Apmc  

(Search results - 15)
  • farmers protest day 25th, farmers threaten to intensify stir, may block Ghazipur border kpv
    Video Icon

    NationalDec 20, 2020, 5:53 PM IST

    किसान आंदोलन का 25वां दिन, अब किसानों ने दी प्रशासन को ये चेतावनी


    वीडियो डेस्क।  दिल्ली से सटे हरियाणा और UP बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का आज 25वां दिन है। सरकार और किसान दोनों की ओर से कोई पहल न होने की वजह से यहां वक्त थमा हुआ है। फिलहाल कोई बड़ी हलचल नहीं है। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन रोज की तरह चल रहा है। उधर, यूपी की गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने गाजियाबाद एडिमिनिस्ट्रेशन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रदेश के जिलों से आ रहे किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया जा रहा है। अगर यह समस्या 24 घंटे में दूर नहीं की गई तो वे हाइवे की दूसरी लेन भी बंद कर देंगे। किसान नेता वीएम सिंह ने अफसरों से कहा कि जो किसान हाथों में टोपी, बैज और झंडे लेकर चल रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है। जो लोग घर लौट रहे हैं, उनकी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां जब्त की जा रही हैं। उन्हें हिरासत में भी लिया जा रहा है। उधर, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज शहीदी दिवस मनाएंगे। इस दौरान धरना स्थल और पूरे पंजाब में शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कई कार्यक्रम विशेष होंगे। भारतीय किसान यूनियन के चीफ सेक्रेटरी मांगे राम त्यागी ने यह जानकारी दी।पंजाब से आए वॉलंटियर्स के एक ग्रुप ने सिंघु बॉर्डर पर पगड़ी लंगर शुरू किया है। यहां किसानों को फ्री में पगड़ी बांधी जा रही है। वॉलंटियर्स पग भी अपने साथ लाए हैं। यह भी मुफ्त दी जा रही है। उनका कहना है कि हम लोगों को बता रहे हैं कि पग कैसे बांधी जाती है। 

  • Kangana exposes truth of kisan andolan, mentioned priyanka chopra also kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 19, 2020, 5:25 PM IST

    कंगना रनौत ने बताई किसानों के विरोध के पीछे की सच्चाई, प्रियंका चौपड़ा का भी लिया नाम, VIDEO

    वीडियो डेस्क। दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का आंदोलन शनिवार को 24वें दिन जारी है।  किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  इस बीच एक बार फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस  कंगना रनौत ने दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा की ओर निशाना साधने हुए किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात रखी है।वीडियो में कंगना ने लोगों से सवाल किया है कि उन्हें अपनी देशभक्ति को हर वक्त क्यों जताना पड़ता है।  मैंने सभी को बताया है कि मैं किसान आंदोलन पर सच बोलूंगी जैसे कि शाहीन बाग आंदोलन के समय कहा था। इसके लिए मुझे लगातार भावनात्मक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है। इसके अलावा मुझे दुष्कर्म की धमकियां दी गई हैं। इस देश में क्या सवाल पूछना मेरा अधिकार नहीं है?  यह साबित हो गया है कि यह पूरा आंदोलन राजनीति से प्रेरित है और इसमें आतंकवादी भी भाग ले रहे हैं।
     

  • Expert Analysis on Government vs Farmers: 3 reasons because of which talks are ineffective kpv
    Video Icon

    NationalDec 17, 2020, 4:56 PM IST

    किसानों के आंदोलन का 22वां दिन, एक्सपर्ट ने बताई 3 वो वजह जिसके कारण नहीं बन रही बात

    नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 22वां दिन है। टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने कहा है कि वे सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन कृषि कानूनों का विरोध नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार अपना अहंकार बचाने के लिए अब सुप्रीम कोर्ट का सहारा ले रही है। भारतीय किसान यूनियन  के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा है कि किसानों की समस्या का हल नहीं निकला तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। सरकार किसान संगठनों के फूट डालने की कोशिश कर रही है। सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर समाधान निकालना चाहिए। किसानों के आंदोलन का लगातार चलने के पीछे आखिर क्या वजह है क्यों सरकार और किसानों में बात नहीं बन रही है हमने जाना वरिष्ठ पत्रकार शिवअनुराग पटेरिया से। देखें वीडियो  

     

  • why punjab farmers protests understand apmc and msp KPP

    NationalDec 15, 2020, 5:09 PM IST

    किसान आंदोलन: जानिए पंजाब और हरियाणा के किसान क्यों हैं सड़कों पर; एमएसपी या कुछ और है वजह

    देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने एक बार कहा था कि सब कुछ इंतजार कर सकता है, लेकिन खेती नहीं। हालांकि, आज यह स्थिति नजर नहीं आ रही है। मिट्टी के पुत्र कहे जाने वाले किसान सड़कों पर हैं। इनमें से कुछ भ्रमित हैं, कुछ मोदी सरकार द्वारा कृषि सुधारों के लिए लाए गए कानूनों के बारे में अनिश्चित हैं।

  • Farmers Protest Women involved in peasant movement raising controversial slogans on PM Modi KPV
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 7:27 PM IST

    किसान आंदोलन में शामिल महिलाएं लगा रहीं पीएम मोदी पर विवादित नारे, सामने आया VIDEO

    वीडियो डेस्क. दिल्ली बॉर्डर पर किसान आंदोलन का आज 18वां दिन है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार तेज हो रहा है। किसान संगठनों ने दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक ठप करनी की चेतावनी दी है वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में किसानों ने टोल प्लाजा को घेरने का आह्वान किया है। लिहाजा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में पुलिस अलर्ट है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आंदोलन में उतरीं महिलओं ने मोदी सरकार के खिलाफ विवादित नारे लगाए। इस प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 
     

  • army called to suppress farmersdemonstrations in delhi know the truth KPV
    Video Icon

    NationalDec 13, 2020, 3:51 PM IST

    दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन को दबाने के लिए सेना को बुलाया गया? VIDEO में जानें इसकी सच्चाई

    वीडियो डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सटे बॉर्डर पर 18 दिनों से किसानों का आंदोलन हो रहा है। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आंदोलन कर रहे किसानों को प्रस्ताव भेजकर साफ कर दिया है कि सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेने वाली है। सरकार ने कुछ एक संशोधन की बात कही। लेकिन, किसानों ने सरकार के इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए आंदोलन को तेज करने की धमकी दी है।इस बीच सोशल मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट साझा किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए सरकार ने दिल्ली में सेना को उतार दिया है। आइए जानते हैं कि इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?

  • 17th day of kisan andolan, protest on tolls KPV
    Video Icon

    NationalDec 12, 2020, 3:22 PM IST

    किसान आंदोलन का 17वां दिन, देशभर के टोल नाको पर प्रदर्शन

    वीडियो डेस्क। कृषि कानून रद्द करवाने की मांग पर अड़े किसानों ने आज आंदोलन तेज कर दिया है। ऐलान के मुताबिक किसानों ने टोल प्लाजा फ्री कर दिए हैं। पंजाब और हरियाणा में इसका सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है। किसान आज दिल्ली-जयपुर और दिल्ली-आगरा हाईवे भी जाम करेंगे। उनका ये भी कहना है कि सरकार से बातचीत के दरवाजे खुले हैं, न्योता आया तो जरूर बात करेंगे।किसानों के मुद्दे पर NDA से अलग हुए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि केंद्र सरकार किसानों की सुनने की बजाय उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। जिनके लिए कानून बनाए हैं, वे ही इन्हें नहीं चाहते तो केंद्र क्यों अत्याचार कर रहा है? मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वे किसानों की सुनें। 
     

  • kisan anthem on farmers protest mankirt nishawn jass jordan fazilpuria kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 11, 2020, 5:25 PM IST

    किसानों का आदोलन को पंजाबी सिंगर्स का सपोर्ट, किसान एंथम सॉन्ग किया हुआ रिलीज

    वीडियो डेस्क।  केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहा किसानों का आंदोलन शुक्रवार को 16वें दिन में प्रवेश कर चुका है। 16 दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे किसानों ने केंद्र सरकार से किसी भी तरह का समझौता करने से इनकार कर दिया है। किसान आंदोलन को पंजाबी इंडस्ट्री के कलाकारों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।  अब पंजाबी सिंगर्स ने किसान एंथम (Kisan Anthem) सॉन्ग रिलीज किया है, जो खूब वायरल हो रहा है. किसान एंथम (Kisan Anthem) सॉन्ग को सोशल मीडिया पर भी खूब समर्थन मिल रहा है. इस गाने को मनप्रीत औलाख, निशवान भुल्लर, जस बाजवा, जॉर्डन संधु, फैजिलपुरिया, दिलप्रीत, ढिल्लन, डीजे फ्लो,  श्री बर्रार, अफसाना खान और बॉबी संधु जैसे सिंगर ने मिलकर गाया है. गाने में फ्लेम ने अपना म्यूजिक दिया गया है, जबकि श्री बर्रार ने इसके बोल लिखे हैं. फतेह खान और श्री बर्रार किसान एंथम गाने के प्रोड्यूसर हैं. यूट्यूब पर यह गाना फिलहाल 8वें नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। 

  • Farmers Protest 700 trolleys of farmers reaching Delhi from Amritsar, this is the new plan of farmers KPV
    Video Icon

    NationalDec 11, 2020, 1:57 PM IST

    अमृतसर से 700 ट्रॉलियों में किसान दिल्ली आ रहे, ये है किसानों का नया प्लान, देखें VIDEO

     नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 16वां दिन है। सरकार से बात नहीं बनते देख किसानों ने आंदोलन तेज कर दिया है। वे अब देशभर में ट्रेनें रोकने का ऐलान कर चुके हैं। उधर, पंजाब के अलग-अलग इलाकों से 30 हजार और किसान दिल्ली आ रहे हैं।कानून रद्द करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ, इसलिए जल्द ट्रेनें रोकने की तारीख का ऐलान करेंगे। वहीं केंद्र ने किसानों को साफ संकेत दे दिए हैं कि कृषि कानूनों की वापसी मुश्किल है। अगर कोई चिंता है तो सरकार बातचीत और सुधार के लिए हमेशा तैयार है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने किसानों से कई दौर की बातचीत की। उनके हर सवाल का जवाब लिखित में भी दिया, लेकिन किसान अभी फैसला नहीं कर पा रहे हैं और ये चिंता की बात है। दोनों पक्षों को एक-दूसरे की पहल का इंतजार है। कृषि मंत्री ने कहा कि जब बातचीत हो रही है तो आंदोलन को बढ़ाने का ऐलान ठीक नहीं। उधर, किसानों का कहना है कि बातचीत का रास्ता बंद नहीं किया है, सरकार के दूसरे प्रपोजल पर विचार करेंगे।


     

  • 15th Day of Kisan Andolan, know from expert 3 major reasons where this protest is stuck KPV
    Video Icon

    NationalDec 10, 2020, 3:03 PM IST

    15वां दिन, एक्सपर्ट ने बताए वो 3 बड़े कारण जिनमें उलझा है ये किसान आंदोलन

    वीडियो डेस्क। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन का आज 15वां दिन है। किसानों को मनाने के लिए 6 राउंड बातचीत के बाद सरकार की लिखित कोशिश भी बुधवार को नाकाम हो गई। सरकार ने कृषि कानूनों में बदलाव करने समेत 22 पेज का प्रपोजल किसानों को भेजा था, लेकिन बात बनने की बजाय ज्यादा बिगड़ गई। किसानों ने सरकारी कागज को सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि अब आंदोलन तेज होगा। अब जयपुर-दिल्ली और आगरा-दिल्ली हाईवे समेत तमाम नेशनल हाईवे जाम किए जाएंगे। इस बीच सरकार के दूसरे प्रस्ताव का भी इंतजार रहेगा। आखिर इस आंदोलन के खत्म नहीं होने के क्या बड़े कारण है बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया 
     

  • Farmers Protest pm Modi Government 10 Point Draft Proposal To Kisan On MSP Prices And APMC KPP

    NationalDec 9, 2020, 6:55 PM IST

    एमएसपी पर लिखित में भरोसा, कुर्क नहीं होगी जमीन, केंद्र सरकार ने किसानों को लिखित में दिए ये 10 भरोसे

    कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन 14वें दिन भी जारी है। केंद्र सरकार ने किसानों की मांगों को लेकर लिखित में 10 प्रस्ताव भेजे थे। हालांकि, किसानों ने इन्हें ठुकरा दिया। किसानों का कहना है कि इसमें कुछ भी नया नहीं है। इसके अलावा किसानों ने 12 दिसंबर से दिल्ली जयुपर, दिल्ली आगरा हाईवे जाम करने, सभी टोल प्लाजाओं को फ्री कराने के लिए कहा है। 

  • Roti making machine with capacity of making 2000 chapatis in an hour used in Kisan ANdolan kpv
    Video Icon

    NationalDec 8, 2020, 6:02 PM IST

    ये मशीन एक घंटे में 2000 रोटी बनाकर फेंकती है, आंदोलन में यही रोटी खा रहे किसान, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क।  किसान आंदोलन (Farmer Movement) को दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर 13 दिन पूरे हो चुके हैं। सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसान हजारों की संख्या में कृषि कानून को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।  किसानों की भारी संख्या के चलते   रोटियां बनाने के लिए मशीन लगानी पड़ी है।  एक खास तरह की मशीन में एक घंटे में 2000 रोटियां बन रही है। किसान बॉर्डर पर ही जमे हुए हैं इसलिए  किसान भाई लगातार रोटियां बनाने में लगे हुए है लेकिन कहीं न कहीं लंगर तैयार में होने में देरी के चलते कुछ दिक्कत आ रही थी। अब मशीनें आने से उनका काम आसान हो गया है। आपको बता दें कि अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान डटे हुए है। किसानों को चिंता है कि नए कानूनों से न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की व्यवस्था खत्म हो सकती है। पंजाब और हरियाणा के किसान ही इन तीन नए कानूनों का विरोध इसलिए भी कर रहे हैं।

  • bollywood singer rupinder handa making bread pakodas and chapati for-farmers video KPV
    Video Icon

    BollywoodDec 8, 2020, 5:05 PM IST

    किसानों के लिए इस सिंगर ने बनाया लंगर, पकौड़े तलते हुए शेयर किया VIDEO


    वीडियो डेस्क।  केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार आगे आए हैं। हाल ही में फेमस पंजाबी सिंगर रुपिंदर हांडा (Rupinder Handa) का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रुपिंदर (Rupinder Handa) बॉर्डर पर बैठे किसानों के लिए रोटियां और ब्रेड पकौड़े बनाती नजर आ रही हैं। सिंगर रुपिंदर हांडा (Rupinder Handa) ने वीडियो के साथ लिखा, 'टिकरी बॉर्डर पर, आज भी लंगर सेवा ला रहे हैं। वाहेगुरु भला करे.' इस वीडियो में रुपिंदर दूसरे लोगों के साथ मिलकर लंगर बनाने में हाथ बंटा रही हैं।  ब्रेड पकौड़े के लिए बेसन का घोल बनाती हुईं तो कभी रोटियां बेलती हुई नजर आ रही हैं। आपको बता दें  किसान आंदोलन (Farmer Movement) को दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर 13 दिन पूरे हो चुके हैं।  आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है लेकिन भारत बंद में भी जरूरी चीजों की सप्लाई के लिए छूट दी गई है। 

  • Sharad Pawar as Agri Minister wrote to CMs to undertake APMC reforms to encourage private sector KPP

    NationalDec 6, 2020, 7:50 PM IST

    UPA सरकार में कृषि मंत्री पवार ने APMC एक्ट लागू करने के लिए राज्यों को लिखा था पत्र, अब इसी का हो रहा विरोध

    केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान सड़कों पर हैं। इन कृषि सुधार कानूनों के तहत एपीएमसी एक्ट में संसोधन किया गया है। इसी संसोधन का विरोध आज विपक्ष और कई किसान संगठन कर रहे हैं। लेकिन खास बात ये है कि आज कांग्रेस जिन संसोधन का विरोध कर रही है, उसकी पहल यूपीए सरकार में ही हो गई थी।

  • Agriculture Bill: 7 year old video of Congress, which is revealing the opposition of Congress KPZ
    Video Icon

    NationalSep 18, 2020, 9:00 PM IST

    कृषि विधेयक: 7 साल पुराना वीडियो जिसने खोली कांग्रेस के विरोध की पोल

    वीडियो डेस्क। कांग्रेस लोक सभा में पास हुए कृषि विधेयक का विरोध कर रही है। कांग्रेस ने इस विधेयक को किसान विरोधी बताया है। वहीं सड़क से लेकर संसद तक मचे हंगामे के बीच कांग्रेस का 27 दिसंबर 2013 का एक वीडियो सामने आया है।