12-18 september 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Sep 11, 2022, 9:26 AM IST

उज्जैन. टैरो कार्ड्स के अनुसार, इस सप्ताह (13 से 18 सितंबर) मेष राशि वालों को सावधान रहना होगा, कोई अपना व्यक्ति ही आपको धोखा दे सकता है। वृषभ राशि वालों को अधिक मेहनत करना पड़ेगी, पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है। मिथुन राशि वाले वर्तमान में कोई बड़ा निर्णय न लें, नहीं तो परेशानी उठानी पड़ सकती है। कर्क राशि वाले ऐसे कामों पर ध्यान न दें, जो उनके बस से बाहर हो, लव लाइफ में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और टैरो एक्सपर्ट चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…


मेष राशि: THE MOON
गणेशजी कहते हैं कि आपको सावधान रहना होगा कि दूसरे लोग जो कहते हैं उसके कारण अपने लक्ष्य से विचलित न हों। मन में उठने वाली चंचलता के कारण हर बात का तुरंत उत्तर पाने की इच्छा प्रबल होगी, जिससे गलतियां हो सकती हैं। काम से ध्यान भटकने लगता है। किसी भी महत्वपूर्ण बात को बिल्कुल भी नज़रअंदाज़ न करने दें। आपके द्वारा बनाई गई करियर संबंधी योजना में बदलाव करना आपके लिए आवश्यक होगा। आपको यह समझना होगा कि पार्टनर द्वारा हर बार महसूस किए गए डिप्रेशन को आप दूर नहीं कर सकते। सर्दी-खांसी की समस्या कम होगी।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 1


वृष राशि: STRENGTH
गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत करते हुए अहंकार को नियंत्रण में रखने पर काम करना होगा। इस बात की संभावना है कि कोई आपके द्वारा की गई गलतियों का इस्तेमाल आपके खिलाफ करेगा। किसी भी बात से बिल्कुल भी न डरें, विशेष रूप से निंदा और अपमान से डरें; सत्य को बिल्कुल मत छोड़ो। उम्मीद के मुताबिक काम से जुड़े मामलों में बदलाव हो सकता है, लेकिन मेहनत करनी पड़ेगी। पार्टनर के साथ संयम दिखाने की जरूरत है। पेट की सूजन कष्टदायक सिद्ध होगी।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 2


मिथुन राशि: FIVE OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि जीवन से जुड़ी हुई भागदौड़ में वृद्धि के कारण मानसिक थकान हो सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के प्रयासों में आज व्यस्तता बढ़ेगी, लेकिन अधूरे काम के कारण आप उदास भी महसूस कर सकते हैं। आपके लिए अपनी क्षमता और अपनी अपेक्षा के बीच संतुलन बनाए रखना आवश्यक होगा। अपेक्षित परिवर्तन लाने के बावजूद प्रसिद्धि प्राप्त करने में देरी हो सकती है। रिश्तों को लेकर भ्रम की स्थिति बढ़ती नजर आ रही है। वर्तमान में बिल्कुल भी निर्णय न लें। पाइल्स की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक :- 4


कर्क राशि: WHEEL OF FORTUNE
गणेशजी कहते हैं कि यदि स्थिति आपके पक्ष में है तो भी आप मन में उत्पन्न होने वाले नकारात्मक विचारों के कारण कार्य को बदलने का प्रयास करेंगे। वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखकर काम करने की जरूरत है। याद रखें कि विचारों में बदलाव की मदद से भविष्य को बदलना संभव है। काम से जुड़ी हर छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना जरूरी होगा। लव लाइफ में जो चीजें अभी आपके नियंत्रण से बाहर हैं, उनके बारे में ज्यादा न सोचें। नींद से जुड़ी समस्याओं को दूर करना आपके लिए जरूरी होगा।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक:- 6


सिंह राशि: TWO OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी अपेक्षाओं और वास्तविकता दोनों में जो दरारें महसूस करते हैं, वे चिंता का कारण बन सकती हैं। आप अपने विचारों से स्थिति को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन काम ठीक से न करने के कारण; आप परिवर्तन नहीं देखेंगे। आपके लिए गलत होगा कि आप इन दिनों खुद बनकर किसी भी तरह का बड़ा बदलाव लाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति का असर काम की गुणवत्ता पर देखा जा सकता है। जीवनसाथी के कारण जीवन संबंधी चिंता महसूस होगी। शरीर निर्जलित हो सकता है; तरल आहार पर जोर देना होगा।
शुभ रंग :- केसर
शुभ अंक :- 3


कन्या राशि: FIVE OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि लोगों के साथ बातचीत करने से आप उन चीजों के बारे में बहुत अधिक ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप अब तक अनदेखा करते थे। यह समझना आवश्यक होगा कि व्यक्तिगत समस्याओं में परिवार और मित्र किस हद तक हस्तक्षेप करते हैं। आज आपको भावनात्मक रूप से आहत करने वाली चीजों से दूर रहें। काम के गलत तरीके के कारण आपको इसे फिर से करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से विवाद होने की संभावना है। सेहत में गिरावट कष्टदायक साबित होगी। जरूरत पड़ने पर डॉक्टर की मदद लें।
शुभ रंग:- बैंगनी
शुभ अंक :- 5


तुला राशि: SEVEN OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि पैसों को लेकर किए गए फैसलों से अब तक हुए नुकसान की भरपाई हो सकती है। हो सकता है कि अभी बड़ी राशि का निवेश करना संभव न हो, लेकिन योजना बनाकर आप वित्तीय पहलुओं के लिए भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। इस दिन जमीन के क्रय-विक्रय में बिल्कुल भी लेन-देन न करें। व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को ग्राहकों के साथ संबंध सुधारने पर जोर देना होगा। निजी मामलों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण पार्टनर दूर का महसूस करेगा। गलत खान-पान का असर सेहत पर देखने को मिल सकता है।
शुभ रंग:- सफेद
शुभ अंक :- 8


वृश्चिक राशि: THREE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि जिस अवसर की आप उम्मीद कर रहे थे वह अगले कुछ दिनों में आने वाला है। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए व्यक्तित्व में उचित परिवर्तन करने की आवश्यकता महसूस करेंगे। अपनी गलतियों का एहसास जीवन को बदलने लगता है। उन लोगों के बारे में चिंता न करें जिनके साथ संबंध बदल रहे हैं। विदेश में अपने काम का विस्तार करने के लिए आपको किसी मित्र की मदद मिल सकती है। रिश्तों से जुड़ी सकारात्मक और नकारात्मक दोनों बातों का आज अनुभव होगा। खांसी की समस्या बढ़ने की संभावना है।
शुभ रंग: गुलाबी
शुभ अंक :- 7


धनु राशि: ACE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि हालांकि कम आसान है, आप समय का सही उपयोग न करके अपने लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं। लोगों की अपेक्षाएं किस हद तक महत्वपूर्ण हैं और आप पर क्या जिम्मेदारी और कर्तव्य है, आपको इन दो बातों का पालन करना चाहिए। आर्थिक पक्ष को मजबूत करने का अवसर मिल सकता है। वर्तमान में कोई भी कार्य संबंधी आलस्य न करें। पार्टनर मिलकर अपने स्वभाव को बदलने की कोशिश करेंगे। पेट से संबंधित संक्रमण बड़ी समस्या पैदा कर सकता है।
शुभ रंग:- पीला
शुभ अंक :- 1


मकर राशि: FOUR OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि परिवार में हर किसी को संबंधित महसूस कराने की चिंता के कारण आज शारीरिक ऊर्जा की कमी हो सकती है। किसी भी व्यक्ति के साथ पारदर्शिता की कमी के कारण एक-दूसरे के विचारों को समझना मुश्किल हो जाएगा, जिससे गलतफहमी भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में बदलाव के कारण काम का बोझ बढ़ सकता है। पार्टनर को अपनी गलतियों को सुधारने का मौका देना होगा। सर्दी-खांसी की समस्या बढ़ सकती है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक :- 9


कुंभ राशि: THE HIGH PRIESTESS
गणेशजी कहते हैं कि आप जिस तरह का लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं, उसके लिए आपको कड़ी मेहनत और लगन से कई मुश्किलों का सामना करने के लिए खुद को तैयार करना होगा। आप इस लक्ष्य को जल्द ही प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसे प्राप्त करने का मार्ग जटिल और कठिन है। किसी भी प्रकार की बाधा महसूस होने के कारण कभी भी प्रयास करना बंद न करें। अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रयासों को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। पार्टनर द्वारा छुपाई गई बातों से आप उदास महसूस करेंगे। कंधों में अकड़न महसूस हो सकती है।
शुभ रंग:- सफेद
शुभ अंक :- 4


मीन राशि: NINE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि चीजों और अपने दिल के करीब लोगों की रक्षा करने की भावना बढ़ती है। आपको पता चल जाएगा कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं। आज के समय में स्थिति की सच्चाई अपने आप सामने आ जाएगी, जिससे बड़े नुकसान से बचा जा सकता है. कार्य विस्तार के लिए वर्तमान में किसी प्रकार का कर्ज न लें। कोई आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां बढ़ाने की कोशिश कर सकता है। माइग्रेन की समस्या बढ़ने लगती है।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 8

ये भी पढ़ें-

Shraddha Paksha 2022: कब से कब तक रहेगा पितृ पक्ष, मृत्यु तिथि पता न हो तो किस दिन करें श्राद्ध?

Shraddha Paksha 2022: 10 से 25 सितंबर तक रहेगा पितृ पक्ष, कौन-सी तिथि पर किसका श्राद्ध करें?

Shraddha Paksha 2022: श्राद्ध का पहला अधिकार पुत्र को, अगर वह न हो तो कौन कर सकता है पिंडदान?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios