Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत के 1000 शहरों के लिए हुई Jio 5G की प्लानिंग, जल्द हो सकती है शुरू

Jio प्लेटफॉर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश भर के 1,000 शीर्ष शहरों के लिए 5G कवरेज योजना पूरी कर ली गई है।

Reliance Jio has completed 5G network planning for the top 1,000 cities in the country tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 23, 2022, 11:33 AM IST

टेक डेस्क . Reliance Jio ने घोषणा की है कि उसने भारत के शीर्ष 1,000 शहरों के लिए 5G कवरेज योजना पूरी कर ली है। यह दूरसंचार विभाग (DoT) की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है कि इस साल के अंत में देश में 5G सेवाएं शुरू की जाएंगी। Jio अपने ग्राहकों को 5G सेवाएं प्रदान करने वाली पहली दूरसंचार कंपनियों में से एक होने की उम्मीद है। टेल्को एक डेटा-संचालित 5G नेटवर्क पर काम कर रहा है जो उच्च-खपत और ऐसे एरिया को टारगेट करेगा जो 5G के लिए सही हो। 

भारत के शहरों में शुरू होगी योजनाएं

Jio प्लेटफॉर्म ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश भर के 1,000 शीर्ष शहरों के लिए 5G कवरेज योजना पूरी कर ली गई है। Jio अपने 5G नेटवर्क पर हेल्थकेयर और इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन मामले का टेस्टिंग कर रहा है। Jio के भारत में 5G को चरणों में रोल आउट करने की संभावना है, क्योंकि DoT ने उल्लेख किया है कि 5G सेवाएं शुरुआत में केवल 13 प्रमुख शहरों में उपलब्ध होंगी। सटीक कवरेज योजना के लिए हीट मैप्स, 3D मैप्स और रे-ट्रेसिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा।

पिछली साल कंपनी को हुआ है 3,486 करोड़ रुपए का फायदा 

कंपनी ने घोषणा की कि उसने प्रीपेड रिचार्ज अनुभव को आसान बनाने के लिए WhatsApp के साथ हाथ मिलाया है और दिसंबर 2021 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में 8.8 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 3,795 करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की है। Jio का औसत एवरेज रेवेन्यू पर यूजर  (ARPU)  पिछली तिमाही में 143.6 रुपए से बढ़कर और अक्टूबर-दिसंबर में 151 रुपए प्रति माह हुआ है। यह नये Jio रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी से मदद मिलने की संभावना है। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को 3,486 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था।

ये भी पढ़ें- 

Instagram पर जल्द आ रहा Paid Subscription फीचर्स, अब घर बैठे Insta Creater कमा पाएंगे पैसे

इंडिया में लॉन्च हुई आवाज से कन्ट्रोल होने वाली Garmin Venue 2 Plus स्मार्टवॉच, सुन पाएंगे ऑनलाइन म्यूजिक

Vivo Pad की स्पेसिफिकेशन हुई ऑनलाइन लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios