Asianet News HindiAsianet News Hindi

Instagram के 'Link Sticker' अब सभी यूजर के लिए उपलब्ध, अपने फोन में ऐसे करें इस्तेमाल

Facebook के स्वामित्व वाले Instagram ने घोषणा की है कि सभी यूजर्स के पास अब इंस्टा स्टोरीज (Insta Story) में लिंक स्टिकर (Link Stickers) का इस्तेमाल अब आसानी से कर पाएंगे 

Instagram New Link Sticker Features  are available for all user
Author
New Delhi, First Published Oct 29, 2021, 9:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क Facebook के स्वामित्व वाले Instagram ने घोषणा की है कि सभी यूजर्स के पास अब इंस्टा स्टोरीज (Insta Story) में लिंक स्टिकर फीचर तक पहुंच है। बिना वेरिफिकेशन और ज्यादा फॉलोवर्स के बिना भी अब आप लिंक स्टिकर (Link Stickers) का इस्तेमाल कर पाएंगे। इंस्टाग्राम (Instagram) ने एक बयान में कहा, "हमने समुदाय से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर यह निर्णय लिया है कि सभी आकार के रचनाकारों और व्यवसायों के लिए लिंक साझाकरण से उसी तरह से लाभ उठाना प्रभावशाली होगा, जिस तरह से बड़े एकाउंट करते हैं।"

ऐसे करें अपने फ़ोन में इस्तेमाल 

जब आप अपनी स्टोरी पर कंटेंट को कैप्चर या अपलोड करते हैं, तो आप शीर्ष नेविगेशन बार से स्टिकर टूल का चयन करके इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।  "Link Stickers" का चयन करने के बाद, आप अपना चुना हुआ लिंक जोड़ सकते हैं और फिर "Done" पर टैप कर सकते हैं।  वहां से, आप स्टिकर को अपनी स्टोरी पर कहीं भी रख सकते हैं और दूसरे रंग को देखने के लिए उस पर टैप कर सकते हैं। नए एकाउंट और खाते जो बार-बार अभद्र भाषा और गलत सूचना जैसी चीजें साझा करते हैं, या अन्य सामग्री जो Instagram के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करती है, उनके पास लिंक स्टिकर तक पहुंच नहीं होगी।

Instagram ला रहा नया अपडेट 

सभी के लिए लिंक स्टिकर का विस्तार सावधानी से किया जाना चाहिए, क्योंकि यह ऐप की अखंडता और सुरक्षा को प्रभावित कर सकता है।  इस बीच, इंस्टाग्राम अपनी सर्विस के जरिए क्रिएटर्स के लिए पैसा कमाना आसान बनाने के लिए नए टूल्स का भी परीक्षण कर रहा है। ऐप अब Affiliate Shop का परीक्षण कर रहा है, एक ऐसी सुविधा जिसका पहली बार जून में अपने निर्माता सप्ताह कार्यक्रम में सामने लाया गया था। इस फीचर को Facebook के शॉपिंग फीचर से जोड़ कर देखा जा रहा है। Instagram अब ये कोशिश करने में लगा है कि शॉपिंग फ़ीचर को जल्द से जल्द इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर भी उतारा जाये।

यह भी पढ़े 

Facebook ने बदला अपना ब्रांड नाम अब 'Meta' से जाना जायेगा Facebook, मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Koo ने तोड़ा सारा रिकॉर्ड, इतने दिनों में जोड़ डाले 15 मिलियन यूजर

 

Google जल्द ही लॉन्च करेगा Android 12L अपडेट, मिलेंगे बहुत सारे नये फ़ीचर,इन फ़ोन को करेगा सपोर्ट
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios