Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp: अब आपके मर्जी के बिना कोई नहीं देख पायेगा प्रोफाइल फोटो, बस करना होगा ये काम

WhatsApp बहुत जल्द "My Contact Expect'' फ़ीचर लाने वाला है। जिससे यूज़र यहकंट्रोल कर सकते हैं कि व्हाट्सएप पर उनकी जानकारी कौन देख सकता है। 

WhatsApp testing My Contact Expect features beta user tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 11, 2021, 6:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. व्हाट्सएप बहुत जल्द "My Contact Expect'' फ़ीचर लाने वाला है। जिससे यूज़र यह कंट्रोल कर सकते हैं कि व्हाट्सएप पर उनकी जानकारी कौन देख सकता है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बीटा टेस्टर्स (अनऑफिशियल) के लिए कॉन्टैक्ट जानकारी और ग्रुप की जानकारी के लिए एक नया इंटरफ़ेस भी जारी कर रहा है। Android बीटा यूजर्स को अपडेटेड डिस्पेअरिंग मैसेज फीचर भी मिल रहा है। यह सुविधा यूज़र को डिलीट होने वाली चैट के लिए डिफ़ॉल्ट मैसेज टाइमर सेलेक्ट करने का फ़ीचर देगी। यूजर को 24 घंटे, सात दिन और 90 दिनों की टाइम सेलेक्ट करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

WhatsApp का ये नया फीचर क्या है 

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड बीटा यूजर को "माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट " विकल्प पेश किया जा रहा है। यह सुविधा यूज़र को यह चुनने की अनुमति देती है कि व्हाट्सएप पर "लास्ट सीन" स्टेटस, प्रोफाइल फोटो और "अबाउट अस" जैसी उनकी जानकारी कौन देख सकता है। लास्ट सीन सेटिंग्स मेन्यू पर एवरीवन, माई कॉन्टैक्ट्स और नोबडी के साथ यह चौथा विकल्प होगा। यूज़र को उन कॉन्टैक्ट का चयन करना होगा जिनके साथ वे अपनी प्रोफाइल फोटो, अबाउट अस और लास्ट सीन जैसी जानकारी छुपाना चाहते हैं।

ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे मैसेज

इस फीचर की खास बात ये है की सात दिनों के बाद किसी भी मैसेज को ऑटोमैटिक डिलीट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। यानी आप एक डेट और टाइम फिक्स कर सकते हैं कि किसी मैसेज को कितने दिनों बाद ऑटोमैटिक डिलीट करना है। आपको बता दें की बीटा टेस्टिंग फीचर्स में कंपनी किसी भी फीचर्स को ग्लोबली लॉन्च करने से पहले यूजर के लिए पहले टेस्टिंग के लिए देती है। बाद में जो भी कमियां होती हैं उसे कंपनी सही करके उस फीचर्स को सबके लिए लॉन्च कर देती है। 

यह भी पढ़ें.

Vivo Watch 2: लॉन्च से पहले लीक हुई ये धांसू स्मार्टवॉच, 4G जैसे फ़ीचर्स ने लुटे सबके दिल

एंड्रॉइड यूज़र के बाद अब आईओएस यूज़र के लॉन्च हुआ Netflix Game

Moto G Power 2022: लॉन्च होने से पहले ही लीक हुआ ये स्मार्टफोन,108 MP धांसू कैमरे से होगा लैस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios