Asianet News Hindi

आखिर क्यों इस पिता ने रखा अपने बेटे का नाम HTML, ट्रोल होने के बाद बताई वजह

फीलीपिंस में एक इंसान ऐसा भी है जो इतना ज्यादा इंटरनेट फ्रीक है कि उसने अपने बच्चे का नाम ही HTML रख दिया। जिसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी गई। फेसबुक पर अब तक इस पोस्ट पर 12 हजार से ज्यादा लोग अपना रिएक्शन दे चुके हैं। 

Filipino man Mac names newborn son HTML, other family members have weird names too dva
Author
Philippines, First Published Jun 18, 2021, 10:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क : अक्सर हम देखते हैं कि माता-पिता अपने बच्चों का नाम यूनिक, क्रिएटिव और मीनिंग फुल रखते हैं या फिर अपनी ही नाम में से कुछ शब्द लेकर एक नया नाम बनाते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी फीलीपिंस में एक इंसान ऐसा भी है जो इतना ज्यादा इंटरनेट फ्रीक है कि उसने अपने बच्चे का नाम ही HTML रख दिया। बता दें कि HTML का इस्तेमाल वेब पेज और कंटेंट के लिए किया जाता है। ये कोड इतना ज्यादा जरूरी होता है कि इसके बिना वेबसाइट काम नहीं कर सकती है। इस इंसान का खुद का नाम भी MAC है। तो आइए आपको भी मिल जाते हैं इस इंटरनेट वाली फैमिली से..

वेब डिजाइनर है मैक
दरअसल, फिलीपींस के रहने वाले मैक पास्कल एक वेब डिजाइनर हैं। वह अपने प्रोफेशन से इतना प्यार करते है, कि उन्होंने अपने घर के सदस्यों का नाम भी इंटरनेट से जुड़े शब्दों पर ही रखा है। उनके कजन्स का नाम डिजाइन और रिसर्च है। वहीं, उनके परिवार में खाने के नाम पर भी लोगों के नाम है, जैसे Macaroni 85। वहीं मैक की बहन का नाम Spaghettti 85 है जबकि बहन के बच्चों का नाम Cheese और Parmesan Cheese है।  

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ HTML
हाल ही में मैक की रिश्तेदार Sincerely Pascual ने बच्चे की फोटो और नाम फेसबुक पर शेयर किया और कहा कि, इस दुनिया में तुम्हारा स्वागत है HTML। बच्चे का पूरा नाम हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज रेओ पास्कल है। फेसबुक पर अब तक इस पोस्ट पर 12 हजार से ज्यादा लोग अपना रिएक्शन दे चुके हैं। कुछ लोग बच्चे के नाम को लेकर लिख रहे  है, कि 'स्कूल में उसे बहुच चिढ़ाया जाएगा।' जिसके जवाब में पास्कल लिखती हैं, कि 'चिंता न करें, हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज प्रीस्कूल और ग्रेड-स्कूल के छात्रों के लिए कोई मायने नहीं रखती है। और अगर उसे बुली किया जाता है तो उसकी चिंता न करें दोस्तों, हम संभाल लेंगे।'

टेस्ला से CEO भी रख चुके है अजीब नाम
ये कोई पहली बार नहीं है, जब किसी इंसान ने अपने बच्चे का नाम टेक्नॉलजी पर रखी है। इससे पहले टेस्ला के सीईओ इलोन मस्क अपने बच्चे का नाम X Æ A-Xii रख चुके हैं। उसके नाम का उच्चारण तो ठीक से लोग भी नहीं कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें-   जियो फाइबर का नया प्लान, यूजर्स को होगी 15 सौ की बचत, ओटीटी एप्स का भी मिलेगा फायदा

6 दिन के बच्चे को 3.6 लाख रु में बेचकर कपल ने पुलिस से कहा- बच्चा किडनैप हुआ, फिर ऐसे हुआ खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios