Asianet News HindiAsianet News Hindi

Nokia के साथ मिलकर भारती एयरटेल ने किया 5G ट्रायल का सफल परीक्षण, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दूरसंचार कम्पनी भारतीय एयरटेल ने आज Nokia के साथ मिलकर 5G नेटवर्क का सफल परिक्षण किया है। 

Airtel and Nokia Successful test 5G Trail in india tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 25, 2021, 5:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने आज घोषणा की कि उसने नोकिया के साथ साझेदारी में 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में भारत का पहला 5G परीक्षण सफलतापूर्वक किया है। यह कोलकाता के बाहरी इलाके में आयोजित किया गया था और यह पूर्वी भारत में पहला 5G परीक्षण भी था। दूरसंचार विभाग द्वारा एयरटेल को 5G तकनीक और उपयोग के मामलों के सत्यापन के लिए कई बैंडों में परीक्षण स्पेक्ट्रम आवंटित किया गया है। एयरटेल ने नोकिया (Nokia) के 5G पोर्टफोलियो के उपकरणों का इस्तेमाल किया, जिसमें नोकिया एयरस्केल रेडियो और स्टैंडअलोन (एसए) कोर शामिल थे।

जल्द देखने को मिलेगा 5G नेटवर्क 

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सिंह सेखों ने कहा, “2012 में एयरटेल ने कोलकाता में भारत की पहली 4जी सेवा शुरू की थी। आज हमें इस प्रौद्योगिकी मानक की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए शहर में प्रतिष्ठित 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में भारत का पहला 5G डेमो आयोजित करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना ​​है कि आगामी नीलामियों में 5जी स्पेक्ट्रम के सही मूल्य निर्धारण के साथ, भारत डिजिटल लाभांश को आगे बढ़ाएंगे

इस साल की शुरुआत में एयरटेल ने लाइव 4G नेटवर्क पर भारत के पहले 5G एक्सपेरिएंस का प्रदर्शन किया।  इसने भारत के पहले ग्रामीण 5G परीक्षण के साथ-साथ 5G पर पहले क्लाउड गेमिंग अनुभव का भी प्रदर्शन किया।  #5GforBusiness के हिस्से के रूप में, Airtel ने 5G आधारित समाधानों का परीक्षण करने के लिए अग्रणी वैश्विक परामर्श और प्रौद्योगिकी कंपनियों और ब्रांडों के साथ हाथ मिलाया है।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp Update: इस नए फीचर के बाद खुद से कस्टम स्टिकर बना पाएंगे, मैसेज एक्सपेरिएंस बदलेगा

Samsung को टक्कर देने One Plus अगले साल लॉन्च करेगा शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन, लीक हुई इमेज

Amazon 'Mega Music Fest' BoAt, Sony, JBL हेडफोन्स, स्पीकर्स पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios