Asianet News HindiAsianet News Hindi

Gadget Update : iPhone 12 और iPhone 12 Pro को फ्री में रिपेयर करेगी Apple, जानिए कैसे...

ऐपल ( Apple) ने बताया है कि कुछ iPhone 12 और iPhone 12 Pro के वैरिएंट में 'A' लेटर टैप करने पर कुछ आवाज़ आ रही है। अगर आपके फ़ोन के साथ ऐसा हो रहा है तो ऐपल आपके फ़ोन को फ्री में रिपेयर करेगा।

iPhone 12 and iPhone 12 Pro Free Repair Program Detail Tech news smartphone ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 22, 2021, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Apple ने ये घोषणा की है कि अक्टूबर 2020 से लेकर अप्रैल 2021 के बीच बने iPhone 12 और i-Phone 12 Pro के कुछ वैरिएंट में साउंड को लेकर खराबी सामने आई है। कंपनी ने कहा है कि ये दोनों  फ़ोन फ्री में रीपेयर के लिए मान्य होंगे। कंपनी के मुताबिक जिन्होंने पहले सेल के दौरान iPhone 12 और iPhone 12 Pro को खरीदा था उसे ही फ्री रीपेयर का मौका मिलेगा। भारत के ऐसे यूजर जिन्होंने iPhone 12 और iPhone 12 Pro को खरीदा है और उसमें ये समस्या आ रही है तो वो भी फ्री रिपेयरिंग सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। इसके साथ ही ऐपल ने चेतावनी दी है कि फ़ोन देने से पहले आप अपने फ़ोन डेटा का बैकअप या iCloud पर डेटा रिस्टोर जरूर कर लें।

इन यूजर को मिलेगा फायदा 

कंपनी सिर्फ साउंड वाली दिक्कत को ठीक करेगी। आपके फ़ोन में कोई और खराबी जैसे फ़ोन की स्क्रीन का टूटना या फ़ोन की बॉडी का डैमेज होना। अगर आपके फ़ोन में ये सारी समस्या है तो पहले आपको इसे ठीक करना होगा। इसे ठीक करने के लिये कंपनी आपसे अलग पैसे चार्ज करेगी। इसके बाद आपके फोन की साउंड वाली समस्या को ठीक किया जाएगा। याद रहे आपका फ़ोन वारंटी में भी होना चाहिए। फ़ोन की वारंटी चेक करने के लिए आप अपने iPhone की सिरियल नंबर की जरूरत होगी। आप Setting में जाकर Genaral वाले ऑप्शन पर टैप करें फिर About वाले सेक्शन पर टैप करें यहां आपको आपके फ़ोन का सिरियल नंम्बर मिल जाएगा। फिर आपको ऐपल की ऑफिसियल वेबसाइट checkcoverage.apple.com पर जाना होगा। वहां जाने के बाद आप सिरियल नंम्बर को दर्ज करें और आगे की प्रोसेस को फॉलो करें।

ऐसे होगा आपका फ़ोन रिपेयर 

फ़ोन रिपेयरिंग के लिए आपके सबसे पहले निकटतम ऐपल ऑथोराइज़्ड सर्विस सेंटर जाना होगा।  इसके बाद फ़ोन की चेकअप के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ेगा। आप ऐपल की सर्विस टीम को मेल भी कर सकते हैं। कंपनी जे कहा है कि मौजूदा रिपेयरिंग प्रोग्राम iPhone 12 और iPhone 12 Pro मोबाइल की वारंटी को बढ़ाता नही है।हालांकि कंपनी ने ये नही बताया है कि ऐसे कितने फ़ोन मॉडल हैं जिन्हें फ्री रिपेयर प्रोग्राम के लिये शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें.

WhatsApp के डेस्कटॉप ऐप में आया नया प्राइवेसी फ़ीचर, यहां देखें पूरी डिटेल

Airtel के प्लान के मुकाबले Jio और VI के प्लान में बचेंगे ज्यादा पैसे, यहां देखे प्लान की लिस्ट

Twitter पर आ गया धांसू फ़ीचर, अब पैसे को कर पाएंगे ट्रांसफर, क्रिप्टोकरंसी में भी ट्रांसफर होगा पैसा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios