Asianet News HindiAsianet News Hindi

Facebook Down: 11 हजार कर्मचारियों के बाहर होते ही आई मुसीबत, Desktop वर्जन पर login नहीं कर पा रहे यूजर्स

डाउनडिटेक्टर के मुताबिक 10 नवंबर की सुबह 9 बजे से फेसबुक यूजर्स को लॉग इन करने में दिक्कत आ रही है। बता दें कि यह परेशानी सिर्फ Facebook के Desktop Version में ही आ रही है। मोबाइल यूजर्स आसानी से Log in कर पा रहे हैं।

Mark Zuckerberg Facebook Down next day of Meta layoff over 11,000 employees, Users Report Login Issues AKA
Author
First Published Nov 10, 2022, 12:09 PM IST

टेक न्यूज. Users Report Login Issues With Facebook Creator Studio: दुनिया का सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म माना जाने वाला Facebook गुरुवार की सुबह 10 बजे डाउन हो गया। हैरानी की बात यह है कि ऐसा कंपनी में हुई अब तक की सबसे बड़ी छंटनी (Layoff) के अगले ही दिन हुआ। बता दें कि गुरुवार को अचानक Facebook के Desktop Version ने भारत में काम करना बंद कर दिया, जिसके बाद यूजर्स ने इसको लेकर शिकायत की। हालांकि, मोबाइल यूजर्स को इस तरह की कोई दिक्कत नहीं आ रही है। खबर लिखे जाने तक Facebook की तरफ से इस मामले पर कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: 18 साल में Meta की सबसे बड़ी छंटनी, मार्क जुकरबर्ग ने 'सॉरी' बोलकर बाहर निकाले 11 हजार कर्मचारी

सर्वर डाउन को लेकर की गई सबसे ज्यादा शिकायतें
बता दें कि गुरुवार को डेस्कटॉप के जरिए फेसबुक लॉगिन करने वाले कई यूजर्स ने यह शिकायत की कि उनको सोशल साइट पर Log in करने पर ब्लैंक स्क्रीन मिल रही है। इसी बीच आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट डाउनडिटेक्टर ने भी फेसबुक के डाउन होने की पुष्टि की है। downdetector के मुताबिक 10 नवंबर की सुबह 9 बजे से फेसबुक यूजर्स को लॉग इन करने में दिक्कत आ रही है। वहां सबसे ज्यादा शिकायतें Server Down को लेकर की गई हैं। देश में शिकायत के ज्यादातर मामले दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से सामने आए हैं।


कुछ दिनों पहले Twitter का भी हुआ था यही हाल
वहीं इसी बीच फेसबुक के साथ-साथ Facebook Ad Manager के भी ठप होने की खबर है। कई यूजर्स ने ट्वीट करके कहा है कि यह Meta में एक दिन पहले ही हुई सबसे बड़ी छंटनी का असर है। बता दें कि मेटा ने बुधवार को कंपनी की शुरुआत से लेकर अब तक की सबसे बड़ी छंटनी करते हुए एक बार में करीबन 11,000 लोगों को नौकरी से निकाला दिया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब एलन मस्क ने ट्विटर में छंटनी की तब भी सोशल मीडिया साइट की सर्विसेज डाउन हुई थीं।

ये भी पढ़ें...

अगर नहीं समझ आ रहे Twitter पर बदलाव, तो भारत में मौजूद हैं ये 5 बेहतरीन विकल्प

QJ MOTOR से लेकर Ultraviolette F77 तक: आने वाली हैं ये 5 धांसू बाइक्स, जानिए किसकी क्या है खासियत

मात्र 1,499 रुपए में घर ले आएं 50 घंटे के प्लेटाइम वाला 'Noise 2' वायरलेस हेडफोन, यहां जानिए कमाल के फीचर्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios