Twitter ऑफिस की फोटोज वायरल होने के बाद मचा हंगामा, बेडरूम से लेकर वॉशिंग मशीन तक की सुविधा है मौजूद

| Dec 09 2022, 02:23 PM IST

Twitter ऑफिस की फोटोज वायरल होने के बाद मचा हंगामा, बेडरूम से लेकर वॉशिंग मशीन तक की सुविधा है मौजूद
Twitter ऑफिस की फोटोज वायरल होने के बाद मचा हंगामा, बेडरूम से लेकर वॉशिंग मशीन तक की सुविधा है मौजूद
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यह ऑफिस उन कर्मचारियों के लिए है जो 'हार्डकोर' वर्क एथिक के तहत काम कर रहे हैं। ऐसे वर्कर्स के लिए ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में बदलाव करवाकर ऑफिस स्पेस को बेडरूम में बदल दिया है। 

टेक न्यूज. Twitter Headquarters Photos Viral: शुक्रवार सुबह से ही सोशल मीडिया पर Twitter के सैन फ्रांसिस्को हेडक्वार्टर की तस्वीरें वायरल हैं। इन तस्वीरों को देखकर जहां एक तरफ सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन ने इसकी जांच शुरू कर दी है, वहीं दूसरी तरफ लोग इस पर अपनी अलग-अलग राय पेश कर रहके है। जहां कुछ लोग Twitter के काम करने की प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ट्विटर चीफ एलन मस्क (Elon Musk) की तारीफ कर रहे हैं कि वे अपने कर्मचारियों का खास ख्याल रखते हैं। आगे की खबर पढ़ने से पहले पहले देखिए ये तस्वीरें...


जारी है इस ऑफिस की जांच
दरअसल BBC के एक रिपोर्टर जेम्स क्लेटन (James Clayton) ने हाल ही में ट्विटर पर कंपनी के सैन फ्रांसिस्को स्थित हेडक्वार्टर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। ये तस्वीरें ट्विटर हेडक्वाटर्स में मौजूद रूम की अंदर की हैं। इनमें बेड, फ्यूटन काउच, चादर, तकिए और सोफे के साथ-साथ वॉशिंग मशीन भी नजर आ रही है। ये तस्वीरें शेयर करते हुए जेम्स ने लिखा, 'BBC को ट्विटर के ऑफिस के अंदर की तस्वीरें प्राप्त हुई हैं। यहां कर्मचारियों के सोने के लिए ऑफिस स्पेस को बेडरूम में बदल दिया गया है। सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन (San Francisco Department of Building Inspection) इसकी जांच कर रहा है, क्योंकि यह कमर्शियल बिल्डिंग है।' इस मामले पर सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन के संचार निदेशक पैट्रिक हन्नान का एक बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा, 'हमें फिलहाल यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बिल्डिंग का उपयोग किस काम के लिए किया जा रहा है।'

'हार्डकोर' वर्कर्स के लिए बनाया गया है यह हेडक्वार्टर
अब बात करते हैं इन व्यवस्थाओं के बारे में तो आपको बता दें कि यह ऑफिस उन कर्मचारियों के लिए है जो 'हार्डकोर' वर्क एथिक के तहत काम कर रहे हैं। ऐसे वर्कर्स के लिए ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में बदलाव करवाकर ऑफिस स्पेस को बेडरूम में बदल दिया है। जेम्स क्लेटन ने अपने इस ट्वीट थ्रेड में कई तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें कहीं अलमारी तो कहीं सोफे को सिंगल बेड में बदलते हुए दिखाया जा रहा है।  अब इन तस्वीरें को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी हैरान रह गए हैं। किसी ने इसे लग्जीरियस ऑफिस बताया तो किसी का मानना है कि यह कर्मचारी के लिए जेल की तरह है।

हर मंजिल में हैं करीबन 4 से 8 बेडरूम पॉड्स
फोर्ब्स के रिपोर्ट के अनुसार, बिल्डिंग के हर मंजिल में लगभग 4 से 8 बेडरूम पॉड्स बनाए गए हैं। वहीं कमरों में पुराने गद्दे, पर्दे और बड़ा कॉन्फ्रेंस रूम टेलीप्रेजेंस मॉनिटर भी है। सिर्फ इतना ही नहीं, एक कमरे में ऑरेंज कालीन, एक लकड़ी की टेबल, एक क्वीन बेड, एक टेबल लैंप और दो ऑफिस वाली कुर्सियां भी मौजूद हैं। 

और पढ़ें...

Google Chrome Browser: इंट्रोड्यूज हुए दो नए मोड, मेमोरी फ्री होने के साथ-साथ बढ़ेगी बैटरी लाइफ

पाकिस्तान: लाहौर में शुरू हुआ पहला ट्रांसजेंडर स्कूल देगा मुफ्त शिक्षा, ट्रांस समुदाय से ही होंगे शिक्षक

Gold and Silver Rates Today: फिर बढ़े भाव, सोने में 211 और चांदी 593 रुपए की उछाल

शादी की तैयारी छोड़ अपने पालतू जानवर को खाना खिलाने में जुटी यह दुल्हन, वायरल हुआ इमोशनल वीडियो

 
Read more Articles on