Asianet News HindiAsianet News Hindi

WhatsApp Web में आ रहे 3 नए धांसू फीचर्स, अब चैट करना होगा और भी आसान

व्हाट्सप्प अपने वेब वर्जन के लिए तीन नए फीचर्स लाने की घोषणा की है। जिसमें स्टिकर, फोटो को एडिट करना, और किसी भी लिंक का प्रीव्यू देखना शामिल है। 

three new cool features coming in WhatsApp Web, now chatting will be even easier
Author
New Delhi, First Published Nov 4, 2021, 2:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने अपने व्हाट्सएप्प वेब ( WhatsApp Web) में 3 नए फीचर्स लाने वाली हैं। अगर आप व्हाट्सएप्प वेब का इस्तेमाल करते हैं तो आप सारे फ़ीचर्स का फ़ायदा उठा पाएंगे। व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। यूज़र अब व्हाट्सएप्प स्क्रीन से स्टिकर और टेक्स्ट को जोड़ पाएंगे। इसके साथ अब आप वेब में आने वाले नए फीचर्स में फ़ोटो  रोटेट कर पाएंगे। 

जुड़ने वाले हैं ये नए फ़ीचर्स

फ़ोटो सेंड करते समय यूजर अपने फ़ोटो में स्टिकर सर्च कर पाएंगे। वॉट्सएप के वेब वर्जन पर जब आप किसी से चैटिंग करेंगे तो आपके चैट के हिसाब से आपके लिए स्टिकर्स के सजेशंस आते रहेंगे। आप सर्च बॉक्स में टाइप करके सही स्टिकर को ढूंढ सकते हैं। इमोजी वाला फ़ीचर पहले से ही कंपनी ने दे रखे हैं। अब व्हाट्सएप्प अपने यूजर को लिंक पर क्लिक करने की सुविधा भी देगा, जिसकी मदद से यूज़र ये पता लगा पाएंगे कि वो क्या क्लिक कर रहे हैं। WhatsApp ने अपने वेब वाले वर्जन में एक फ़ोटो एडिटर भी ऐड किया है जिसकी मदद से आप किसी को फ़ोटो भेजने से पहले अपने कंप्यूटर से उस फ़ोटो को एडिट कर पाएंगे।

चैटिंग पर पड़ेगा सीधा असर

व्हाट्सएप ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि, "पिछले कुछ महीनों में हमने आपके कुछ फीचर अनुरोधों का जवाब देने और आपको बेहतरीन अनुभव देने के लिए व्हाट्सएप में कुछ बदलाव किए हैं।" व्हाट्सप्प के इस नए फीचर्स के आ जाने के बाद अब आप अपने लैपटॉप या पीसी में सारे फीचर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर आप के व्हाट्सप्प वेब में ये सारे फीचर्स नहीं दिखाई दे रहे हैं तो आप अगले अपडेट का इंतज़ार करिये। इसे धीरे धीरे सारे यूजर के लिए रोलआउट किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें 

Oppo A95: Samsung से पंगा लेने आ रहा है धांसू Smartphone, लीक से हुआ खुलासा

बीमार रहने वाले लोगों के लिए लांच हुआ सबसे खास 5G स्मार्टफोन, हेल्थ पर रखेगा कड़ी नज़र

जल्द लांच होंगे Xiaomi के दो नए धांसू स्मार्टफोन,फीचर्स ने उड़ाए सबके होश

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios