Asianet News HindiAsianet News Hindi

Instagram दे रहा रील पोस्ट करने पर 7.4 लाख रुपए बोनस, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ( Instagram) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रील पोस्ट करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स को लगभग 7.4 लाख रुपए तक का बोनस दे रहा है।

Instagram offer creaters bonus money to make reels tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 3:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. इंस्टाग्राम ( Instagram)  रील पोस्ट करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स को $10,000 (लगभग 7.4 लाख रुपये) तक का बोनस दे रहा है। इस बोनस से इंस्टाग्राम को ऐसे और क्रिएटर्स लाने में मदद मिलने की उम्मीद है जो ऐप पर रील्स पर वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। 9To5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को अब रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम के हिस्से के रूप में "Reels" नाम का शार्ट वीडियो पोस्ट करने के लिए 7 लाख रुपए तक कमाने का मौका मिलेगा। इंस्टाग्राम ( Instagram) धीरे-धीरे इन बोनस को रोल आउट कर रहा है, जो अभी तक सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उदाहरण के लिए, यूएस (US) में Instagram निर्माता केवल ये बोनस जीत सकते हैं। सोशल मीडिया कंपनी ने अभी तक भारत या अन्य महत्वपूर्ण बाजारों में बोनस कार्यक्रम शुरू नहीं किया है।

कैसे काम करेगा ये फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि 50,000 से ज्यादा फॉलोअर्स वाले क्रिएटर्स ने एक महीने में 1,000 डॉलर कमाए। हालांकि, समान संख्या में यूजर वाले क्रिएटर्स ने केवल $600 कमाए। इसलिए, इस समय, यह स्पष्ट नहीं है कि Instagram यूजर को बोनस कैसे देता है। इस बीच, इंस्टाग्राम के दूसरे क्रिएटर्स ने कहा कि उन्होंने एक महीने में पोस्ट की गई सभी रीलों पर 1.7 मिलियन व्यू तक पहुंचने पर करीब 60,000 रुपए कमाए। 

इंस्टाग्राम के अनुसार, बोनस फ़ीचर्स का कुछ क्रिएटर्स के साथ टेस्टिंग किया जा रहा है। इंस्टाग्राम ने कहा "जब तक हम अभी भी शुरुआत कर रहे हैं, तब तक उन्हें उतार-चढ़ाव की उम्मीद करनी चाहिए"। आईएएनएस ( IANS) ने बताया कि कंपनी का दावा है कि भविष्य में बोनस और अधिक व्यक्तिगत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें.

ये हैं इंडिया के टॉप 5 महंगे और सबसे धांसू फ्लैगशिप स्मार्टफोन, फ़ीचर्स में देते हैं I-PHONE को टक्कर

Jio जल्द लॉन्च करेगा सबसे सस्ता लैपटॉप JioBook, कम पैसे में मिलेंगे जबरदस्त फ़ीचर्स

इन पांच कारणों से होता है अक्सर फ़ोन ब्लास्ट, ना दोहराएं ये गलतियां

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios