Board Examinations Postponed  

(Search results - 4)
  • undefined

    Uttar PradeshApr 15, 2021, 2:01 PM IST

    CBSE के बाद UP बोर्ड की परीक्षाएं टली, 20 मई के बाद सरकार तय करेगी नई तारीख

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने अब सेमेस्टर और मेडिकल की परीक्षा भी स्थगित कर दी है। अगले आदेश तक अब कोई भी परीक्षा नहीं होगी। इससे पहले वार्षिक मुख्य परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं। विश्वविद्यालय ने गुरुवार को यह निर्णय लिया। ये परीक्षाएं 16 अप्रैल से होने वाली थीं। इनमें एमबीबीएस, बीबीए,  बीडीएस जैसे कोर्स के छात्र हैं। अब दोबारा से स्थिति की समीक्षा करने के बाद परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

  • undefined

    CareersApr 12, 2021, 6:18 PM IST

    कोरोना संक्रमण: कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा स्थागित, जानें आपके राज्य में कब होंगी 10वीं और 12वीं के पेपर

    करियर डेस्क. देश में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में बोर्ड परीक्षा को स्थागित कर दिया गया है तो कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं बदल सकती हैं। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने सरकार को चिंता बढ़ा दी है। जिस कारण से कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षा (Board Exam 2021) की तारीखें बदल दी हैं। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। जिस कारण कई राज्यों में पाबंदियां लगा दी गई हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 7, 2021, 8:55 PM IST

    UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड ने बदला एग्जाम का टाइम टेबल, अब इस तारीख से होंगी 10th 12th की परीक्षा

    नए शेड्यूल के अनुसार यूपी बोर्ड ने घोषणा की है कि हाईस्कूल यानी 10वीं की परीक्षा 8 मई से शुरू होकर 25 मई तक चलेंगी, जबकि इंटरमीडिएट यानी 12वीं की परीक्षाएं 28 मई तक होंगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद सबसे बड़ा परीक्षा बोर्ड है। 

  • undefined

    CareersApr 7, 2021, 12:47 PM IST

    कोरोना संक्रमण: कई राज्यों में टल सकते हैं बोर्ड एग्जाम, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, यहां मिला जनरल प्रमोशन

    देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है।  महाराष्ट्र में केस तेजी से बढ़ रहे हैं। नए केस के मामले में महाराष्ट्र दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। राज्य में अब तक 31.13 लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। 25.83 लाख ठीक हुए हैं और 56,330 की मौत हुई है। वहीं, देश के दूसरे राज्यों में भी संक्रमण फैल रहा है जिस कारण स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है।