Asianet News HindiAsianet News Hindi

Telegram ने जारी किया नया अपडेट, यूजर्स को मिलेगा WhatsApp से भी एडवांस फीचर्स

टेलीग्राम ( Telegram) हाल ही में नया अपडेट लाया है जिसमें आप यूजर को भेजे गये मीडिया फ़ाइल को हाई स्पीड स्क्रॉलिंग और कैलेंडर व्यू में देख पाएंगे।

telegram brings new features like speed scrolling admin controls
Author
New Delhi, First Published Nov 5, 2021, 2:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. टेलीग्राम ने हाल ही में कुछ नए फीचर्स लांच किये हैं। इस नए फीचर्स की मदद से आप किसी को भेजे गए वीडियो, फ़ोटो को आसानी से सर्च कर पाएंगे की किस डेट को कौन सी फ़ाइल भेजी थी। इस नए अपडेट में ग्रुप एडमिन को ज्यादा ध्यान में रखा गया है। ग्रुप एडमिन ये तय कर सकता है कि चैट को कौन देख सकता है या उसे कौन जॉइन कर सकता है। इस नए अपडेट में नए थीम और नई इमोजी को भी ऐड किया गया है। टेलीग्राम अब आई-फ़ोन यूजर को शेयर किये गए लोकशन पर जाने में कितना टाइम लगेगा इसकी जानकारी भी देगा।

कौन कौन से नए फीचर्स जुड़े हैं

टेलीग्राम में शेयर मीडिया पेज ( Share Media Page) को कलेंडर व्यू में बदला गया है। अब आप किसी स्पेसिफिक टाइम या डेट को सेलेक्ट करके किसी भी मीडिया फ़ाइल को सर्च कर पाएंगे। इसके अलावा आप फ़ोटो और वीडियो में से दोनों को अलग-अलग फ़िल्टर करके सेंड कर सकते हैं।  इस नए अपडेट के बाद आप टेलीग्राम पर कोई भी ग्रुप जल्दी ज्वाइन नहीं कर पाएंगे। सबसे पहले आपको एडमिन का अप्रूवल लेना पड़ेगा। 

ग्रुप एडमिन कर पाएंगे ज्यादा कंट्रोल

टेलीग्राम के इस नए अपडेट में एडमिन को प्रीव्यू का ऑप्शन दिया गया है। अब जब भी कोई  यूजर इनविटेशन लिंक को भेजेगा तो उसे वहां एडमिन अप्रूवल का एक मैसेज दिखाई देगा।  एडमिन किसी की रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट और रिजेक्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही अब ग्रुप एडमिन यूजर की प्रोफाइल फोटो और उसकी बायो को भी देख सकते हैं। आपको बता दें की ये सारे फीचर्स अभी व्हाट्सप्प में भी नहीं आये हैं। 

यह भी पढ़ें 

Oppo A95: Samsung से पंगा लेने आ रहा है धांसू Smartphone, लीक से हुआ खुलासा

बीमार रहने वाले लोगों के लिए लांच हुआ सबसे खास 5G स्मार्टफोन, हेल्थ पर रखेगा कड़ी नज़र

जल्द लांच होंगे Xiaomi के दो नए धांसू स्मार्टफोन,फीचर्स ने उड़ाए सबके होश

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios