Asianet News HindiAsianet News Hindi

Trump की Twitter वापसी: मस्क ने पब्लिक से मांगी राय, आप भी यहां क्लिक करके दे सकते हैं जवाब

मस्क ने यह जानकारी भी दी कि ट्विटर पर अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन (Kathie Griffin), व्यंगात्मक वेबसाइट बेबीलोन बी (Babylon Bee) और प्रोफेसर जॉर्डन पीटरसन (Jorden Peterson) के अकाउंट्स को फिर से बहाल कर दिया है। हालांकि अभी तक डोनाल्ड ट्रंप और इंडियन एक्ट्रेस कंगना रनोट का अकाउंट बहाल नहीं किया गया है।

Elon Musk asks Twitter users if Donald Trump should be reinstated, Creates a twitter poll AKA
Author
First Published Nov 19, 2022, 12:49 PM IST

टेक न्यूज. Elon Musk creates Public Poll For Donald Trump Twitter Account: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आए दिन हो रहे नए बदलावों के बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की वापसी भी हो सकती है। हाल ही में ट्विटर के बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर की नई पॉलिसी के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे ट्विटर पर बैन किए गए अकाउंट्स को फिर से बहाल करने का काम भी शुरू कर चुके हैं। इसी बीच मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने को लेकर एक ट्विटर पोल भी पोस्ट किया है। उन्होंने यह फैसला पब्लिक पर छोड़ा है कि प्रेसिडेंट ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए या नहीं। आप भी नीचे दी गई तस्वीर पर क्लिक करके इस मामले पर अपनी राय दे सकते हैं।


मस्क बोले- 'लोगो की आवाज ही भगवान की आवाज होती है'
शनिवार को मस्क ने ट्विटर पर एक पोल को शेयर करते हुए 'वोक्स पोपुली, वोक्स देई' जैसे मशहूर लैटिन फ्रेज को लिखा जिसका अर्थ है कि लोगों की आवाज ही भगवान की आवाज होती है। इस पोल में उन्होंने पब्लिक से ही पूछा कि ट्रम्प का अकाउंट बहाल किया जाना चाहिए या बैन रहने देना चाहिए। 

इन अकाउंट्स को किया गया है बहाल
इसी बीच मस्क ने यह जानकारी भी दी कि ट्विटर पर अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन (Kathie Griffin), व्यंगात्मक वेबसाइट बेबीलोन बी (Babylon Bee) और प्रोफेसर जॉर्डन पीटरसन (Jorden Peterson) के अकाउंट्स को फिर से बहाल कर दिया है। हालांकि अभी तक डोनाल्ड ट्रंप और इंडियन एक्ट्रेस कंगना रनोट का अकाउंट बहाल नहीं किया गया है।

दी नई ट्विटर पॉलिसी की जानकारी
इससे पहले मस्क ने एक अन्य ट्वीट के जरिए ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन के अपने नए प्लान की अनाउंसमेंट की। साथ ही इसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि नई ट्विटर पॉलिसी के अंतर्गत यूजर्स के पास अभिव्यक्ति की आजादी तो है लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है।

2021 में ट्रम्प का अकाउंट किया था सस्पेंड
बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने 2021 में कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्विटर पर हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वो 20 जनवरी 2021 को होने वाले प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन (बाइडेन के शपथ ग्रहण) में नहीं जाएंगे। बढ़ती हिंसा के बीच ट्रंप के इस भड़काऊ ट्वीट को देखते हुए ट्विटर ने तुरंत एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था।

ये भी पढ़ें...

एलन मस्क ने अनाउंस की नई Twitter Policy: डिलीट कर दिए जाएंगे नेगेटिव ट्वीट्स, लिया जाएगा सख्त एक्शन

EV चार्जिंग स्टेशन ढूंढने से लेकर ब्यूटी प्रोडक्ट्स की शॉपिंग करने तक, अब इन कामों में भी मदद करेगा Google

Apple Watch की मदद से 426 फीट गहरी खाई में गिरे स्टूडेंट ने बचाई अपनी जान, कंपनी के CEO टिम कुक का आया मेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios