साप्ताहिक टैरो राशिफल 5-11 दिसंबर: इन 3 राशि वालों के काम होंगे पूरे, किसे मिलेगा कर्ज से छुटकारा?

| Dec 04 2022, 10:13 AM IST

साप्ताहिक टैरो राशिफल 5-11 दिसंबर: इन 3 राशि वालों के काम होंगे पूरे, किसे मिलेगा कर्ज से छुटकारा?
साप्ताहिक टैरो राशिफल 5-11 दिसंबर: इन 3 राशि वालों के काम होंगे पूरे, किसे मिलेगा कर्ज से छुटकारा?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

टैरो कार्ड भी भविष्य जानने की एक विधा है। कब किस व्यक्ति का अच्छा समय आएगा और कब उसे धन लाभ होगा, आदि बहुत से सवालों के जवाब इस विधा के माध्यम से दिए जा सकते हैं। टौरो कोर्ड में 72 कार्ड होते हैं, इसी से संभावित भविष्य बताया जाता है। 
 

उज्जैन. टैरो कार्ड्स के अनुसार, 5 से 11 दिसंबर के बीच मेष राशि वालों को अटके कामों में गति आ सकती है, इन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। वृषभ राशि वालों की तंगी दूर हो सकती है, लेकिन इन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा। मिथुन राशि वाले दूसरों की सफलता देखकर थोड़े मायूस हो सकते हैं क्योंकि इससे इनके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। कर्क राशि वाले अपने लाइफ पार्टनर से कोई भी बात न छिपाए, नहीं तो संबंधों में खटास आ सकती है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और टैरो एक्सपर्ट चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…


मेष राशि: PAGE OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक प्रवाह को बढ़ाने का एक नया तरीका होगा, लेकिन इस तरह से जीवन कैसे बदलेगा, इसके बारे में सोचना होगा। परिवार के सदस्यों द्वारा आप पर रखी गई जिम्मेदारियों से आप बोझिल महसूस कर सकते हैं। किसी भी तरह की जिम्मेदारी उठाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसका असर आपके निजी जीवन पर न पड़े। रुके हुए कार्यों की अनुमति अचानक मिल जाएगी। पार्टनर से मिला सरप्राइज खुशी देगा। लो बीपी और शुगर की समस्या होने की आशंका है।
शुभ रंग :- नीला
शुभ अंक:- 7

Subscribe to get breaking news alerts


वृष राशि: THE MAGICIAN
गणेशजी कहते हैं कि इसकी कार्यक्षमता का ठीक से उपयोग करने से स्थिति को उम्मीद के मुताबिक बदलना संभव होगा। घर के निर्माण के संबंध में आप निर्णय ले सकते हैं। आर्थिक रूप से पूरी तरह से तैयार नहीं होने के कारण आज कुछ काम रुकवाने पड़ेंगे। अगले कुछ दिनों में पैसों से जुड़ी समस्या पूरी तरह से दूर हो जाएगी। मार्केटिंग फील्ड से जुड़े लोगों को अपने काम से जुड़ी पूरी जानकारी हासिल करनी होगी। पार्टनर के दिए वचन का पालन करना आपके लिए जरूरी होगा। लो बीपी की समस्या परेशान कर सकती है।
शुभ रंग :- लाल
शुभ अंक :- 1


मिथुन राशि: THREE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि तमाम कोशिशों के बावजूद स्थिति में फिलहाल बदलाव न होने से आप चिंतित महसूस करेंगे। समय के साथ, आप स्थिति के बारे में चीजों को स्पष्ट रूप से देखेंगे। अपने अंदर की कमजोरी को वर्तमान में दूर करने का प्रयास करते रहें। जितना अधिक आप खुद पर ध्यान केंद्रित करेंगे, सफलता प्राप्त करना उतना ही आसान होगा। दूसरों के साथ अपनी प्रगति की तुलना करने से आत्मविश्वास कम हो सकता है। कोशिश करने के बावजूद पार्टनर के साथ संवाद की कमी के कारण आप नकारात्मक महसूस करेंगे। टांगों में दर्द और मांसपेशियों में तनाव हो सकता है।
शुभ रंग :- ग्रे
शुभ अंक:- 8


कर्क राशि: TWO OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक उतार-चढ़ाव के कारण आप बेचैनी महसूस करेंगे। बेवजह के खर्चों को खत्म करने की कोशिश करना आपके लिए बेहद जरूरी होगा। हर बार आपकी मनमानी से दोबारा नुकसान होने की संभावना है। धन खर्च करते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह सही चीजों पर खर्च हो, नहीं तो पछताना पड़ सकता है। मनचाही नौकरी मिलने के बावजूद आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। पार्टनर से कोई भी बात छिपाने की कोशिश न करें। पेट संबंधी विवाद होंगे।
शुभ रंग :- बैंगनी
शुभ अंक:- 9


सिंह राशि: THE LOVERS
गणेशजी कहते हैं कि आपके पास जो भी अवसर उपलब्ध हैं, उन्हें अपनाएं। मन में उत्पन्न भय को दूर कर जीवन की स्थिति को समझने का प्रयास करना होगा। अभी समय आपके पक्ष में है, लेकिन मन की उदासीनता के कारण कोई बात ठीक से समझ में नहीं आएगी। उम्मीद के मुताबिक आर्थिक स्थिति बनाने के लिए काम और मार्केटिंग संबंधी प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत होगी। प्रेम संबंधों में आई दरार आपको किसी दूसरे व्यक्ति की ओर आकर्षित कर सकती है। यूरिनरी प्रॉब्लम होने की संभावना है।
शुभ रंग:- केसरिया
शुभ अंक:- 2


