Asianet News HindiAsianet News Hindi

ख़ुशख़बरी! इंडिया में जल्द लॉन्च होगा BGMI का Lite वर्जन बजट स्मार्टफोन को करेगा सपोर्ट

भारत में बीजीएमआई लाइट (BGMI Light) रिलीज की तारीख का खुलासा जल्द ही किया जा सकता है। BGMI लाइट वर्जन विशेष रूप से कम हार्डवेयर वाले डिवाइस पर काम करने के लिए डेवलप किया गया है। इस गेम को BGMI गेम के मुकाबले कम रैम और स्लो मिड रेंज फ़ोन के लिये बनाया गया है।

BGMI Light Version Launch Soon in India Gaming News tech ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 17, 2021, 3:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम (BGMI) जल्दी ही अपने गेम का लाइट वर्जन लॉन्च कर सकता है। डेवलपर की माने तो BGMI लाइट वर्जन को PUBG के ऑफिसियल डिस्कोर्ड चैनल पर पाया गया है। BGMI का लाइट वर्जन इसलिए भी आने की उम्मीद है क्योंकि PUBG मोबाइल का लाइट वर्जन भी इंडिया में लॉन्च हुआ था। इंडिया में बैन से पहले पबजी मोबाइल लाइट वर्जन लॉन्च किया गया था। पबजी लाइट वर्जन को ऐसे प्लेयर को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया था जिनके फ़ोन बजट स्मार्टफोन थे। PUBG मोबाइल लाइट लो प्रोसेसर और कम रैम पर भी चल जाता था। कंपनी इसी को ध्यान में रखकर अब BGMI का लाइट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

जल्द लॉन्च होगा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लाइट

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया या बीजीएमआई भारत में सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम्स में से एक है और अब लो प्रोसेसर डिवाइस के लिए बेहतर कम ग्राफिक्स वाले गेम का 'Lite' वर्जन तैयार किया जा रहा है। BGMI के आधिकारिक डिस्कॉर्ड चैनल पर एक रिपोर्ट में यह देखा गया जहां डेवलपर्स ने पूछा, "आपको BGMI Lite वर्जन की आवश्यकता क्यों है? इस सवाल के साथ नीचे दिये गए ऑप्शन भी दिये गये थे। 

1. आप BGMI को अपने स्लो फ़ोन पर नहीं खेल पा रहे हैं

2. आप BGMI खेल तो पा रहे हैं लेकिन आप फ्रेम ड्राप जैसी समस्या से जूझ रहे हैं

3. आप PUBG के लाइट वर्जन में पैसा लगा रखे हैं

4. आपको लाइट वर्जन का मैप और गन स्किन ज्यादा पसंद है

BGMI लाइट वर्जन विशेष रूप से कम हार्डवेयर वाले डिवाइस पर काम करने के लिए डेवलप किया गया है। इस गेम को BGMI गेम के मुकाबले कम रैम और स्लो मिड रेंज फ़ोन के लिये बनाया गया है। BGMI लाइट  कम से कम 1GB RAM, लगभग 600MB  स्टोरेज और Android 4 और बाद के वर्जन को सपोर्ट करने की उम्मीद है। अभी तक ये साफ नहीं है कि  क्या BGMI लाइट गेम iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें.

इस Game की ऐसी दीवानगी, सिर्फ़ 3 दिन के अंदर हुआ 1 करोड़ बार डाउनलोड

इंडिया में लॉन्च हुआ OnePlus Nord 2 Pac-Man Edition, यहां जानिए फ़ीचर्स और क़ीमत

स्मार्टफोन यूजर की अक्सर ये 5 गलतियां करा देती हैं चुटकियों में बैंक अकाउंट खाली

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios