Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jio जल्द लॉन्च करेगा सबसे सस्ता लैपटॉप JioBook, कम पैसे में मिलेंगे जबरदस्त फ़ीचर्स

Jio ने इस महीने की शुरुआत में अपना Google पावर्ड स्मार्टफोन JioPhone Next लॉन्च किया था। अब खबर ये आ रही है की Jio जल्द ही सबसे सस्ता लैपटॉप JioBook लॉन्च कर सकता है। इसकी कुछ डिटेल ऑनलाइन लीक हुई हैं। 

Jio working on JioBook specification leaked tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 13, 2021, 1:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. JioBook लैपटॉप जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है क्योंकि इसके एक मॉडल को हाल ही में एक गीकबेंच लिस्टिंग पर देखा गया था। JioBook लैपटॉप को भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर सितंबर की शुरुआत में देखा गया था। सर्टिफिकेशन साइट पर लैपटॉप के तीन वेरिएंट लिस्ट किए गए थे। लिस्टिंग के अनुसार, JioBook लैपटॉप MediaTek प्रोसेसर और 2GB RAM के साथ लॉन्च होगा। गीकबेंच लिस्टिंग इस बात की भी पुष्टि की है कि Jio Book लैपटॉप Android 11 पर चलेगा। पहले उम्मीद ये जताया जा रहा था कि JioBook अपने खुद का Jio ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा लेकिन अब ये एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

क्या है गीकबेंच मार्क टेस्ट: गीकबेंच CPU(सीपीयू) की स्पीड मापने के एक प्लेटफार्म है। जहां कप्यूटर की स्पीड के साथ मोबाइल फ़ोन की स्पीड और उसकी परफॉर्मेंस भी चेक करी जाती हैं। Jio ने इस महीने की शुरुआत में अपना Google पावर्ड स्मार्टफोन JioPhone Next लॉन्च किया था।  स्मार्टफोन को भारत में 6,499 रुपए में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने ये भी ऑप्शन दिया था कि आप फ़ोन को आसान ईएमआई क़िस्त पर खरीद सके।  लिस्टिंग को सबसे पहले My Smart Price ने स्पॉट किया था।

संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

इस साल की शुरुआत में, XDA Developers ने बताया कि Jio बुक  क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर पर काम कर रहा है। JioBook में 4G LTE का सपोर्ट दिया गया है। Jio लैपटॉप में HD डिस्प्ले होने की बात कही गई है। यह भी कहा गया है की लैपटॉप 4GB रैम और 64 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है। ब्लूबैंक (चीनी टेक वेबसाइट) के दस्तावेजों के आधार पर, यह भी अनुमान लगाया गया था कि लैपटॉप में वीडियो आउटपुट के लिए एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर, वाईफाई ब्लूटूथ हो सकता है।  JioBook में प्री इंस्टाल ऐप जैसे JioStore, JioMeet, और JioPages के साथ आने की भी संभावना है। JioBook Microsoft ऐप्स के साथ आता है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट टीम, माइक्रोसॉफ्ट एज औरमाइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्री-इंस्टॉल्ड आएंगे।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp: अब आपके मर्जी के बिना कोई नहीं देख पायेगा प्रोफाइल फोटो, बस करना होगा ये काम

Xiaomi 11 Lite 5G NE Vs Realme GT Master Edition: शानदार लुक और बेहतर डिस्प्ले में किस फ़ोन ने मारी बाजी

20 हज़ार की रेंज के यह हैं धांसू स्मार्टफोन, 48 MP कैमरा के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios