इंजीनियर्स से लेकर आर्किटेक्ट तक..ऑनलाइन लड़की ढूंढ रहे ये प्रोफेशनल्स, चूल्हा-चौका तक करने को तैयार

| Jan 24 2023, 05:39 PM IST

Marriage
इंजीनियर्स से लेकर आर्किटेक्ट तक..ऑनलाइन लड़की ढूंढ रहे ये प्रोफेशनल्स, चूल्हा-चौका तक करने को तैयार
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Bharat Matrimony के सीईओ मुरुगवेल के अनुसार, कुछ इंजीनियरिंग प्रोफाइल में 18 प्रतिशत और आर्किटेक्ट की प्रोफाइल में 10% का इजाफा हुआ है। इसका मतलब यह है कि इस वेबसाइट पर इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट ज्यादा जुड़े हुए हैं।

टेक डेस्क : भारत की लीडिंग ऑनलाइन मैट्रिमोनी सर्विस Bharat Matrimony की सालाना ट्रेंड्स रिपोर्ट 2022 जारी हो गई है। यूजर्स की एक्टिविटी के आधार पर तैयार इस रिपोर्ट में सामने आया है कि 5 मिलियन से ज्यादा लोगों को जीवनसाथी खोजने में इस साइट ने मदद की है। पिछले साल दुनियाभर में कुल 280 मिलियन सिंगल्स ने इस साइट पर लॉग-इन किया, जिसमें से कुल 4,32,520 यूजर्स ने लाइफ पार्टनर मिलनेकी पुष्टि की।

हर मिनट 13 हजार बातचीत

Subscribe to get breaking news alerts

इस रिपोर्ट के मुताबिक, हर मिनट इस साइट पर 13 हजार लोगों के बीच जीवन साथी खोजने पर बातचीत हुई है। Matrimony.com के सीईओ मुरुगवेल जानकीरमन ने इस रिपोर्ट को लेकर कहा कि उनकी मंशा है कि हर कोई जो उनकी वेबसाइट पर आ रहा है, उसे सही लाइफ पार्टनर मिले। उनका प्रयास है कि समाज के हर तबके तक उनकी साइट पहुंचे।

25 से 29 साल के युवा सबसे ज्यादा एक्टिव

रिपोर्ट के मुताबिक, मेट्रोमोनियल साइट पर सबसे ज्यादा 25 से 29 साल के लोग एक्टिव रहते हैं। रविवार को इसका इस्तेमाल ज्यादा होता है। सीईओ मुरुगवेल के अनुसार, कुछ इंजीनियरिंग प्रोफाइल में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, वहीं आर्किटेक्ट की प्रोफाइल में भी 10% का इजाफा हुआ है। यानी कि इस वेबसाइट पर इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट ज्यादा कनेक्ट हैं।

चूल्हा चौका करने तक को तैयार

कंपनी की तरफ से जो रिपोर्ट दी गई है, उसके मुताबिक 2022 में वेबसाइट के साथ 5 लाख से ज्यादा आईटी और ITES प्रोफेशनल्स रजिस्टर्ड हुए हैं। ऑनलाइन मैचिंग में सॉफ्टवेयर और टेक स्पेस में मैचमैकिंग ज्यादा देखने में आई है। ज्यादातर लड़कियों ने बैमिंटर को अपना फेवरेट स्पोर्ट्स बताया है। वहीं लड़कों ने क्रिकेट को चुना है। ज्यादातर लड़कों ने अपनी हॉबी कुकिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग और वीडियो ब्लॉगिंग बताया है। जबकि लड़कियों ने खाना बनाना, डांस करना और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना।

इसे भी पढ़ें

Smartphone खोने पर भी सेफ रहेगा आपका बैंक अकाउंट, बस करना होगा छोटा सा काम

 

इंग्लिश, हिंदी या फ्रेंच..WhatsApp पर किसी भी Language में कर सकते हैं चैट, बस एक्टिवेट कर लें सेटिंग्स