कन्या राशि: PAGE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की कमी के कारण कुछ समय के लिए आप उदास महसूस करेंगे। परंतु तुरंत ही अपने अवसाद से मुक्ति पाकर आप अपने काम से जुड़े प्रयासों को बढ़ाने का प्रयास करेंगे। फ़िलहाल किसी बड़े लक्ष्य को प्राप्त करना ही आपका एकमात्र उद्देश्य रहेगा। अगर किसी बड़े काम के लिए पैसों की जरूरत है तो अभी से पैसा जोड़ना शुरू कर दें। करियर संबंधी मामलों में स्थिरता रहेगी। प्रेम संबंधों से जुड़े मामले समझ में आएंगे। हालांकि धैर्य से काम लें। सेहत अच्छी रहेगी।
शुभ रंग :- गुलाबी
शुभ अंक :- 4


तुला राशि: TEN OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों की मदद से कोई बड़ी समस्या दूर होती नजर आ रही है। आप बड़ी खरीदारी करने की कोशिश करेंगे। परिजनों के सहयोग से जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान होगा। अपनी गलतियों के कारण इन समस्याओं को दोहराने से सावधान रहें। व्यापार से जुड़े लोगों को अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा। उनके मार्गदर्शन से आर्थिक पक्ष को मजबूत करने का प्रयास करें। पति-पत्नी में प्रेम बना रहेगा। बदलते परिवेश के कारण बुजुर्गों को परेशानी हो सकती है।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 3


वृश्चिक राशि: TEN OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के लोगों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। जिस विषय को लेकर आप निराश महसूस कर रहे थे, उससे जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना दिन के अंदर प्राप्त हो जाएगी। जिससे आप अपना रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे। जीवन में अटकी हुई चीजें सुलझ सकती हैं। अपनी इच्छा शक्ति को अक्षुण्ण रखें। कामकाज से जुड़ी व्यस्तता बढ़ने से स्वयं के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। आप विवाह संबंधी निर्णय के लिए स्वयं को तैयार करने का प्रयास करते रहते हैं। शारीरिक कमजोरी को दूर करने का प्रयास करें।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक :- 5


धनु राशि: SIX OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह रुपये से जुड़े बड़े सौदे करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। खर्च और रुपये से संबंधित आय में संतुलन होने के कारण आपके भीतर बनी असुरक्षा दूर होती हुई नजर आएगी। बड़ी राशि का निवेश करने से आपको तुरंत लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। बैंकिंग क्षेत्र से जुड़ने वाले लोगों को काम से संबंधित प्रशिक्षण मिल सकता है, जिससे भविष्य में समृद्धि आएगी। पार्टनर द्वारा किए गए प्रयास को समझने की कोशिश करें। एसिडिटी की समस्या उत्पन्न होगी।
शुभ रंग :- सफेद
शुभ अंक :- 6


मकर राशि: PAGE OF WANDS
गणेशजी कहते हैं कि आपको कुछ चीजों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा। निर्णय लेते समय कठिनाई महसूस होगी, लेकिन निर्णय लेने के तुरंत बाद परिणाम देखकर समाधान भी निकलेगा। परिवार में किसी से चर्चा होने से आपको एक नया नज़रिया मिलेगा, जो आगे बढ़ने के लिए आपके काम आ सकता है। काम से जुड़े मामलों की अधिक चर्चा के कारण आपकी खुद की काबिलियत पर हर सवाल आपके द्वारा उठाया जा सकता है। आपको अपने पार्टनर का नज़रिया समझने की कोशिश करनी होगी। बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर देना चाहिए।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक :- 3


कुम्भ राशि: THREE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि अपना अधिकांश समय योजना बनाने में लगाने से आपको कम समय में अधिक काम करने की आवश्यकता होगी। धन का प्रयोग सोच समझ कर करें। बेफिजूल के खर्चे से जरूरी कामों में रुकावट आ सकती है। जातक को मिले कर्ज की वजह से पैसों की वजह से रुके हुए काम को आगे बढ़ाना संभव होगा। निर्माण क्षेत्र से जुड़े लोगों को काम से जुड़े सभी लोगों की निष्ठा की परीक्षा लेनी होगी। बिना परिवार की इजाजत के रिश्ते से जुड़ा कोई भी फैसला न लें। कमर दर्द की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग :- पीला
शुभ अंक:- 7


मीन राशि: QUEEN OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि आप अचानक अपने प्रश्न का समाधान पाकर उत्साहित रहेंगे। अब तक आप जिस मानसिक परेशानी से गुजर रहे थे, उसे दूर करने की कोशिश में सफलता मिलेगी। किसी एक काम पर पूरा ध्यान लगाकर उसे पूरा करने की कोशिश करें। अन्य चीजें भी बदलेंगी। दोस्तों के साथ किसी भी तरह का पैसों का लेन-देन बिल्कुल न करें। नौकरी में परिवर्तन शीघ्र देखने को मिलेगा। पुराने संबंधों के जीवन से कम होने के कारण नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।
शुभ रंग :- हरा
शुभ अंक :- 4


ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar December 2022: 5 दिसंबर को शुक्र बदलेगा राशि, 4 राशि वालों के होंगे वारे-न्यारे

Budh Gochar December 2022: बुध बदलेगा राशि, किसे रहना होगा सावधान, किसकी चमकेगी किस्मत?

Remedy For Job: बेरोजगारी से हैं परेशान तो निराश न हों, ये 4 उपाय दूर कर सकते हैं आपकी समस्या


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।