Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुड न्यूज़! 7 सितंबर को लॉन्च होगा Apple का iPhone 14, ऐप्पल वॉच 8 सीरीज़ भी होगा लॉन्च, देखें डिटेल्स

iPhone 14 series Launch Event: क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी चार नए आईफोन मॉडल - आईफोन 14, आईफोन 14 मैक्स, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स का लॉन्च  कर सकती है। इसके अलावा, कई रिपोर्टों के अनुसार, Apple नई स्मार्टवॉच और नए AirPods जैसे प्रोडक्ट की एक सीरीज भी लॉन्च कर सकता है।

Apple is expected to launch the iPhone 14 series and Apple Watch 8 series on September 7 ANP
Author
New Delhi, First Published Aug 25, 2022, 11:29 AM IST

टेक डेस्क. Apple ने अभी-अभी अपने फ़ार आउट इवेंट की पुष्टि की है जो 7 सितंबर को होगा। यह एक इन-पर्सन इवेंट (Apple 2022 Launch Event ) होगा जो कि क्यूपर्टिनो में Apple के मुख्यालय में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी आने वाले इवेंट में iPhone 14 सीरीज और Apple Watch 8 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। लीक्स की माने तो iPhone 14 सीरीज में चार डिवाइस होंगे जिनमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं।

Apple iPhone 14 में देखने को मिल सकते हों बड़े बदलाव

Apple iPhone 14 लाइनअप के तहत मिनी वैरिएंट जारी नहीं करेगा। इसके बजाय, यह iPhone 14 Max को लॉन्च करेगा जो कि एक बड़ा iPhone 14 होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि iPhone 14 और iPhone 14 Max में iPhone 13 सीरीज के नॉच डिस्प्ले को बरकरार रखा गया है। Apple पिछले साल के A15 बायोनिक को iPhone 14 और iPhone 14 Max पर शामिल कर सकता है। माना जा रहा है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max एक नए डिस्प्ले के साथ आएंगे जिसमें एक सेंटर होल नॉच और एक पंच होल शामिल होगा। आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स ए16 बायोनिक चिपसेट के साथ आएंगे जिन्हे 7 सितंबर को लॉन्च किये जाने की उम्मीद है। 

अक्टूबर में लॉन्च हो सकते हैं नए iPads

ऐसी अटकलें हैं कि Apple एक ही इवेंट में तीन iPads को भी लॉन्च कर सकता है, लेकिन कुछ का दावा है कि Apple अक्टूबर में iPads के लिए एक अलग लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा। बाद वाला हो सकता है क्योंकि Apple ने iPadOS 16 स्थिर रिलीज़ को आगे बढ़ाया है और इसे अक्टूबर में रिलीज़ किया जाएगा। स्मार्टफोन के अलावा, क्यूपर्टिनो टेक-जाइंट ऐप्पल वॉच 8 सीरीज़ का भी लॉन्च करेगा, जिसमें वेनिला मॉडल के अलावा, एथलीटों के लिए एक मॉडल भी शामिल हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः- Fake iPhone :आपका iPhone असली है या नकली, इन 5 स्टेप से ऐसे करें पता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios