Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक टैरो राशिफल 7 से 13 नवंबर: इन 4 राशि वालों की बिगड़ सकती है सेहत, किसे मिलेगा नौकरी में प्रमोशन?

टैरो कार्ड भी भविष्य जानने की की एक प्राचीन विधा है। इस विधा में ताश के पत्तों की तरह दिखने वाले कार्ड्स का इस्तेमाल किया जाता है। उसी के आधार पर व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है।

Weekly Tarot Horoscope 7-13 November Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Nov 6, 2022, 10:01 AM IST

उज्जैन. टैरो कार्ड्स के अनुसार, इस सप्ताह ( 7 से 13 नवंबर) मेष राशि वाले करियर से जुड़े फैसलों में अधिक समय ले सकते हैं, इनका शुभ रंग हरा और शुभ अंक 3 है। वृष राशि वालों को अपनी मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा, इस राशि वालों का शुभ रंग नीला और शुभ अंक 7 है। मिथुन राशि वाले खान-पान पर ध्यान दें, नहीं तो बनी हुई बात बिगड़ सकती है, इस राशि वालों का शुभ रंग लाल और शुभ अंक 1 है। कर्क राशि वालों को अपने खर्च पर अधिक से अधिक नियंत्रण रखना होगा, इस राशि वालों का शुभ रंग सफेद और शुभ अंक 2 है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य और टैरो एक्सपर्ट चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह… 

मेष राशि:  FIVE OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों से विवाद होने की संभावना है, जिससे कोई काम रुक सकता है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय के कारण बहुत से लोग गुस्से में दिखेंगे और आपका पक्ष समझेंगे। उन्हें भी समय लगेगा। किसी से बात करते समय अपशब्दों का प्रयोग न करें। करियर के फैसले में समय लग सकता है। वर्तमान समय में पूरी जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करना होगा। जीवनसाथी को मानसिक परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य में असंतुलन रहेगा।
शुभ रंग : हरा
शुभ अंक : 3

वृष राशि: JUDGEMENT
गणेशजी कहते हैं कि आपके द्वारा की गई मेहनत का फल देखकर मन प्रसन्न होगा। काम से जुड़ी चीजों को लेकर आप आलस्य महसूस कर सकते हैं। आराम पर ज्यादा ध्यान दें। जिन लोगों के साथ तनाव है उनके साथ संबंध सुधारने पर ध्यान दें। छात्रों का ध्यान पढ़ाई से हटकर दूसरी चीजों की ओर जाता है, जिससे न तो नुकसान होता है बल्कि क्षमता के अनुसार प्रगति भी नहीं होती है। प्रेम संबंध से जुड़े मामलों पर चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा। बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है।
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 7

मिथुन राशि: FIVE OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि मन पर चल रहे अवसाद को दूर करने के लिए आपको अपने विचारों को स्पष्ट रूप से जानना बहुत जरूरी होगा। जिन चीजों से आप आकर्षित होते हैं, उनके बारे में अपने विचार उचित रूप से व्यक्त करें। इसके लिए आपको इसे समझने की कोशिश करनी होगी। जीत आपकी है अगर आप पूरे आत्मविश्वास के साथ निर्णय लेते हैं। काम से जुड़ी चिंता थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, लेकिन नकारात्मक बातें नहीं होंगी। आप जिस व्यक्ति के प्रति आकर्षित हैं, उसके सामने अपने विचार रखने का प्रयास करें। खान-पान पर ध्यान न देने से सेहत बिगड़ सकती है।
शुभ रंग : लाल
शुभ अंक : 1

कर्क राशि: FOUR OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि बढ़ते ख़र्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए बहुत ज़रूरी होगा। जीवन में महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना जरूरी है। जीवन में जिम्मेदारियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता होगी। वर्तमान में कोई तत्काल फल नहीं होगा। धन का प्रवाह बढ़ाने के लिए नए साधन खोजने का प्रयास होगा। रिश्तों से जुड़ी नकारात्मकता और चिंता दूर होने लगेगी। मांसपेशियों में ऐंठन महसूस की जा सकती है। एक चिकित्सक से परामर्श लें।
शुभ रंग : सफेद
शुभ अंक : 2

सिंह राशि: KNIGHT OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि काम में तेजी लाने की कोशिश बिल्कुल भी न करें। आपके साथ अन्य लोग भी हो सकते हैं। भावनात्मक प्रकृति को चोट लगने की संभावना है। सब कुछ पुनर्विचार करें और आगे बढ़ें। आज किया गया एक गलत फैसला भारी नुकसान की वजह बन सकता है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को काम का तनाव महसूस होगा लेकिन आप लक्ष्य हासिल करने में सफल रहेंगे। शादी को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले आपको स्थिति को ठीक से समझना होगा। पेट से संबंधित विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 8

कन्या राशि: THREE OF PENTACLES
गणेशजी कहते हैं कि एक-दूसरे के विचारों को समझने से पैदा हुई गलतफहमी और नाराजगी को दूर किया जा सकता है। परिवार में किसी के साथ अपनी योजना पर चर्चा करने से एक नया दृष्टिकोण मिल सकता है। कार्य संबंधी प्रशिक्षण के कारण आपको नई जिम्मेदारी मिलेगी। शादी को लेकर अगले कुछ दिनों में फैसला हो सकता है। सिर में भारीपन महसूस होगा।
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 6

तुला राशि: EIGHT OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं कि पुरानी समस्याओं से संबंधित मानसिक कष्ट काफी हद तक दूर होने की संभावना है। जो लोग वित्तीय चिंताओं का अनुभव करते हैं, वे एक नया रास्ता खोज लेंगे लेकिन आपको सावधान रहने की जरूरत है कि लालची न बनें। कार्यस्थल के नियमों को ध्यान में रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। पार्टनर के आपकी बातों में खोए रहने से आप दूर का महसूस कर सकते हैं। आंखों से संबंधित परेशानी होने की संभावना है।
शुभ रंग : सफेद
शुभ अंक : 4

वृश्चिक राशि: QUEEN OF PENTACLES 
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने लक्ष्य पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करके जीवन में स्थिरता प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा फैसला आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। अपनी कड़ी मेहनत से आप बड़ी खरीदारी को लेकर जो चिंता महसूस कर रहे हैं, उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। सोना-चांदी के कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ मिल सकता है। पार्टनर की हर बात पर ध्यान देकर आप अपनी जरूरतों को दूर कर सकते हैं। एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है।
शुभ रंग : बैंगनी
शुभ अंक : 5

धनु राशि: ACE OF SWORDS
एक बड़ी समस्या का अचानक समाधान तनाव को कम करेगा लेकिन फिर भी प्रयास की आवश्यकता होगी। आपने जो प्रगति हासिल की है, उसे देखकर आप खुद को पा लेंगे। इन दिनों केवल प्रयास पर ध्यान केंद्रित करने से परिणामों की अपेक्षा न करें। विदेश से जुड़े कार्यों में अचानक प्रगति होगी। पार्टनर के साथ मिलकर फैसले लेने की कोशिश करें। बढ़ते वजन को नियंत्रण में लाना जरूरी होगा।
शुभ रंग : धूसर
शुभ अंक : 6

मकर राशि: EIGHT OF CUPS
गणेशजी कहते हैं कि पुरानी चीजों को पीछे छोड़ने की कोशिश करो। उन वस्तुओं का दान करें जिनका आपने पिछले कुछ महीनों में उपयोग नहीं किया है। जब तक जीवन से पुरानी ऊर्जा मुक्त नहीं हो जाती, तब तक अपेक्षित ऊर्जा नहीं आएगी। पुरानी बातों से जुड़ी भावनाओं को धीरे-धीरे सुलझाने की कोशिश करें। व्यापार से जुड़े लोगों को किसी नए व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिल सकता है। लो बीपी की समस्या हो सकती है।
शुभ रंग : नीला
शुभ अंक : 9

कुंभ राशि: THE WORLD
आज आपको सिर्फ अपने लक्ष्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि समय आपके पक्ष में है। मेहनत का फल तुरंत मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी वरिष्ठ अधिकारी से आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है। प्रेम से जुड़े मामले सुलझेंगे। महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी चिंता का अनुभव होगा।
शुभ रंग : गुलाबी
शुभ अंक : 1

मीन राशि: FOUR OF SWORDS
गणेशजी कहते हैं बढ़ती चिंता और विचारों की असमान प्रकृति आपको हर चीज के लिए दुखी करती है। जीवन में कुछ बदलाव आएंगे, लेकिन इसे नेगेटिव बिल्कुल न लें। समय के साथ परिस्थितियों के साथ लचीलापन दिखाना आवश्यक होगा। कार्यस्थल पर कोई झूठा आरोप लग सकता है, उसे तुरंत दूर करने का प्रयास करना होगा। समझें कि आप जो रिश्ता चाहते हैं वह आपके लिए सही है या नहीं। स्वास्थ्य संबंधी विकार अचानक हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दिखानी होगी।
शुभ रंग : नारंगी
शुभ अंक : 4


ये भी पढ़ें-

Aghan Month 2022: 9 नवंबर से शुरू होगा हिंदू पंचांग का 9वां महीना अगहन, जानें क्यों खास है ये महीना?

Chandra Grahan 2022: इन 4 ग्रहों के संयोग से होते हैं ग्रहण, जानें ज्योतिष, धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Rashi Parivartan November 2022: नवंबर 2022 में कब, कौन-सा ग्रह बदलेगा राशि? यहां जानें पूरी डिटेल
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios