Assembly By Election  

(Search results - 58)
  • undefined

    RajasthanMay 2, 2021, 3:39 PM IST

    राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: BJP ने बचाया गढ़ तो कांग्रेस ने लहराया परचम, जानिए कहां किसकी हुई जीत-हार

    राजसमंद से भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी, सहाड़ा से कांग्रेस की गायत्री देवी और सुजानगढ़ में कांग्रेस के मनोज मेघवाल ने जीत का परचम लहराया है।  जिसमें राजसमंद में बीजेपी अपने गढ़ को बचाने में सफल रही तो वहीं कांग्रेस के दोनों उम्मीदवारों के लिए मतदाताओं ने दिवंगत विधायकों के परिजनों के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाते हुए जीत दिलवा दी।

  • undefined

    RajasthanApr 17, 2021, 1:12 PM IST

    राजस्थान उपचुनाव: कोरोना के खौफ के बीच जबरदस्त उत्साह, 12 बजे तक 30% वोटिंग..मास्क-ग्लब्स के साथ एंट्री

    जयपुर, बढ़ते कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामलों से राजस्थान की हालत बिगड़ती जा रही है। गहलोत सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए  पूरे प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू  लगा दिया है। जिसमें सभी पाबंदियां लॉकडाउन जैसी ही हैं। वहीं इसी बीच राज्य की तीन विधानसभा सीट पर उपचुनाव की वोटिंग चल रही हैं। मतदाता कोरोना के कहर के बीच वोट डालने पहुंच रहे हैं। 7 बजे से शुरू हुए मतदान में 12 बजे तक 30% वोट डाली जा चुकी हैं।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 11, 2020, 12:18 PM IST

    अपने ही समधी से चुनाव हारते ही फूट-फूटकर रोने लगीं इमरती देवी, आइटम कांड भी नहीं दिला सका जीत

    मंगलवार को जब वोटो की मतगणना हो रही थी, तब  काऊंटिंग के दौरान आखिरी राऊंड में इमरती देवी पिछड़ी तो वह भावुक होकर जाने लगीं। पास  खड़ी एक परिचित महिला के गले लग गईं और फूट-फूटकर रोने लगीं। वे अपने ही समधी सुरेश राजे से हार गईं।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:50 PM IST

    मप्र विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के मन में लड्डू फूटा, कांग्रेस का नहीं चला गद्दारों वाला डायलॉग

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जो विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे, उन्हें जनता ने गद्दार की श्रेणी में नहीं रखा। हालांकि यह तय था कि भाजपा सरकार बनी रहेगी, लेकिन कांग्रेस को बिल्ली के भाग्य से छींका टूटने जैसी फीलिंग आ रही थी। देखिए जीत के बाद किसने कैसी प्रतिक्रिया दी...

  • undefined

    HaryanaNov 10, 2020, 4:48 PM IST

    दूसरी बार सियासी अखाडे़ में हारे पहलवान योगेश्वर दत्त, छग में कांग्रेस और गुजरात में BJP का झंडा बुलंद

    हरियाणा की बरोदा विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी इंदूराज नरवाल विजयी रहे हैं। उन्होंने भाजपा के उम्मीदवार अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त को पराजित किया। यहां कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा था। इंदूराज ने योगेश्वर को 1056 वोटों से हराया। उधर, गुजरात के उपचुनाव में बीजेपी ने झंडा गाड़ दिया। वहीं, छत्तीसगढ़ की इकलौती विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी। उधर, झारखंड में दो सीटों के लिए उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 11:36 AM IST

    MP इलेक्शन: राजनीति का गजब खेला- इतनी शक्ति हमें देना दाता...मन का विश्वास कमजोर हो न

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव का रिजल्ट किसके पक्ष में रहा और किसके पक्ष में नहीं..यह मामला अलग है। लेकिन अकसर वोटों की गिनती से पहले प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं। इन धड़कनों को काबू में रखने कोई मौज-मस्ती करता है, तो कोई मंदिर में जाता है। बता दें कि विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव हुआ था। रिजल्ट 10 नवंबर को सामने है। ये तस्वीरें मतगणना के दौरान की हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:29 AM IST

    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: भाजपा का मुंह मीठा, लेकिन समधी से हारीं इमरती

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जनता कांग्रेस सरकार से खुश नहीं थी। वहीं, यह भी तय हो गया कि जो नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, उससे भी जनता को कोई फक नहीं पड़ा। शिवराज सरकार बची रहेगी...इसे लेकर पहले से ही कोई बड़ी आशंका नहीं थी। कमलनाथ को उम्मीद थी कि कोई चमत्कार होगा और कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी, लेकिन यह सिर्फ ख्याली पुलाव साबित हुआ।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:03 AM IST

    शिवराज रहें या कमलनाथ का असर दिखे...प्रतिष्ठा सारी सिंधिया की दांव पर

    मध्य प्रदेश की 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठ रहा..इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा। इस चुनाव में शिवराज और कमलनाथ से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सिंधिया के अपने गुट के विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद मप्र में जो सियासी स्थितियां बनीं, उसका भी पटाक्षेप हो जाएगा।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 4, 2020, 10:22 AM IST

    मप्र विधानसभा: कांग्रेस को चमत्कार की आस, भाजपा को भरोसा कि सरकार बची रहेगी

     विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इस बार 2018 की तुलना में 3 प्रतिशत कम वोटिंग हुई। यह इस इस बार 69.68% रही। जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में 72.93% वोटिंग हुई थी। विश्लेषकों की मानें, तो कम वोटिंग होना सरकार की सेहत पर असर डाल सकती है। लेकिन शिवराज को अपनी सरकार बचाने सिर्फ 9 सीटों की जरूरत है, इस लिहाज से कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 7:55 AM IST

    MP उपचुनाव : मुरैना में दो बूथों पर फायरिंग, मशीन खराब होने से इमरती हुईं नाराज, मंत्री भार्गव पर केस

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार यानी 3 नवंबर को वोटिंग हुई। कोरोना के चलते वोटिंग का समय एक घंटे बढ़ाया गया था। चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। कोरोना की फिक्र के बावजूद शाम 7 बजे तक 69.68% वोटिंग हुई।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 2, 2020, 2:47 PM IST

    मप्र उपचुनाव: 28 सीटों पर ऊंट किस करवट बैठेगा..बस कुछ घंटों का और इंतजार, कमलनाथ बने रहेंगे स्टार प्रचारक

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इसमें ऊंट किस करवट बैठेगा.. इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। इसी बीच कमलनाथ से छीना गया स्टार प्रचारक का दर्जा बना रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 1:37 PM IST

    MP उपचुनाव : मंत्री इमरती देवी आखिरी दिन नहीं कर पाएंगी अपना ही प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला...

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी के विवादित बयानबाजी को लेकर शनिवार देर रात यह आदेश दिया है। जिससे वह आखिरी दिन न तो कोई जनसभा कर पाएंगी और ना ही किसी रैली को संबोधित करेंगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 1:05 PM IST

    एमपी में कांग्रेस विधायक ने पुलिस से की बदसलूकी, वीडियो आया सामने

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव का घमासान तेज  हो गया है।  छतरपुर के बड़ा मलहरा क्षेत्र के घुवारा से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी  स्थानीय पुलिस के बीच काफी देर तक बहस बाजी हुई।  वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कांग्रेस विधायक किस तरीके से पुलिस को गाली गलौज करते दिख रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि  चुनाव नजदीक होने से कांग्रेस पार्टी में साफ-साफ बौखलाहट देखी जा सकती है कि वे किस तरीके से अपनी आक्रमण  से पुलिस वालों से बातचीत कर रहे हैं जो किसी भी तरीके से सही नहीं ठहराया जा सकता। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 31, 2020, 3:32 PM IST

    भाजपा के हमलावर बयानों पर बोले दिग्विजय कि उनकी चमड़ी मोटी है, गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे पर बयानों के तीखे हमले कर रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह ने भाजपा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी चमड़ी मोटी है, उनकी(भाजपा) गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ता।